Aryavart bank balance check Number | आर्यावर्त बैंक का बैलेंस चेक करने का नम्बर

Mukesh Patel
5 Min Read

Aryavart bank balance check number: आज के आधुनिक बैंकिंग क्षेत्र में सभी बैंकों ने अपने कस्टमर के लिए विभिन्न प्रकार की सुविधा उपलब्ध की है जिसमें से एक मुख्य सुविधा यह भी है कि हर एक बैंक के द्वारा एक ऐसा नंबर जारी किया जाता है जिसके माध्यम से कस्टमर घर बैठे अपना बैंक के बैलेंस चेक कर सकते हैं इसके लिए अगर आपके पास स्मार्ट मोबाइल फोन भी नहीं है,

inline single

तब भी आप घर बैठे मोबाइल नंबर के माध्यम से किसी भी बैंक का बैलेंस चेक कर सकते हैं। इसी प्रकार अगर आपका  बैंक खाता आर्यावर्त ग्रामीण बैंक में खुला हुआ है तो आपको अपने बैंक बैलेंस चेक करने के लिए आपको शाखा में जाने की कोई जरूरत नहीं है आप घर बैठे आसानी से मोबाइल नंबर के माध्यम से आर्यावर्त बैंक का बैंक बैलेंस चेक कर सकेंगे। तो दोस्तों आज किस आर्टिकल में हम जानेंगे Aryavart bank balance check number के बारे में।

Aryavart bank balance check number

 तो दोस्तों अगर आप आर्यावर्त बैंक के अकाउंट होल्डर हैं और आप घर बैठे आर्यावर्त बैंक का बैलेंस चेक करना चाहते हैं तो उसके लिए आर्यावर्त बैंक के द्वारा एक नंबर जारी किया गया है जिसके माध्यम से आप घर बैठे आसानी से बैंक बैलेंस को चेक कर सकते हैं। आपके आर्यावर्त बैंक में कितना पैसा है यह जानने के लिए आपको इस नंबर की जानकारी हम आपको नीचे दे रहे हैं – 7388800794

मिस कॉल के माध्यम से बैंक बैलेंस करें चेक

आज के बैंकिंग क्षेत्र में हर बैंक के द्वारा अपने कस्टमर के लिए मिस कॉल सुविधा के माध्यम से बैंक बैलेंस चेक करने की सुविधा मोरिया कराई जा रही है इसी प्रकार आर्यावर्त ग्रामीण बैंक के द्वारा भी आपके लिए मिस सुविधा के माध्यम से बैंक बैलेंस चेक करने की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।,

inline single

अगर आप भी आर्यावर्त बैंक की खाताधारक है और घर बैठे मिस कॉल सुविधा के माध्यम से बैंक बैलेंस चेक करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको अपने आर्यावर्त बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के माध्यम से 09015135135 या 09266135135 पर मिस कॉल देना होगा, मिस कॉल देने के बाद आपके इस मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस प्राप्त होगा जिस पर आपके बैंक बैलेंस में कितना पैसा बचा हुआ है इस बात की जानकारी का विवरण लिखा होगा।

मोबाइल एसएमएस के माध्यम से आर्यावर्त बैंक का अकाउंट बैलेंस चेक करें

हम आपको बता दें कि आर्यावर्त बैंक मोबाइल एसएमएस के माध्यम से अपने खाता धारकों को बैंक बैलेंस चेक करने की सुविधा प्रदान करता है।जिसके माध्यम से आर्यावर्त बैंक का अकाउंट बैलेंस चेक कर सकते हैं इसके लिए आपको अपने मैसेज के बॉक्स में आना होगा और वहां पर आपको कैपिटल लेटर में BAL टाइप करना होगा और इस 919810558585 नम्बर पर भेज देना। जिसके बाद आपको वापस एक एसएमएस आएगा जिसमें आपके अकाउंट है बैलेंस से संबंधित विवरण प्राप्त होगा।

inline single

आर्यावर्त बैंक का बैलेंस चेक करने के और अन्य तरीके

अगर आप इन सुविधाओं के माध्यम से आर्यावर्त बैंक का अकाउंटेंसी चेक नहीं कर पा रहे हैं तो आपको हम नीचे कुछ और अन्य तरीके बता रहे हैं जिसके माध्यम से आप आर्यावर्त बैंक का बैलेंस चेक कर सकते हैं।

  •  यूपीआई एप्स के माध्यम से बैलेंस चेक 
  •  आर्यावर्त बैंक एप्प के द्वारा बैलेंस चेक 
  •  डेबिट कार्ड के माध्यम से बैंक बैलेंस चेक
  •  शाखा में जाकर बैंक पासबुक के माध्यम से बैलेंस चेक

निष्कर्ष

तो दोस्तों आज किस आर्टिकल में हमने जाना की कैसे आर्यावर्त बैंक का बैलेंस नंबर के माध्यम से चेक कर सकते हैं और उसके अलावा और किन अन्य माध्यम से आर्यावर्त बैंक का बैलेंस चेक कर सकते हैं। उम्मीद करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा, इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर जरूर करें।

inline single

इसे देखे – madhya bihar gramin bank ifsc code

Banking Latest News

inline single

FAQ’S

  • आर्यावर्त बैंक का अकाउंट बैलेंस चेक करने का नम्बर क्या है?

    आर्यावर्त बैंक का अकाउंट बैलेंस चेक करने का नम्बर 7388800794 है, इस नम्बर पर आप अपने रजिस्टर मोबाइल नम्बर से कॉल कर के अपना बैलेंस चेक कर सकते है।

  • मिस्ड कॉल सुविधा के माध्यम से आर्यावर्त बैंक का अकाउंट बैलेंस चेक कैसे करें?

    मिस्ड कॉल सुविधा के माध्यम से अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए आपको बैंक द्वारा जारी किये गये नम्बर 09015135135 पर मिस कॉल करनी होंगी, जिसके बाद आप sms द्वारा अपना बैंक बैलेंस देख सकेंगे।

Share This Article
By Mukesh Patel Content Writer
मेरा नाम Mukesh है, और में पिछले 4.5 सालो से कंटेंट राइटिंग कर रहा हूँ, मुझे Banking, क्रेडिट card, सरकारी जॉब, प्राइवेट जॉब, योजनाओं पर Article लिखना बहुत अच्छा लगता हैं, में भोपाल मध्यप्रदेश का निवासी हूँ, मेरा उद्देश्य है कि में आप तक सही और सरल तरिके से हर वो सच बता सकूँ जो हम सभी को आगे बढ़ने में मदद करें.
Leave a comment