रिजर्व बैंक इंडिया क्लर्क मैन के एडमिट कार्ड हुए जारी ऑनलाइन कैसे करें डाउनलोड?

Emka News
3 Min Read

रिजर्व बैंक इंडिया क्लर्क मैन के एडमिट कार्ड हुए जारी ऑनलाइन कैसे करें डाउनलोड?

inline single

इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन ने आईबीपीएस आरबीआई इन क्लर्क मैन के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार सीआरपी ग्रुप  बी ऑफिस असिस्टेंट मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे वे सभी उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर  अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं इंस्टीट्यूट आफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन द्वारा आईबीपीएस आरबीआई क्लर्क मैन  के लिए 8000 से अधिक पदों पर आवेदन मांगे थे।जिनके लिए आरबीआई द्वारा अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड नोटिस जारी कर दिया गया है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन किए हैं वह वेबसाइट पर जाकर एक बार एडमिट कार्ड परीक्षा संबंधी डिटेल देख ले जिससे आपको किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े।

आईबीपीएस आरबीआई मुख्य क्लर्क के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की अंतिम दिनांक 16 सितंबर तक रहेगी। प्री एग्जाम में सिलेक्शन होने वाले उम्मीदवार को मेंन एग्जाम में मौका दिया जाएगा। अगर आप अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आईवीबीएस के नोटिस को चेक कर सकते हैं।

आईबीपीएस आरबीआई मुख्य क्लर्क एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?

  • सबसे पहले आपको आईबीपीएस की ऑफिशल वेबसाइट ibps.in पर जाना होगा।
  • होम पेज पर उपलब्ध आईबीपीएस आरबीआई मुख्य क्लर्क एडमिट कार्ड की लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लॉगिन डिटेल को भारे और सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  • इसे आप चाहे तो डाउनलोड कर सकते हैं और एक प्रिंट अपने पास रख सकते हैं।

आईबीपीएस आरबीआई मुख्य क्लर्क एडमिट डाउनलोड करने के लिए आवश्यक दस्तावेज

अगर आप आरबीआई मेन क्लर्क एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपके पास यह दस्तावेज जरूर होना चाहिए.

inline single
  •  रजिस्ट्रेशन नंबर और आईडी
  •  लॉगिन पासवर्ड
  •  रोल नंबर
  •  आधार कार्ड

परीक्षा पैटर्न

आईबीपीएस की परीक्षा में 200 प्रश्न पूछे जाएंगे ज़ो की आपको 200 अंकों का होगा परीक्षा का कुल समय 2 घंटे होगा। परीक्षा में आपसे रीजनिंग, कंप्यूटर ज्ञान,तार्किक ज्ञान,हिंदी,जनरल नॉलेज, संख्यात्मक क्षमता प्रश्न पूछे जाएंगे। आपका प्रश्न पत्र अंग्रेजी भाषा तथा राज्य में लागू भाषा में होगा आप अधिक जानकारी के लिए आईबीपीएस की ऑफिशल वेबसाइट को विकसित कर सकते हैं।

रिजर्व बैंक इंडिया क्लर्क मैन के एडमिट कार्ड हुए जारी ऑनलाइन कैसे करें डाउनलोड?

आईबीपीएस रीजनल बैंक में भाग लेने वाले बैंकों में क्लर्क, लेवल वन के अधिकारी, ग्रुप डी एवं ग्रुप सी के अधिकारियों पर 8000 से अधिक पदों पर भर्ती होनी है।जो भी उम्मीदवार परीक्षा में चयनित होगा उसे इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, इंटरव्यू पास करने वाले उम्मीदवार को ही जॉब दी जाएगी।

inline single

Indira Gandhi Free Smart Phone yojna 2023: इंदिरा गाँधी फ्री स्मार्ट फोन योजना मे आवेदन करने के लिए जरुरी है यें पात्रता

SSC MTS एवं हवलदार के पदों पर की गई भर्तियों का  रिजल्ट कैसे देखें?

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment