Bageshwar Dham: पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से मिलने के लिए मध्यप्रदेश की जगह उत्तराखंड पहुंच रहे है लोग, जानिए क्यू हो रहा है भ्रम

Emka News
5 Min Read

Bageshwar Dham: पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से मिलने के लिए मध्यप्रदेश की जगह उत्तराखंड पहुंच रहे है लोग, जानिए क्यू हो रहा है भ्रम

inline single

पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी की दीवानगी के चर्चे आज काल कही ना कही आपको किसी से सुनने को मिल ही जायेंगे। पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी अब देश के सबसे लोकप्रिय गुरुओं मे से प्रमुख है उनके नाम के किस्से इस तरह से लोगों को याद है जिस तरह से कोई सेलिब्रिटी के होते है। पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी का छोटे से छोटा ब्यान भी सोशल मीडिया पर इस तरह से वायरल होता है जो की हर एक न्यूज़ चैनल की प्रमुख हैडलाइन ही बन जाती है।

जाहिर सी बात है जब पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी का नाम देश मे इस तरह से चल रहा है तो लोगों के मन मे उनसे मिलने की आकांक्षायें भी बहुत ज्यादा हो जाती है। इसलिए देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग उनके लिए मिलने के लिए जाया करते।

लेकिन हम आपको बता दें कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जो मुख्य स्थल है जहां वह मिलते हैं उसका नाम बागेश्वर धाम है। जहां पर लोग उनसे मिलने के लिए जाते हैं लेकिन अब इस बागेश्वर धाम को लेकर बहुत से भ्रम भी पैदा हो गए हैं क्योंकि बहुत से लोग ऐसे हैं जिनको बागेश्वर धाम का कोई पक्का पता अभी तक नहीं है और बागेश्वर धाम के  स्थान पर गए गुरु जी से मिलने उत्तराखंड के बागेश्वर धाम जिले में पहुंच जाते हैं ऐसा क्यों होता है इस बात की पूरी जानकारी हम आपको नीचे बताते हैं, इस खबर को अंत तक जरूर पढ़िए।

inline single

पंडित शास्त्री से मिलने उत्तराखंड कैसे पहुंच रहे है लोग

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मिलने के लिए लोग मध्य प्रदेश के छतरपुर में स्थित बागेश्वर धाम की जिला उत्तराखंड में स्थित बागेश्वर जिले में पहुंच रहे है। अब यह खबर सोशल मीडिया से लेकर न्यूज़ चैनलों पर बहुत ज्यादा वायरल हो रही है।

अब इस बात की पुष्टि उत्तराखंड के कोतवाली से हुयी है जहाँ पर बयाया गया है की अक्सर अनेक लोग यहाँ पर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से मिलने के लिए बागेश्वर जिला पहुंच जाते है और यहाँ आने के बाद उन्हें पता चलता है की वह गलत जगह पर आ गये है। इसके बाद प्रशासन उनके रुकने की व्यवस्था को बनाती है।

inline single

वहाँ से जानकारी मे पता चला है की लोग ऐसी गलती इसलिए कर रहे है क्योंकि आज के इंटरनेट के समय मे लोग गूगल मैप के पर सीधे सर्च करते है बागेश्वर धाम और इस वजह से कुछ लोग जानकारी के आभाव के चलते बागेश्वर जिला उत्तराखंड पहुंच जाते है। इतना ही नहीं कई बार बागेश्वर जिला उत्तराखंड के बागनाथ मंदिर के पुजारी के पास लोग फोन भी करते है की क्या यह बागेश्वर धाम है जिसके बाद पुजारी उन्हें बताते है की यह पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से मिलने वाला बागेश्वर धाम नहीं है।

पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से मिलने के लिए मध्यप्रदेश

पंडित शास्त्री वाले बागेश्वर धाम कैसे जाये

अब इतना सब जानने के बाद आपके मन मे यह प्रश्न जरूर आ रहा होगा की जब ऐसी गलती लोगों से हो रही है तो असल मे पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से मिलने वाले बागेश्वर धाम तक कैसे पहुंचे। तो दोस्तों इस बात की जानकारी संक्षेप में हम आपको यहां दे, देते है।

inline single

तो दोस्तों पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री वाले बागेश्वर धाम पहुंचने के लिए सबसे सरल रास्ता यही है की सबसे पहले आपको मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले मे पहुंचना होगा। जहाँ से आप गूगल मैप या किसी की भी मदद से आसानी से बागेश्वर धाम पहुंच सकते है।

इसके अलावा आप भारत के किसी भी हिस्से हवाई जहाज से हवाई रास्ते या फिर ट्रेन के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल खजुराहो के लिए जा सकते है, जहाँ से 25 किलोमीटर की दुरी पर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से मिलने के लिए बागेश्वर धाम बहुत ही आसानी से पहुंच सकते है।

inline single

कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा मे कथा करेंगे बागेश्वर सरकार,5 अगस्त को होगा शुभारंभ

Bageshwar Dham: जब सन्यासी बाबा नें दिए एक शिष्य को साक्षात् दर्शन

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment