Youtube 3 Hidden Feature: यूट्यूब के 3 ऐसे गजब के Hidden फीचर जिनको नहीं जानते आप

Youtube 3 Hidden Feature: यूट्यूब के 3 ऐसे गजब के Hidden फीचर जिनको नहीं जानते आप, दोस्तों यूट्यूब तो हम सभी चलाते ही हैं लेकिन आप अगर इन फीचर्स को का उपयोग करने लगेंगे तो यूट्यूब चलाना और भी ज्यादा सरल हो जायेगा, हम कुछ यूट्यूब के ऐसे फीचर्स बताने वाले जिनको जानना आपको बहुत जरूरी हैं, जिससे आपका समय भी बचेगा

YouTube 3 Hidden Feature

YouTube चलाते वक़्त 3 सबसे बड़े फीचर्स,

  1. किसी भी Video को देखते समय जब आप कुछ से Press and Hold करते हो तो आपकी video 2x तेज चलने लगती हैं, अगर आपको किसी भी video को स्पीड से चलाना हैं तो Video Play होते वक़्त Press and Hold करें,
  2. Youtube 3 Hidden Feature
  3. दूसरा सबसे बड़ा Feature ये है की अगर फ़ोन में youtube को बच्चे चलाते हैं तो, चलती हुई video में बच्चे ऊँगली से टच कर देंते हैं तो Video पर Click हो जाता हैं लेकिन अब youtube ने नया feature निकाला हैं जिसमे की आप ऊपर के 3 डॉट पर click करके Lock Screen कर सकते हैं, जिससे Screen Lock रहेगा, आप Unlock पर click करके Screen Unlock कर सकते हैं.
  4. Youtube 3 Hidden Feature
  5. Timeline को Dragout करने पर Timeline का Preview देख पाना, ज़ब आप Youtube Video को play करते हैं तो उसी वक़्त ज़ब आप Timeline पर click करके Swipe up करते हैं तो आपको पूरे video का Preview देखने मिल जायेगा और आप Video को जहाँ से चाहे वहाँ से चला सकते है.
  6. Youtube 3 Hidden Feature

तो ये है Youtube के 3 सबसे बड़े hidden फीचर्स जिनको आप Use कर सकते हैं, और इन फीचर्स से आपका समय भी बचेगा, अगर बच्चे फ़ोन में YouTube को चलाते हैं तो वहाँ भी Youtube के फीचर्स काम में आने वाले है, तो इन्ही फीचर्स से आपका Youtube सरल हो जायेगा, ये सभी फीचर्स का उपयोग करने के लिये आपको YouTube app को Update करना पड़ेगा तभी ये फीचर्स आपको मिल पाएंगे.

इसे पढ़े – Instagram Reels Schedule कैसे करें ? 2023

Instagram Reels से पैसे कैसे कमाए 2023

Instagram Post, Reels, Story, Videos Download कैसे करें