घर बैठे आसानी से करें UPI से Sbi Credit Card लिंक

Emka News
5 Min Read

घर बैठे इतनी आसानी से हो जाता है यूपीआई से एसबीआई क्रेडिट कार्ड लिंक और आप लगा रहे है बैंक के चक्कर, अभी करें इस प्रोसेस को फॉलो और कर ले लिंक

inline single

घर बैठे इतनी आसानी से हो जाता है यूपीआई से एसबीआई क्रेडिट कार्ड लिंक और आप लगा रहे है बैंक के चक्कर, अभी करें इस प्रोसेस को फॉलो और कर ले लिंक

डिजिटल टाइम डिजिटल दौर मे अब मोबाइल बैंकिंग का उपयोग सबसे अधिक हो रहा है ऐसे मे जब नई-नई तकनिको का विकास निरंतर हो रहा है तो बैंकिंग क्षेत्र भी इसमें पीछे रहने वाला नहीं है जायज सी बात है की अब मोबाइल बैंकिंग का उपयोग आपको हर जगह करना पड़ रहा है और ऐसे मे आपके पास अपना क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने की भी जरुरत पड़ जाती है। लेकिन बहुत से लोग ऐसे है जिनके पास एसबीआई यानि की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का क्रेडिट कार्ड तो है लेकिं का यह क्रेडिट कार्ड यूपीआई के साथ लिंक नहीं है।

लेकिन हम आपको बता दें की अब एसबीआई का क्रेडिट कार्ड यूपीआई के साथ लिंक करना बहुत ही आसान है आप इन आसान स्टेप्स को पूरा करने के बाद इस प्रक्रिया को पूरा कर सकते है।

inline single

अगर आपको भी यह पता नहीं है की एसबीआई के क्रेडिट कार्ड को यूपीआई के साथ लिंक कैसे करें तो आप हमारे इस लेख पर अंत तक बने रहे यहाँ आपको आसान स्टेप्स मे यह पूरी प्रक्रिया बताई जायेगी। तो जानने के लिए बने रहे हमारे इस लेख पर अंत तक।

ऐसे करें क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक

अगर आप एसबीआई के यूजर है और आपके पास भी क्रेडिट कार्ड है लेकिन आपका क्रेडिट कार्ड यूपीआई के साथ लिंक नहीं है और करना चाहते है तो आप नीचे दिए गये स्टेप्स को फॉलो करें।

inline single
  • सबसे पहले तो अपने मोबाइल फोन मे मोबाइल बैंकिंग एप्प्स जैसे फोनपे, गूगल पे या फिर पेटीएम जैसी एप्लीकेशन को इनस्टॉल कर ले।
  • इसके बाद आप आप एप्प की प्रोफाइल को बना ले।
  • प्रोफाइल बनाने के बाद आपको प्रोफाइल के आइकॉन पर क्लिक कर के उसके अंदर पहुंच जाना है।
  • प्रोफाइल के अंदर आपको ऐड बैंक अकाउंट का ऑप्शन दिखाई इस प्रकार से दुखी देगा।
  • अब आपको ऐड बैंक अकाउंट पर क्लिक करने के बाद वहाँ पर एसबीआई बैंक को चुन लेना है।
  • आंगे के स्टेप मे आपको अपने क्रेडिट कार्ड की जानकारी को बताना है। यहाँ आपको अपने क्रेडिट कार्ड के आखिरी के छः अंक डालना अनिवार्य होगा साथ वहाँ वैलिड डेट भी डाल दें।
  • इसके बाद आप प्रोसीड के बटन पर क्लिक कर के आंगे बढ़ जाये।
  • इसके बाद आपके बैंक मे रजिस्टर मोबाइल नम्बर पर एक OTP आएगा जिसको डालने के बाद आपका क्रेडिट कार्ड यूपीआई के साथ लिंक हो जायेगा।
  • अंत मे अपना एक 4 या 6 डिजिट की पिन भी बना ले।

इस तरह से आपका क्रेडिट कार्ड यूपीआई के साथ लिंक हो जायेगा और आप अपने क्रेडिट कार्ड के द्वारा कही पर भी ट्रांसेक्शकन कर सकते है।

Sbi Credit Card

इससे होने वाले फायदे

अगर अपने एसबीआई या किसी भी बैंक के क्रेडिट कार्ड को यूपीआई के साथ लिंक करते है तो आपको इसके बहुत सारे फायदे हो सकते है। जैसे की आपका

inline single
  • क्रेडिट कार्ड यूपीआई के साथ लिंक हो जायेगा।
  • क्रेडिट कार्ड पर आपको कैशबैक पॉइंट एप्प्स के द्वारा मिलेंगे।
  • आप अपना एसबीआई का बैंक बैलेंस कभी भी कही भी आसानी से तुरंत चेक कर सकते है.
  • ऑनलाइन शॉपिंग करने पर खरीददारी मे छूट मिलती रहेगी।

निष्कर्ष

तो दोस्तों आज के इस लेख मे हमने जाना की एसबीआई के क्रेडिट कार्ड को यूपीआई के साथ लिंक कैसे करें। इस लेख मे हमने इस पूरी प्रक्रिया को आसानी से समझाने का प्रयास किया।

उम्मीद करता हू की आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा और समझ मे भी आ गया होगा। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा कमेंट कर के अवश्य बताये साथ मे इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

inline single

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के लिए कैसे करें आवेदन?

अब बिना पासबुक के ही कर लो अपना बीमा, एसबीआई ने शुरू की नई स्कीम

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
1 Comment