लाडली बहनों बधाई हो! पांचवी किस्त के पैसे आ चुके हैं इस तरह से करें भुगतान स्टेटस चेक

Emka News
4 Min Read

लाडली बहनों बधाई हो! पांचवी किस्त के पैसे आ चुके हैं इस तरह से करें भुगतान स्टेटस चेक

inline single

मध्य प्रदेश की सभी लाडली बहनों को यह जानकर खुशी होगी की लाडली बहन योजना के तहत दि जाने वाली राशि के ₹1000 की पांचवी किस्त को 10 अक्टूबर की जगह आज ही 4 अक्टूबर 2023 को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा डाल दिए गए हैं। यह जानकर कुछ महिलाओं को आश्चर्य जरूर होगा कि लाडली बहन योजना की सभी तो हर महीने की 10 तारीख को प्राप्त होती थी लेकिन इस बार 4 अक्टूबर को लाडली बहन योजना के पैसे डाल दिए गए हैं कुछ महिलाओं को इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है इसलिए हमने पहले उन्हीं के लिए बनाया है कि कैसे आप अपनी भुगतान स्टेटस को चेक कर सकते हैं जिसमें आपको पता लग जाएगा कि आपके खाते में लाडली बहन योजना की पांचवी किस्त अभी तक आई है या नहीं।

पांचवी किस्त में 1250 रुपए हुए हैं प्राप्त

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मुख्यमंत्री जी का कार्यक्रम कल यानी की 4 अक्टूबर को बुरहानपुर में था जिसमें उन्होंने सिंगल क्लिक के माध्यम से मध्य प्रदेश की करीब सभा करोड़ से अधिक महिलाओं के खाते में बैंक डीबीटी के माध्यम से 1250 रुपए की राशि को लाडली बहन योजना के तहत सभी पात्र महिलाओं के खाते में डाल दी है। लाडली बहन योजनाकि इस पांचवी किस्त में सरकार के द्वारा दूसरे जाद में हुए आवेदन करने वाली महिलाओं के खाते में भी 1250 रुपए की ही राशि को डाला गया है। लेकिन अभी भी कुछ बहने ऐसी हैं जो इस बात पर यकीन नहीं कर रही है कि लाडली बहन योजना के ₹1000 या 1250 रुपए की राशि को आज के दिन ही खाते में डाल दिये गए हैं क्योंकि हर महीने की 10 तारीख को ही लाडली बहन योजना की किस्त खाते में आती थी।

इस तरह से चेक करें पांचवी किस्त के पैसे

लाडली बहन योजना के अंतर्गत मिलने वाली पांचवी किस्त के पैसे अभी तक आपके खाते में आए हैं या नहीं इस बात की पूर्ण पुष्टि करने के लिए आप हमारे द्वारा नीचे बताई गई प्रक्रिया को फॉलो कर सकती हैं।

inline single
ladli bahna 5th installment
  • सबसे पहले लाडली बहन योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर जाये।
  • इसके बाद होम स्क्रीन पर दिए गए आवेदन एवं भुगतान की स्थिति पर क्लिक करें।
  • अब आपको अपनी समग्र आईडी या फिर लाडली बहना योजना के अंतर्गत प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर को डाल देना है।
  • कैप्चा कोड भर कर सेंड OTP पर क्लिक कर के OTP सत्यापन करवा ले।
  • अब आपके सामने आपकी लाडली बहन योजना की प्रोफाइल खुलकर सामने आ जाएगी जिसमें आपको व्यू के बटन पर क्लिक करके चाहिए चेक कर देना है।
  • इसके बाद आपके सामने इस योजना के अंतर्गत मिली हुई सभी किस्तों की जानकारी खुलकर आ जाएगी।
  •  इस तरह से आप आसानी से लाडली बहना योजना की पांचवी किस्त को चेक कर सकती हैं।

लाडली बहना योजना की पाँचवी किस्त कब आयेगी और कितनी आयेगी, शिवराज सिंह चौहान ने खुद बता दी पूरी सच्चाई

फ्री सिलाई मशीन योजना 2023: Free Silai Machine Yojana Online Apply, State wise

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment