22 अगस्त को शिवराज मामा ने बदल दीं 14,450 युवाओं की जिंदगी,खुशी से झूम उठे मध्यप्रदेश के युवा

Emka News
3 Min Read

22 अगस्त को शिवराज मामा ने बदल दीं 14,450 युवाओं की जिंदगी,खुशी से झूम उठे मध्यप्रदेश के युवा

inline single

मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए 22 अगस्त 2023 का यह दिनांक बेहद ही खास रहा है क्यों की इस दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के मे युवाओं के विकास के लिए चलाई जाने वाली लाभ कल्याणकारी योजना सीखो कमाओ योजना का शुभारंभ कर दिया है। 22 अगस्त को शाम के समय मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 14,450 युवाओं के लिए नियुक्ति पत्र भी दिए। आईयें जानते है कैसे हुआ इस योजना शुभारंभ।

14 हजार से अधिक उम्मीदवारों को दिए नियुक्ति पत्र

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा 22 अगस्त को भोपाल मे एक कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमे मध्यप्रदेश की युवाओं के लिए अब तक की सबसे बड़ी योजना मुख़्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के की शुरुआत कर दीं गई है।

इस कार्यक्रम मे शामिल करीब 14,450 से अधिक युवाओं के लिए शिवराक सिंह चौहान ने नियुक्ति पत्र भी सोम्प दिए है, इस तरह 22 अगस्त को ही 14 हजार से अधिक युवाओं की जिंदगी का सुनहरा पल शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लाया गया।

inline single

पहले चरण मे 1 लाख युवाओं को करेंगे शामिल

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के इस पहले चरण मे मुख्यमंत्री शिवराज ने यह घोषणा कर दीं है की इस पहली चरण प्रक्रिया मे करीब 1 लाख युवाओं को शामिल किया जायेगा और योजना का लाभ भी दिया जायेगा। अब तक मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के मध्यप्रदेश मे कुल 8 लाख से अधिक युवाओं के द्वारा आवेदन कर दिया गया है।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा है की अगले चरण मे और अधिक युवाओ को इस योजना से जोड़ कर प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा।

inline single
22 अगस्त को शिवराज मामा ने बदल दीं 14,450 युवाओं की जिंदगी

8 हजार से 10 तक स्टाइपेंड

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना मे चयनित युवाओं को कंपनी मे प्रशिक्षण कार्य दिया जायेगा, जिसमे उनकी कार्य के लिए ट्रेनिंग होंगी और इस ट्रेनिंग के दौरान भी इस योजना के माध्यम से सरकार के द्वारा 8 हजार रूपये प्रति माह से लेकर 10 हजार रूपये प्रति माह तक का स्टाइपेंड वेतन दिया जायेगा। यह वेतन सब को अलग-अलग अपनी योग्यता के अनुसार ही दिया जायेगा। नीचे देखिये किसे मिलेगा कितना वेतन, पूरी लिस्ट को।

12वीं में उत्तीर्ण 8 हजार रूपये प्रति माह 
आईटीआई पास 9 हजार रूपये प्रति माह 
डिप्लोमा होल्डर/ग्रेजुएट 10 हजार रूपये प्रति माह 
शिवराज मामा

UP Saur Urja Yojana 2023: सौर ऊर्जा सहायता योजना ऑनलाइन फॉर्म, लाभ

inline single

[रजिस्ट्रेशन] रेल कौशल विकास योजना 2023: RKVY Rail Kaushal Vikas Yojana Apply Online

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment