Ladli Bahna Update: अभी-अभी आई बड़ी खबर, लाडली बहनों को आठवीं किस्त के साथ मिलेगा इन दो योजनाओं का भी लाभ

Emka News
3 Min Read

Ladli Bahna Update: अभी-अभी आई बड़ी खबर, लाडली बहनों को आठवीं किस्त के साथ मिलेगा इन दो योजनाओं का भी लाभ, मध्य प्रदेश में लाडली बहनों को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आई है जिसमें बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने यह ऐलान कर दिया है की लाडली बहनों की अगली आठवीं किस्त के पैसे 10 जनवरी 2024 को भोपाल में सिंगल क्लिक के माध्यम से डाल दिए जाएंगे साथ में मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने यह घोषणा विकी की सभी लाडली बहनों को आठवीं किस्त के साथ-साथ दो और उपहार दिए जाएंगे।

inline single

 प्राप्त खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि सभी लाडली बहनों को आठवीं किस्त के साथ-साथ दो और योजना कल आप दिया जा सकता है ऐसा मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने अभी अधिकरिक एक घोषणा में नहीं कहा है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि गैस सिलेंडर योजना और मुख्यमंत्री लाडली बहन आवास योजना का लाभ सभी बहनों को आठवीं किस्त के साथ मिल जाएगा।

Ladli Bahna Update आठवीं किस्त के साथ मिलेगा इन दो बड़ी योजनाओं का लाभ

बताया जा रहा है कि सभी पात्र लाडली बहनों को लाडली बहन योजना की आठवीं किस्त के साथ-साथ इन दो बड़ी योजनाओं के साथ भी जोड़ा जाना है, जो की है लाडली बहन आवास योजना और  गैस सिलेंडर योजना।

लाडली बहना आवास योजना

लाडली बहन योजना के साथ जिन दो बड़ी योजनाओं का लाभ साथ में सभी महिलाओं को दिया जाना है उसमें सबसे पहले नाम आता है लाडली बहन आवास योजना लाडली बहन आवास योजना के तहत आवास योजना हेतु पत्र महिलाओं के लिए ₹140000 रुपए की राशि प्रदान की जानी है। इसलिए ऐसी उम्मीद जुदाई जा रही है कि कुछ महिलाओं के लिए आठवीं किस्त के साथ-साथ लाडली बहन आवास योजना की पहली किस्त भी ₹20000 के रूप में प्रदान की जा सकती है।

inline single

गैस सिलेंडर योजना

लाडली बहनों को लाडली बहन की आठवीं किस्त के साथ जी दूसरी योजना का लाभ दिए जाने की उम्मीद जताई जा रही है भाई योजना गैस सिलेंडर योजना है इस योजना के तहत सभी लाडली बहनों को 10 जनवरी 2024 से गैस सिलेंडर योजना के तहत फ्री के सिलेंडर और 450 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाएंगे।

हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि लाडली बहन आवास योजना और गैस सिलेंडर योजना का लाभ 10 जनवरी 2024 से ही दे दिया जाएगा। लेकिन यह बात पूर्ण निश्चित है कि 10 जनवरी 2024 को सभी लाडली बहनों के खाते में लाडली बहन आवास योजना की आठवीं किस्त के 1250 रुपए जरूर आएंगे।

inline single

इसे पढ़े – Land Rules MP : मध्य प्रदेश में जमीन खरीदने के नए नियम बताये Cm मोहन यादव ने

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment