सनातन धर्म क्या है Book Detail, कैसे ख़रीदे ? धीरेंद्र शास्त्री बागेश्वर धाम

Emka News
3 Min Read

सनातन धर्म क्या है ? Book Detail कैसे ख़रीदे ?, बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री जी ने एक किताब लिखी है, जिसका नाम हैं “‘सनातन धर्म’ क्या है” इस किताब का विमोचन हो चुका है, और ये किताब जल्द ही आप ऑनलाइन खरीद पाएंगे,

inline single

https://kautilya.in/ पर और अलग website पर भी ये book उपलब्ध होंगी, अगर इसके इस कि कीमत के बारे मे बोला जाए तो इस किताब को मुफ्त मे दिया जायेगा, हो सकता है आगे चालकर इस किताब के पैसे लिए जाये, इसके बारे मे अभी कोई जानकारी नहीं हैं.

सनातन धर्म क्या है के बारे मे

पं. श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री

जब-जब इस धरा पर धर्म की हानि होती है, भगवान् उसे स्थापित करने के लिए अवतार लेते हैं और भूभारहरण करते है। त्रेता में श्रीराम, द्वापर में श्रीकृष्ण के रूप में भगवान् ने अवतार लिया था। वर्तमान कलिकाल में भगवान श्री आदि शङ्कराचार्य जी ने इस धरा पर सनातन धर्म की पुनस्थापना की थी। आज पुनः ब्रह्मनिष्ठ साधु संतों की तपोभूमि, भारतमाता उसी प्रकार से सनातन धर्म की पुनस्थापना मांग रही है। इस कार्य को करने का बीड़ा उठाया है संतों के लाडले एवं श्रीबागेश्वर हनुमान् जी के प्रिय कृपापात्र पं. श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने, जिन्हें ‘श्रीबागेश्वर धाम सरकार’ के नाम से जाना जाता है।

inline single

‘सनातन धर्म क्या है?’

वर्तमान परिस्थितियों बहुत विचित्र हैं, भौतिकवाद का युग है। व्यक्ति संसाधनों के पीछे भाग रहा है। समाज साधनाहीन होता जा रहा है। जागो सनातनी। जागो! मेरी अपनी आत्माओं! इस पुस्तक को लिखते समय हमने यह ध्यान दिया है कि हमारे सभी पाठकों तक सनातन धर्म की संक्षिप्त और तथ्यपूर्ण जानकारी पहुंचे। इसलिये हमने सनातन धर्म के ग्रंथों का, सनातन के हमारे महापुरुषों का, सनातन के सिद्धांतों का, सनातनियों के लक्षणों का परिचय दिया है। मेरे प्यारे-प्यारे वालक-बालिकाओं! इस पुस्तक को ध्यानपूर्वक हमारे सभी विद्यार्थी पढ़ें। और उनके माता-पिता भी इस बात का ध्यान रखें कि वे अपने बच्चों को यह पुस्तक कम-से-कम एक बार अवश्य आरंभ से अंत तक पूरी पढ़ाएँ।

बागेश्वर धाम के सभी update – यहाँ पर क्लिक करें

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment