लाडली बहना योजना मे आया बड़ा अपडेट, 21 वर्ष से अधिक की अविवाहित महिलाओं को भी मिलेगा लाडली बहना योजना का लाभ

लाडली बहना योजना मे आया बड़ा अपडेट, 21 वर्ष से अधिक की अविवाहित महिलाओं को भी मिलेगा लाडली बहना योजना का लाभ

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना को लेकर एक और बड़ा ऐलान कर दिया है, उन्होंने इस बार फिर सेलाडली बहन योजना को लेकर महिलाओं के हित में एक और बड़ी घोषणा कर दी है। इस बार मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं के हित में कार्य करते हुए  21 वर्ष से अधिक उम्र की जो वाहिद महिलाओं के लिए भी लाडली बहन योजना की 1250 रुपए की राशि को आवंटित करने का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की यह घोषणा सुनने के बाद मध्य प्रदेश के 21 वर्ष की अविवाहित बेटियां भी खुशी से झूठ उठेगी क्योंकि इस बार मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का क्या ऐलान सभी महिलाओं के लिए है इस योजना के तहत अब शिवराज सिंह चौहान ने यह पात्रता रख दी है कि 21 वर्ष से अधिक उम्र की अविवाहित महिला जिनकी शादी नहीं हुई है उनको भी लाडली बहन योजना के माध्यम से जोड़ा जाएगा और 1250 रुपए की राशि प्रत्येक माह उनको भी प्रदान की जाएगी इससे महिला में भेदभाव का अंतर पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा और महिलाओं के विकास को अधिक तेजी मिलेगी ऐसा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मानना है।

बता दें कि इस 2023 के अंत में विधानसभा चुनाव का होना निश्चित है और इस चुनावी होड़ के द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बड़ी-बड़ी घोषणा चुनाव को जीतने के लिएकर रहे हैं।इतना ही नहीं सिर्फ योजनाओं की घोषणाएं नहीं बल्कि उनको तुरंत तत्कालीन समय में लागू भी किया जा रहा है इस तरह से यह आशा जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मध्य प्रदेश की जनता से अच्छे मत मिल सकते हैं।

लाडली बहना योजना: 21 वर्ष की अविवाहित महिलाओं को मिलेंगा लाडली बहना योजना का लाभ 

लाडली बहन योजना से संबंधित छोटी सी जानकारी हम आपको बता दें की लाडली बहन योजना मध्यप्रदेश सरकार की तरफ से चलाई जाने वाली महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने वाली कल्याणकारी योजना है इस योजना के माध्यम से मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा ₹1000 की राशि का वितरण प्रत्येक माह है किया जाता है जो की 4 महीने के बाद बढ़ा कर 1250 रुपए कर दी गई है।

ladli bahna yojana new updates

लेकिन अब इस लाडली बहन योजना में मध्य प्रदेश सरकार ने बहुत बड़ा बदलाव करने का ऐलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कर दिया है। जोगिया है कि पहले लाडली बहन योजना के तहत केवल विवाहित महिला ही पात्रता तिथि लेकिन अब ऐसा नहीं है मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा करते हुए कहा है कि अब मध्य प्रदेश में 21 वर्ष से अधिक की अविवाहित महिलाओं को भी लाडली बहन योजना की ₹1000 या 1250 रुपए की राशि का लाभ दिया जाएगा इसके लिए आवेदन जल्दी प्रारंभ होंगे।

संस्कारधानी जबलपुर से की घोषणा

 बता दें कि आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जबलपुर के संस्कारधानी में भाजपा काआशीर्वाद यात्रा को लेकर कार्यक्रम था। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाषण दिया इस भाषण के दौरान ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना मैं होने वाले इस बड़े बदलाव की घोषणा की।

संस्कारधानी में हुए इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान करते हुए कहा कि ऐसी बहन ने जो 21 वर्ष से अधिक है और विवाह नहीं किया है ऐसी बहनें लाडली बहन योजना के तहत पात्र हैं, उनका नाम भी लाडली बहन योजना में जोड़ा जाएगा। इसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी कर दी है।

चौथी किस्त मे बढ़ाये थे ₹250 रूपये

इससे पहले इसी चौथी किस्त में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के पैसे ₹1000 से बढ़कर 1250 रुपए कर दिए इस तरह से ₹250 और बढ़कर मध्य प्रदेश की महिलाओं को और अधिक मात्रा मे आर्थिक लाभ प्रदान किया जायेगा लाभ प्रदान किया जाएगा।

₹3000 रुपये तक करेंगे राशि

जबलपुर की संस्कारधानी में हुए इस कार्यक्रम का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बार-बार इस बात को दोहराते हुए कहा कि लाडली बहन योजना के माध्यम से दी जाने वाली राशि को मध्य प्रदेश सरकार भाजपा के द्वारा ₹3000 तक किया जाएगा इस बात का आश्वासन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिया

जल्द हो सकते है आवेदन शुरू

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान करते हुए कहा की लाडली बहन योजना के तहत 21 वर्ष की अविवाहित महिलाओं के लिए लाडली बहन योजना के माध्यम से जोड़ने के लिए जल्दी आवेदन प्रारंभ हो सकते है। हालांकि अभी इसके लिए कोईनिश्चित तारीख सरकार के द्वारा अभी नहीं आई है लेकिन जैसी इसके लिए कोई निश्चित तारीख का ऐलान सरकार के द्वारा किया जाता है हम आपको इसी ब्लॉग पेज पर अपडेट जरूर कर देंगे।

लाडली बहना आवास योजना का आवेदन फॉर्म आ गया, यहाँ क्लिक कर के डायरेक्ट डाउनलोड करें

लाडली बहना आवास योजना मे आवेदन 17 सितम्बर से शुरू, जल्दी से इन दस्तावेजों को कर ले तैयार नहीं तों रह जायेगी योजना से वंछित