SSC MTS एवं हवलदार के पदों पर की गई भर्तियों का  रिजल्ट कैसे देखें?

Emka News
3 Min Read

SSC MTS एवं हवलदार के पदों पर की गई भर्तियों का  रिजल्ट कैसे देखें?, कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी मल्टीटास्किंग स्टाफ 2023 की परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है, कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम के बाद हवलदार पद के लिए PET टेस्ट के लिए कल 3015 छात्रों को शॉर्टलिस्ट   किया गया है । जिन उम्मीदवारों ने मल्टीटास्किंग स्टाफ 2023 की परीक्षा दी थी एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

inline single

एसएससी मल्टीटास्किंग स्टाफ और हवलदार के पदों पर हुई 12523 भर्ती को भरने हेतु एसएससी ने परीक्षा आयोजित कराई थी। टियर वन की परीक्षा में चयन होने वाले उम्मीदवारों को टियर 2 की परीक्षा देंगे।

एसएससी आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन में कहां गया है कि कंप्यूटर आधारित परीक्षा का शिफ्ट में आयोजित की गई थी।इसलिए उम्मीदवार द्वारा प्राप्त किए गए अंकों को एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट के द्वारा पीडीएफ में शेयर कर दिया गया है जिन उम्मीदवार का चयन परीक्षा में हुआ है उनके लिए PET एवं पीएसटी टेस्ट के लिए शॉर्ट लिस्ट किया गया है। जिन उम्मीदवार का चयन हुआ है उनके लिए इन्विटेशन लेटर आएगा  जिससे की वह फिजिकल टेस्ट के लिए आवेदन कर पाएंगे।

SSC MTS स्टाफ का रिजल्ट चेक करने हेतु आवश्यक दस्तावेज

  •  रजिस्ट्रेशन आईडी एवं पासवर्ड
  •  एप्लीकेशन आईडी
  •  आधार कार्ड
  •  जन्मतिथि
  •  रोल नंबर 

एसएससी मल्टीटास्किंग स्टाफ का रिजल्ट ऑनलाइन कैसे चेक करें?

एसएससी मल्टीटास्किंग स्टाफ का रिजल्ट चेक करने के लिए आपको नीचे बताया जा रही प्रक्रिया को फॉलो करना होगा।

inline single
  • सबसे पहले एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट ssc.nic.com पर जाएं।
  • होम पेज पर जाएं और रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करें।
  • यहां पर एसएससी एमटीएस एवं हवलदार 2023 की परीक्षा रिजल्ट की लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद रिजल्ट का पीडीएफ आपके सामने खुल जाएगा उसमें अपना नाम और रोल नंबर चेक करें
  • इस प्रकार आप अपना एसएससी एमटीएस एवं हवलदार का रिजल्ट चेक कर सकते हैं।
SSC MTS
Ssc MTS

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं की एसएससी द्वारा मल्टीटास्किंग स्टाफ एवं हवलदार के 12000 से अधिक पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। एसएससी एमटीएस एवं हवलदार की परीक्षा जून 2023 में आयोजित की गई थी इसका रिजल्ट एसएससी द्वारा अभी घोषित किया गया है इसमें केवल 3000 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। बाकी के 9000 छात्रों को अगले लिस्ट में घोषित किया जाएगा या चयन किया जायगा।

समापन

दोस्तों तो इस आर्टिकल में हमने यह जाना की एसएससी मल्टीटास्किंग एवं हवलदार का रिजल्ट ऑनलाइन कैसे चेक करें, अगर आपको हमारा आर्टिकल इनफॉर्मेटिव और अच्छा लगे तो उसे शेयर करें।

inline single

Telangana BC 1 Lakh Scheme 2023: पिछड़ा वर्ग समुदाय के लोगों केि लिए तेलंगाना मे आयी यें शानदार योजना, यहाँ एक क्लिक से करें आवेदन

Upsc CIVIL Service Admit Card कैसे डाउनलोड करें?

inline single
TAGGED:
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment