HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए ऑनलाइन एप्लाई कैसे करें {New}

Emka News
6 Min Read

HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए ऑनलाइन एप्लाई कैसे करें

inline single

HDFC बैंक का नाम भारत के सबसे बड़े बैंको मे से एक है यह अपने ग्राहकों को बेहतरीन सुविधाओ को आसानी से देने के लिए जाना है। यह बैंक भारत मे विभिन्न प्रकार के लोन क्रेडिट कार्ड के आधार पर देता है इस क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल कर के हर जगह पर उसके द्वारा सुविधाओं का लाभ कम कीमत पर कर सकते है, तो अगर आपका HDFC बैंक मे पहले से खाता खुला हुआ है तो आपको क्रेडिट कार्ड जरूर बनवाना चाहिए ताकि आपको भी अनेक सुविधाओं का लाभ इसके द्वारा प्राप्त हो सके।

अगर आपका HDFC बैंक का क्रेडिट कार्ड अब तक नहीं बना है और इसके लिए बनवाने की सोच रहे लेकिन बैंक तक जाने का टाइम आपको नहीं मिलता क्योंकि वहाँ पर आपको बहुत लम्बी लाइन का सामना भी करना पड़ सकता है जिस वजह से बैंक नहीं जा रहे है तो अब आपको इसकी चिंता करने की जरुरत नहीं है। अब आप घर बैठे-बैठे भी मोबाइल के द्वारा आसानी से क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते है। इस लेख मे हम आपको बताने वाले है की घर बैठे ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड के लिए एप्लाई कैसे करें।

क्रेडिट कार्ड क्या है

क्रेडिट कार्ड बैंक के द्वारा दिया जाने वाला एक प्रमाणित कार्ड है जिसके द्वारा आप कही पर भी बिना बैंक बैलेंस के भी पैसे विड्रॉल कर सकते है लेकिन इसकी एक निश्चित लिमिट होती है जैसे की आप HDFC क्रेडिट कार्ड से आप 1 लाख से अधिक पैसे नहीं निकाल सकते है।

inline single

इस कार्ड के आधार पर दिया जाने वाले लोन के ब्याज को आपको एक निश्चित समय अवधि मे भरना होता है ताकि आपका क्रेडिट स्कोर कभी ख़राब ना होगा अगर आप समय पर इसका भुगतान करते है तो आप पर किसी भी प्रकार की कार्यवाही बैंक के द्वारा नहीं होती है।

hdfc credit card apply

HDFC क्रेडिट कार्ड के लिये ऑनलाइन एप्लाई कैसे करें

अगर आप HDFC क्रेडिट कार्ड को बनवाना चाहते है और बैंक भी नहीं जाना चाहते है तो हमारे इस लेख को अंत तक पढ़े हम हम यहां बतायेंगे की घर बैठे ऑनलाइन HDFC बैंक के क्रेडिट कार्ड के लिए एप्लाई कैसे करें,समझिये पूरी जानकारी को एक-एक स्टेटस मे।

inline single
  • सबसे पहले आपको HDFC बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट को अपने मोबाइल के क्रोम या ब्रॉउज़र मे ओपन कर लीजिये।
  • इसके बाद आपको होम पेज पर सेलेक्ट प्रोडक्ट का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ ऑप्शन निकलकर आयेंगे उसमे से क्रेडिट कार्ड वाले ऑप्शन को आपको सेलेक्ट कर लेना है।
  • आंगे के पेज मे आपको अपना मोबाइल नम्बर जो बैंक खाते के साथ रजिस्टर है उसको कैप्चा कोड के साथ भरकर OTP वेरिफिकेशन को पूरा कर लेना है।
  • इसके बाद आपके सामने जो नया इंटरफेस खुल कर आएगा उसमे आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे नाम,पता, जन्म तारीख और पेन कार्ड नम्बर जैसी बातों को अच्छे से सही तरीके से भरकर आंगे कंटिन्यू कर देना है।
  • आंगे एलिजिबिल्टी वाले विकल्प मे आपको अपने काम को सेलेक्ट करके दिए गए कोड को बॉक्स मे भरके आंगे की और जाना है।
  • आंगे आपको अपने कार्ड को सेलेक्ट करके एप्लाई के बटन पर क्लीकर देना है।
  • इसके बाद आपसे आपके काम की कुछ सामान्य जानकारी को पूछा जायेगा, जिसको भरकर आपको कंटिन्यू के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपको क्रेडिट कार्ड के अगले विकल्प मे से किसी भी विकल्प को सेलेक्ट नहीं करना है नहीं तो इसके लिए आपको कुछ पैसे पेमेंट करने पड़ सकते है।
  • यह सब करने के बाद अब आपकी एप्लीकेशन को बैंक के द्वारा दर्ज कर लिया गया है जिसके सम्बन्ध मे आपके कॉल या मैसेज भी आ सकता है।
  • सभी बातें ठीक होने पर आपके क्रेडिट कार्ड को बैंक द्वारा दस से पंद्रह दिन के अंदर आपके दर्ज एड्रेस पर पहुंचा दिया जायेगा।

इस तरह से आप इन कुछ स्टेप्स को पूरा करके आसानी से HDFC बैंक के क्रेडिट कार्ड के लिए घर बैठे मोबाइल से एप्लाई कर सकते है।

निष्कर्ष 

तो दोस्तों आज हमने जाना की घर बैठे मोबाइल से HDFC क्रेडिट कार्ड के लिए एप्लाई कैसे करें। इस लेख मे हमने क्रेडिट कार्ड को एप्लाई करने के हर एक स्टेप को बहुत ही आसान शब्दों मे समझाने का प्रयास किया।

inline single

आशा करता हू की आपको हमारा यह ब्लॉग काफ़ी पसंद आया होगा इसकी जानकारी हमे कमेंट कर के अवश्य दें और साथ मे इसे अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सप्प, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर शेयर जरूर करें।

Flipkart Axis Bank Credit Card Devaluation

inline single

Sbi Cashback Vs HDFC Millennia Credit Card 2023

Hdfc Credit Card Application Status Check कैसे करें ?

inline single

HDFC Credit card पर International Transaction चालू कैसे करें

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment