अब बिना पासबुक के ही कर लो अपना बीमा, एसबीआई ने शुरू की नई स्कीम

अब बिना पासबुक के ही कर लो अपना बीमा, एसबीआई ने शुरू की नई स्कीम

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया हमारे देश की सबसे अग्रणी बैंक है जिस और ग्राहकों की संख्या सबसे अधिक है और सबसे अधिक मात्रा मे यह बैंक लोगों से वित्तीय लेनदेन करती है। इसलिए एसबीआई अक्सर अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए एक से एक अच्छी स्कीमस लाती रहती है। ताकि उनको किसी भी प्रकार की समस्का सामनाना करना पड़े। इसी को ध्यान मे रखते हुए एसबीआई ने अपने ग्राहकों को आसानी देने के लिए एक और नई स्कीम तैयार की है जिससे उन्हें परेशानी ना हो। आइये नीचे जानते है पूरी खबर को थोड़े से बड़े रूप मे।

Banking News: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अब एक नई स्कीम लॉन्च कर दीं है जिससे एसबीआई के लाखो ग्राहक ख़ुशी से झूम उठेंगे। क्योंकि अब एसबीआई ने इस स्कीम के जरिये पासबुक को ले जाने की जंझट को ख़त्म कर दिया है। क्योंकि पहले स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की किसी काम करवाने के लिए पासबुक को साथ ले जाना अनिवार्य होता था और खास कर के बीमा योजना जैसे अटल पेंशन योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना हुए प्रधानमंत्री उज्जवल योजना मे नामांकन करने के लिए बैंक पासबुक की जरुरत पडती थी।

लेकिन अब स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने इस जंझट को ख़त्म कर दिया है और एक स्कीम सभी ग्राहक सेवा के अधिकारियो को दें दीं है। जिसके तहत सिर्फ आधार कार्ड नम्बर से ही लोग अपना नामांकन इसके लिए कर सकते है।

बिना पासबुक के करवाये बीमा

अब बिना पासबुक के ही कर लो अपना बीमा,
अब बिना पासबुक के ही कर लो अपना बीमा

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अब ग्राहकों को और अधिक सुविधाएं देने के लिए इस नई स्कीम को सभी कस्टमर सर्विस पॉइंट वालो को दें दीं है जिसके माध्यम स्वागत वह अब किसी के भी कोई भी बीमा का नामांकन सिर्फ उसके आधार कार्ड नम्बर के द्वारा ही कर सकते है।

इस स्कीम को लॉन्च करते ही एसबीआई ने बताया है की इस स्कीम की सहायता से नामांकन प्रक्रिया बेहद ही आसान हो जायेगी और इससे बीमा संख्या मे भी तेजी आने की उम्मीद हो सकती है।

इंदौर के लिए गौरव की बात मिला देश में नंबर वन स्मार्ट सिटी का अवार्ड

रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने एक बार फिर दिखाई सख़्ती, लगाया इन पांच बैंको भारी ज़ुर्माना

Share On
Emka News
Emka News

Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *