Bageshwar Dham: खुश रहने और सफल होने के धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के 5 सूत्र

Bageshwa Dham: खुश रहने और सफल होने के धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के 5 सूत्र। Khush rahne aur safal hone ke Dhirendra Krishna Shashtri ke 5 sutra

हेलो दोस्तों! आज हम आपसे बात करने जा रहे है उन पांच सूत्रों के बारे जो खुश रहने और सफल होने के लिए पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी ने बताये, चलिए जानते है क्या है वह पांच सूत्र जिससे हम खुशहाल और सफल जीवन व्यतीत कर सके।

दोस्तों तो आज कर समय प्रत्येक व्यक्ति दों चीजों के लिए जीवन जी रहा है पहला खुश रहने के लिए और दूसरा सफल होने के लिए, अगर यह दों चीजें इंसान की जिन्दगी मे आ जाती है तो वह एक सफल इंसान बन जाता है तो आज हम आपको बताते है पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के उन 5 सूत्रों के बारे मे जिसके बाद आप आपने जीवन को बहुत खुश और सफल बना सकते है।

खुश होने और सफल होने के पांच सूत्र – बागेश्वर धाम

  • वर्तमान मे जियो – पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री उर्फ़ बागेश्वर सरकार का कहना है की अगर हमें खुश रहना है तो हमे आने वाले समय की चिंता ना करते हुए आज को अच्छे से जीना होगा।
  • बीते हुए कल को भूल जाओ – गुरुका दूसरा उपाय है की आपको बीते हुए कल या बीता हुआ समय जिसे आपने बर्बाद भले ही कर दिया हो उसकी परवाह अब मत करना।
  • भविष्य की चिंता मत करो – तीसरा उपाय गुरूजी का है भविष्य की चिंता मत करो, क्यूंकि भविष्य की चिंता से हम आज के आनंद को नष्ट कर देते है।
  • तुलना ना करो – गुरूजी का खुश रहने का चौथा सूत्र है की खुद की तुलना दुसरो से मत करो, क्यूंकि खुदकी तुलना दुसरो से करने पर आप अपनी कीमत को घटा रहे है।
  • टालना बंद करो – खुश रहने का पांचवा और अंतिम सूत्र है की अगर आपको खुश रहना है तो आपका जो भी काम है उसको टालो मत उसको अभी करना प्रारम्भ करदो।

तो दोस्तों यह रहे है पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के पांच अचूक उपाय जिससे हर एक आदमी खुश भी रह सकता है और सफल भी हो सकता है।

Bageshwar Dham
Bageshwar Dham: खुश रहने और सफल होने के धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के 5 सूत्र

निष्कर्ष

तो दोस्तों आज हमने इस आर्टिकल मे जाना पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के खुश रहने और सफल होने के पांच सूत्रोंके बारे मे, हमें उम्मीद है की आपको यह जानकारी बहुत पसंद आयी होंगी। जिस पर आप कमेंट करके अपनी राय दें सकते है साथ ही इस जानकारी को अन्य लोगो तक शेयर जरूर करें।

Bageshwar Dham: भगवान परशुराम जन्मोत्सव पर बागेश्वर सरकार ने दिया नया सन्देश, कहा की बागेश्वर धाम अपने बाप का घर है 

Share On
Emka News
Emka News

Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *