How to surprise my sister on Raksha Bandhan | रक्षाबंधन पर अपनी बहिन को ऐसे करें ख़ुश

Emka News
8 Min Read

How to surprise my sister on Raksha Bandhan: रक्षाबंधन जो भारत में भाई बहन का सबसे पवित्र त्योहार माना जाता है इस त्यौहार के दौरान रक्षाबंधन के अवसर पर प्रत्येक बहन अपने भाई को राखी बांधती है जिसके बदले में भाई अपने बहन को कुछ ना कुछ गिफ्ट जरूर देता है ऐसे में बहुत सारे लोगों का यह सवाल होता है कि मैं अपनी बहन को ऐसा क्या गिफ्ट दूं जिससे मेरी बहन आश्चर्यचकित हो जाए। हर एक भाई का यह प्रश्न होता है कि How to surprise my sister on Raksha Bandhan यह सवाल रक्षाबंधन के अवसर पर प्रत्येक भाई के मन में जरूर बना रहता है।

inline single

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस आर्टिकल पर आज के इस आर्टिकल में हम आपसे चर्चा करने वाले हैं एक ऐसे विषय पर जो भारत के प्रत्येक बहन के भाई के मन में बना होता है की How to surprise my sister on Raksha Bandhan आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से ऐसे बहुत सारी योजना के बारे में बताएंगे जिसका प्रयोग करके आप रक्षाबंधन के अवसर पर अपनी बहन को गिफ्ट देकर सरप्राइज कर सकते हैं।

How to surprise my sister on Raksha Bandhan

वैसे तो अगर आप इंटरनेट पर सर्च करते हुए पहुंचेंगे की How to surprise my sister on Raksha Bandhan तो आपको ऐसे कई तरीके वहां पर मिल जाएंगे जिससे आप अपनी बहन को रक्षाबंधन के अवसर पर अच्छी तरह से सरप्राइज कर सकते हैं जिससे वह भी बेहद खुश भी होगी। लेकिन हम आपको उससे हटकर कुछ ऐसेसरप्राइज आईडिया देने जा रहे हैं जिनसे आप अपनी बहन को रक्षाबंधन के अवसर पर खुशी की बहार दे सकते हैं।

1.पसंदीदा चीज गिफ्ट कर के

अगर आप अपनी बहन को रक्षाबंधन के अवसर पर सरप्राइज गिफ्ट देने के बारे में सोच रहे हैं तो इससे बेहतर प्लान आपके लिए कोई नहीं होगा कि आप अपनी बहन को उसकी पसंदीदा चीज को उसके सामने बिना बताए ले आए। जैसे कि आपने देखा होगा की बहुत सारी बहनों के लिए मेकअप का बहुत ज्यादा शौक होता है इसमें अगर आप अपनी बहन को मेकअप का एक पूरा सेटअप गिफ्ट कर देते हैं तो इससे बेहतर तरीका आपको अपनी बहन को सरप्राइज करने का कोई और नहीं होगा।

inline single

लेकिन हम आपके सुझाव देते हैं कि जैसे कि एक भाई और बहन के बीच में हर एक बात की जानकारी होती है वैसे ही आपको भी अपनी बहन की पसंदीदा चीज के बारे में जरूर पता होगा इसलिए आप अपनी बहन की पसंद के अनुसार उसकी फेवरेट और पसंदीदा चीज को गिफ्ट करके उसे रक्षाबंधन पर अच्छा सरप्राइस गिफ्ट दे सकते हैं।

2.फेवरेट मूवी दिखा कर

 हर एक लड़की का अपना एक न एक फेवरेट सीरियल या मूवी जरूर होती है यह सिर्फ लड़कियों में ही नहीं बल्कि लड़कों में भी होता है कि उसकी कोई ना कोई एक फेवरेट मूवी जरूर होती है इसी प्रकार अगर आपको अपनी बहन को रक्षाबंधन के अवसर पर अच्छा सरप्राइस देना है तो आप अपनी बहन को रक्षाबंधन के अवसर पर उसकी फेवरेट मूवी को थिएटर में दिखने जरूर ले जाए इसके लिए आप पहले से इसके लिए टिकट लेकर रक्षाबंधन पर आए और जैसे ही बहन आपको राखी बांधती है उसके बाद आप उसको गिफ्ट के रूप में उसकी फेवरेट मूवी का टिकट दे सकते हैं। इससे बहन आश्चर्यचकित हो जाएगी और बहुत ही खुशी महसूस करेंगी।

inline single

इसे पढ़े – E Pan Card को Physical Pan Card में कैसे मांगवाए? 2024

3.अपने हाथो से पसंदीदा डिश खिला कर

वैसे तो कई बार आपकी बहन ने आपको आपकी पसंदीदा डिश बनाकर जरूर खिलाई होगी लेकिन अगर आप अपनी बहन को रक्षाबंधन के अवसर पर पूरी तरह से खुश करना चाहते हैं तो आप अपने हाथों से अपनी बहन का फेवरेट खाना बनाकर उसे अपने हाथों से खिलाए इसमें बहन को बहुत ही स्पेशल फीलिंग आएगी और वह पूरे दिन खुशनुमा महसूस करेगी।

inline single

4.शॉपिंग पर ले जा कर

हर एक लड़की की पसंद होती है शॉपिंग करना ऐसे में अगर आप अपनी बहन को रक्षाबंधन के अवसर पर कोई अच्छा सरप्राइज देना चाहते हैं तो आप अपनी बहन को भी शॉपिंग पर ले जा सकते हैं उसको अपनी पसंद की चीजों को दिला कर उसकी पूरी तरह से सरप्राइज कर सकते हैं।

शॉपिंग पर ले जाने के लिए आपको इसके लिए पहले से प्लान तैयार करना होगा लेकिन अपनी बहन को उसके बारे में नहीं बताना होगा जैसे ही रक्षाबंधन का दिन आता है तो राखी के बाद आप उसे बिना बताए अपने साथ ले जाएं और बाद में शॉपिंग के लिए पूरी तरह से उसे छूट देते हैं इसमें बहन को बहुत ही खुशी होंगी।

inline single

5.travelling trip

ट्रैवलिंग ट्रिप भी आपके लिए एक अच्छा गिफ्ट अपनी बहन के लिए हो सकता है अगर आप अपनी बहन के लिए रक्षाबंधन के अवसर पर उसकी फेवरेट ट्रैवलिंग प्लेस पर ले जाते हैं तो उसके लिए यह रक्षाबंधन काफी खास हो सकता है।

इसके लिए आप अपनी बहन को सरप्राइज करने के लिए रक्षाबंधन की पहले ही रक्षाबंधन के बाद किसी बेहतरीन जगह पर जाने के लिए टिकट बुक कर लें उसके बाद राखी के समय अपनी बहन को ट्रैवलिंग का यह टिकट दिखाएं और बाद में उसे वहां पर घूमने ले जाए इससे बहन बहुत ही खुश होगी।

inline single

इसे पढ़े – कौन सा सिक्का कहाँ बना कैसे पता चलेगा ?

रक्षाबंधन पर Sister को सरप्राइज करने के फायदे

अगर आप अपनी बहन को रक्षाबंधन अच्छे गिफ्ट के साथ सरप्राइज करते है तो आपको इसके बहुत सारे फायदे होंगे, जो पूरी साल भर आपका साथ देंगे। जैसे की…..

inline single
  • बहन को रक्षाबंधन पर सरप्राइज गिफ्ट देने पर वह हमेशा आपसे खुश रहेगी और आपके मन का हर काम करेंगी।
  • भाई-बहन के बीच का प्यार और अधिक बढ़ेगा।
  • साल भर होने वाले लड़ाई झगड़ो से छुटकारा मिलेगा।
  • सभी बहनों के पास पैसा रहता है तो जब भी आपको पैसो की जरुरत रहेगी तो वह आपको जरूर दे देगी।

निष्कर्ष

तो दोस्तों आज के आर्टिकल मे हमने जाना है की कैसे आप अपनी बहन को रक्षाबंधन पर सरप्राइज कर सकते है, हमारे द्वारा बताये गए इन तरीको से आप अपनी बहन के रक्षाबंधन का त्यौहार बहुत ही खास बना सकते है।

उम्मीद कार्य हूँ की आपको हमारे द्वारा बताये गए यह तरीके काफ़ी पसंद आये होंगे इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें ताकि वह भी इन तरीको से अपनी बहन को सरप्राइज दे सके।

inline single

FAQ’S

  • मैं अपनी बहन को रक्षाबंधन पर क्या गिफ्ट दूँ?

    आप अपनी बहन को रक्षाबंधन के अवसर पर मेकप का सामान, उसका पसंदीदा मोबाइल फोन, केक कटिंग जैसे शानदार गिफ्ट दे सकते है।

  • मैं अपनी बहन को रक्षाबंधन पर सरप्राइज कैसे करू?

    आप हमारे द्वारा ऊपर बातये गए इन तरीको से अपनी बहन को आसानी से सरप्राइज कर सकते है। इसके अलावा आप अपनी बहन की पसंद के अनुसार रक्षाबंधन प्लेन कर के भी उसके सरप्राइज कर सकते हो।

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment