Ladli Bahna Yojana Last Date: लाडली बहना योजना के तीसरे चरण में आवेदन करने की लास्ट डेट से पहले कर दें आवेदन

Ladli Bahna Yojana Last Date, लाडली बहना योजना के तीसरे चरण में आवेदन करने की इस लास्ट डेट से पहले कर दें आवेदन, नहीं तों इस अंतिम मौके बाद नहीं मिलेगा आवेदन का मौका

लाडली बहना योजना के तीसरे चरण में आवेदन करने की IS लास्ट डेट से पहले कर दें आवेदन, नहीं तों इस अंतिम मौके बाद नहीं मिलेगा आवेदन का मौका

जैसा कि आप सभी को पता है की लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के आवेदन जल्दी प्रारंभ होने वाले हैं ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि 30 सितंबर 2023 के बाद से लाडली बहन योजना के तीसरे चरण के आवेदन को प्रारंभ सरकार के द्वारा कर दिया जाएगा। लेकिन बहुत सेक्सी महिलाएं गूगल पर गया सर्च कर रही हैं कि लाडली बहन योजना के तीसरे चरण में आवेदन करने के लिए लास्ट डेट क्या है। तो आज किस लेख में हम आपको लाडली बहन योजना के तीसरे चरण में होने आवेदन की लास्ट डेट और लगने वाले आवश्यक दस्तावेजों के बारे में बताएंगे।

Ladli Behna Yojna 3.0 Last Date:

जैसा कि आप सभी को पता है की लाडली बहन योजना की तीसरे चरण की आवेदन 30 सितंबर 2023 के बाद से प्रारंभ होने वाले हैं लेकिन अभी तक इस बात की कोई सटीक जानकारी किसी को प्राप्त नहीं हुई है की लाडली बहन योजना की तीसरी चरण की आवेदन कब तक होंगे यानी कि इसकी लास्ट डेट क्या होगी। तो हम आपको बता दें कि अभी सरकार के द्वारा भी इस बात की कोई ऑफिशल अनाउंसमेंट नहीं की गई है कि लाडली बहन योजना के तीसरे चरण के आवेदन की लास्ट डेट क्या होगी लेकिन हम आपको बताने की ऐसी उम्मीद देते जा रही है कि चुनावी समय को देखते हुए लाडली बहन योजना के तीसरे चरण की आवेदन को आचार संहिता की लगने की 2 दिन पहले ही समाप्त कर दिया जाएगा। यानी कि सभी लाडली बहाने इस बात का ध्यान कि जिस जिसने भी अभी तक लाडली बहन योजना के लिए आवेदन नहीं किया है वह आचार संहिता लगने के पहले ही लाडली बहन योजना के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवा कर आवेदन कर लें।

लाडली बहना योजना तीसरे चरण का सबसे नया अपडेट

 लाडली बहन योजना में अब तक का सबसे नया अपडेट तीसरे चरण में आने वाला है यह अपडेट बिल्कुल नया होगा क्योंकि हम आपको बता दें की लाडली बहन योजना के तीसरे चरण में मध्य प्रदेश की ऐसी महिला जो 21 वर्ष की की है और अभी तक विवाह नहीं हुआ है तो ऐसी महिलाओं को भी शायद सरकार के द्वारा आवेदन करने का मौका मिल सकता है। क्योंकि इसकी आधिकारिक घोषणा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर में संस्कारधान में हुए कार्यक्रम के दौरान की थी  उन्होंने कहा था कि अब लाडली बहन योजना के माध्यम से मध्य प्रदेश की 21 वर्ष अविवाहित महिलाएं जिनका कोई विवाह नहीं हुआ है उन्हें भी लाडली बहन योजना का लाभ दिया जाएगा। ऐसी स्थिति में यह भी हो सकता है की लाडली बहन योजना के तीसरे चरण में ऐसी महिलाओं को या लड़कियों को भी आवेदन करने का मौका प्राप्त होगा।

ladli bahna yojana last date

इन आवश्यक दस्तावेजों के साथ करें आवेदन

लाडली बहन योजना में आवेदन करने के लिए इन आवश्यक दस्तावेजों का आना आवश्यक है लेकिन इसमें किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं हुआ है, जिस तरह से पहले और दूसरे चरण में आवेदन करने के लिए जो दस्तावेज लगी थी उन्हें दस्तावेजों के साथ सभी लाडली बहनों को आवेदन करना होगा फिर भी हम आपको सभी दस्तावेजों की सूची नीचे तैयार करके पुनः बता देते हैं।

  • आधार कार्ड
  • समग्र परिवार आइडी
  • मोबाइल नम्बर

E-kyc का होना रहेगा अनिवार्य

जिस तरह से लाडली बहन योजना के पहले और दूसरे चरण में समग्र आईडी की e-kyc का होना अनिवार्य माना गया था। ठीक उसी प्रकार ही लाडली बहन योजना के तीसरे चरण में आवेदन करने के लिए सभी बहनों की समग्र e-kyc का होना अनिवार्य होगा। E-kyc ना होने की स्थिति में आपका आवेदन सफल नहीं होगा।

लाडली बहना योजना मे आया बड़ा अपडेट, 21 वर्ष से अधिक की अविवाहित महिलाओं को भी मिलेगा लाडली बहना योजना का लाभ

लाडली बहना आवास योजना का आवेदन फॉर्म आ गया, यहाँ क्लिक कर के डायरेक्ट डाउनलोड करें

Share On
Emka News
Emka News

Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *