Rbi New Rule : एक बैंक अकाउंट मे कितनी यूपीआई आईडी को जोड़ा जा सकता है Rbi का नियम

Emka News
2 Min Read

Rbi New Rule: एक बैंक अकाउंट मे कितनी यूपीआई आईडी को जोड़ा जा सकता है Rbi का नियम, पैसों का लेनदेन करने के मामले में आज के समय में यूपीआई आईडी सबसे अधिक महत्वपूर्ण हो चुकी है क्योंकि आज के डिजिटल समय में कैश पैसों का समय खत्म होता जा रहा है हर कोई अपने मोबाइल फोन में नेट बैंकिंग का इस्तेमाल कर रहा है जिसमें यूपीआई के माध्यम से पैसों का लेनदेन होता है आपको क्या इस बात की जानकारी है कि एक बैंक अकाउंट में कितनी यूपीआई आईडी को जोड़ा जा सकता है।

inline single

अगर आपको यह जानकारी पता नहीं है कि एक बैंक अकाउंट के माध्यम से कितनी यूपीआई आईडी को जोड़ा जा सकता है तो लिए आज इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं कि एक बैंक अकाउंट के माध्यम से कितनी यूपीआई आईडी को जोड़ा जा सकता है।

Rbi New Rule: एक बैंक अकाउंट से कितनी आईडी जोड़ी जा सकती है।

आरबीआई और एनपीसीआई के नये नियमो के अनुसार कोई भी एक व्यक्ति एक बैंक अकाउंट के माध्यम केवल 4 यूपीआई आईडी को जोड़ा जा सकता है। इन मे से आप किसी भी यूपीआई आईडी को किसी भी वक्त हटा सकते है,इसके अलावा आप एक ही बैंक खाते के माध्यम से कितनी भी यूपीआई आईडी को जोड़ा जा सकता है।

इसे पढ़े – सिविल स्कोर खराब होने पर आपके क्रेडिट कार्ड पर क्या असर पड़ता है जान ले यह जरूरी बात

inline single

लोन लेने वालो को राहत की सांस,आरबीआई ने लोन लेने वालो के पक्ष मे लिया बड़ा फैसला

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment