बैंक कर्मचारियों के लिये राहत की सांस, अब मिलेगी हफ्ते मे 2 दिन की छुट्टी

बैंक कर्मचारियों के लिये राहत की सांस, अब मिलेगी हफ्ते मे 2 दिन की छुट्टी, पब्लिक बैंक में काम करने वाले बैंक कर्मचारियों के लिए खुशखबरी निकाल कर आ रही है इसमें सबसे बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है कि अब बैंक कर्मचारियों के लिए हफ्ते में एक की जगह दो छुट्टियां मिलेगी। यानी कि अब संडेके साथ शनिवार की भी पूरी छुट्टी माह के चारों शनिवार की भी छुट्टियां मिलती रहेगी।

बैंकिंग क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों की बहुत अधिक लंबी समय से यह मांग चल रही थी कि हमें हफ्ते में एक की जगह दो छुट्टियां चाहिए रविवार के साथ शनिवार की भी पूरे दिन की छुट्टियां कि उनको आवश्यकता है ताकि उनको पर्याप्त आराम काम के साथ-साथ मिल सके क्योंकि बैंकिंग क्षेत्र में काम अत्यधिक होता जिस कारण से वह अपने ऊपर बहुत अधिक ध्यान नहीं दे पाते हैं।सरकार के द्वारा उनकी यह सुन ली गई है मंगलवार को राज्यसभा में एक एक प्रस्ताव पारित हुआ जिसमें बैंकिंग क्षेत्र में कार्य करने वाले कर्मचारियों के लिए दो दिन की छुट्टी की मांग उठाई गई।

मिलेगी हर शनिवार छुट्टी

सरकारी बैंकों में काम करने वाले बैंकिंग कर्मचारियों की लंबे समय से उठी है मांग को ध्यान मे रखते हुये सरकार ने इसे  राज्यसभा में स्वीकार किया। जिसमें पूरी सुनवाई के बाद यह घोषणा की गई कि अब बैंकिंग क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए हफ्ता में पांच दिन ही कर करना पड़ेगा यानी कि अब रविवार के साथ-साथ शनिवार की पूरी छुट्टी सभी बैंक कर्मचारियों को रहेगी। यह प्रस्ताव पारित होने के बाद बैंकिंग क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ उठी है।

बढ़ सकता है वेतन भी

हर शनिवार की छुट्टी की प्रस्ताव को अभी पारित तो कर दिया गया है लेकिन इसे अभी पूरी तरह से लागू नहीं किया गया है यह पूरी तरह से लागू कब होगा इसकी कोई निश्चित जानकारी अभी सामने नहीं आई है लेकिन साथ में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जैसे ही हर शनिवार की छुट्टी होगी साथ में बैंकिंग क्षेत्र में कार्य करने वाले कर्मचारियों के वेतन में भी वृद्धि की जाएगी यह दोनों नाम एक साथ बैंक में कार्य करने वाले कर्मचारियों को जल्द ही मिल सकते हैं यानी कि दिसंबर 2023 के बाद इसे लागू किया जा सकता है।

इसे पढ़े – MP Ruk Jana Nahi Admit Card Download: डायरेक्ट लिंक से इस तरह करें तुरंत डाउनलोड