घर वापसी: 25 लोगों ने एक साथ की घर वापसी, अपनाया सनातन धर्म को

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

घर वापसी: 25 लोगों ने एक साथ की घर वापसी, अपनाया सनातन धर्म को, कल 6 दिसंबर 2023 का दिन एक बार फिर सनातन धर्म बंधुओ के लिए ख़ुशी का दिन रहा क्योंकि कल एक साथ 25 अलग मजहब के लोगों ने एक साथ घर वापसी की और सनातन धर्म को अपनाया.जानिए सनातन धर्म घर वापसी पर क्या प्रतिक्रिया रही उन लोगों की।

घर वापसी – उत्तराखंड के बागेश्वर से मंदिर से की घर वापसी

बता दें की जिन 25 लोगों ने सनातन धर्म मे वापिसी की वह सभी एक ही स्थान पर पहुंच कर के सनातन धर्म को अपनाया, उन सभी लोगों ने उत्तराखंड मे स्थित बागेश्वर नामक ही एक हिन्दू काल भैरव के मंदिर से सनातन धर्म को अपनाया।

कल दिसंबर को उत्तराखंड के बागेश्वर मे स्थित काल भैरव मंदिर मे बजरंग दल की और से एक कार्यक्रम आयोजित किया था, जहाँ पर जाकर इन 25 लोगों ने अपने मजहब को छोड़कर सनातन हिंदू धर्म को अपनाया।

सभी लोगों ने सनातन धर्म मे घर वापसी के दौरान सरयू नदी का जल का पान किया और हाथ ने लेकर के गायत्री मंत्र का जाप किया। इसके बाद पंडितो ने मंत्रो का उच्चारण कर के सनातन धर्म मे आने की प्राथमिकता प्रदान की। इस तरह से इन सभी लोगों ने पुरे विधि-विधान के साथ सनातन धर्म को अपना लिया।

क्या कहना है लोगों का

सनातन धर्म मे वापसी करने के बाद सभी लोग काफ़ी खुश नजर आये, उन्होंने अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुये कहा की हमारे पूर्वज पहले हिन्दू ही थे, लेकिन किसी कारण वश दूसरे मजहब को अपना लिया था। लेकिन अब इन्हे पूर्वजो की गलतियां का अहसास हुआ इसलिए फिर से सनातन धर्म मे वापसी कर रहे है।

इससे पहले 70 लोगों ने की थी घर वापसी

जानकारी के लिए आपको बता दें की सनातन धर्म मे घर वापिस करने वालो की संख्या अब बढ़ती जा रही है। बहुत से अब अपने मजहब को छोड़ कर के हिन्दू धर्म मे आ रहे है, इससे पहले अभी कुछ दिन पहले उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर के 10 परिवार के 70 लोगों ने एक हिन्दू धर्म को अपनाया था।

इसे पढ़े – सिविल स्कोर खराब होने पर आपके क्रेडिट कार्ड पर क्या असर पड़ता है जान ले यह जरूरी बात