Uppsc Mains Admit Card: यूपी पीएससी मेंस परीक्षा का {एडमिट कार्ड} जारी कैसे करें डाउनलोड?

Emka News
3 Min Read

यूपी पीएससी मेंस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कैसे करें डाउनलोड?, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने संयुक्त राज्य अधीनस्थ मुख्य परीक्षा सेवा 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों का प्री परीक्षा में सिलेक्शन हुआ था वह उम्मीदवार मैंस परीक्षा 2023 के लिए अपने एडमिट कार्ड जारी कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर उन उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किए हैं जिनका सिलेक्शन मेंस परीक्षा 2023 के लिए हुआ है। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कि यूपी पीएससी  की परीक्षा मई जून में आयोजित की गई थी। वही प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट पीएससी द्वारा जून 2023 में ही जारी कर दिया गया था, उसके बाद जिन अभ्यर्थियों का सिलेक्शन मेंस एग्जाम के लिए हुआ है वह वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड निकाल सकते हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 4047 उम्मीदवारों को ही मेंस परीक्षा के लिए चयनित किया गया है।

inline single

शेड्यूल के अनुसार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग पीएससी मुख्य परीक्षा 2023 26 से 29 सितंबर 2023 तक दो चरणों में आयोजित की जानी है। पहले शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से 1:30 तक एवं एवं दूसरी शिफ्ट 2:00 बजे से लेकर 5:00 बजे तक आयोजित होगी। यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 14 में को आयोजित की गई थी वही रिजल्ट 27 जून को जारी किया गया था।

उम्मीदवार को अपना एडमिट कार्ड निकालने के लिए उम्मीदवार को अपना पंजीयन नंबर, जन्मतिथि, लिंग और सत्यापन कोडदर्ज करना होगा इसके बाद ही वह एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकता हैइसकी प्रक्रिया नीचे बताई जा रही है।

Uppsc Mains Admit Card

यूपी पीएससी मेंस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कैसे करें डाउनलोड?

  • सबसे पहले आपको uppsc.up.nic.in पर जाना है।
  • अब आपको होम पेज पर डाउनलोड एडमिट कार्ड की लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आप अपनी आईडी पासवर्ड से लॉगिन करें।
  • इसके बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर,जन्म तिथि और सत्यापन कोड भरना होगा।
  • अब अपना एडमिट कार्ड स्क्रीन पर देख सकते हैं और इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश पीएससी प्रारंभिक परीक्षा  का रिजल्ट जून में जारी किया गया था, आंकड़ों के अनुसार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा 565449 लोगों के लिए आयोजित की जानी थी जिनमें से केवल तीन लाख लोगों ने ही इस परीक्षा को दिया था। उनमें से कुल 4047 विद्यार्थी को ही चयनित किया गया है। तो उम्मीदवार ऊपर बताई गई प्रक्रिया को  करके अपना एडमिट कार्ड ऑनलाइन निकाल सकते हैं।

inline single

बिहार असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर का रिजल्ट जारी, कैसे करें ऑनलाइन चेक?

Upsc Capf Result: यूपीएससी सीआरपीएफ 2022 का रिजल्ट किया जारी कैसे चेक करे ऑनलाइन रिजल्ट ?

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment