Ladli Behna Yojna: रक्षाबंधन की वजह से जल्दबाजी मे लेना पड़ा CM को यह फैसला, इस तारीख को दीं जायेगी चौथी किस्त

5 Min Read

Ladli Behna Yojna: रक्षाबंधन की वजह से जल्दबाजी मे लेना पड़ा CM को यह फैसला, इस तारीख को दीं जायेगी चौथी किस्त 

लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश में महिलाओं के लिए चलाई जाने वाली अब तक की सबसे बड़ी योजना बन चुकी है। इस योजना के माध्यम से मध्यप्रदेश की प्रत्येक महिला जो कि गरीब है उसे हर महीने ₹1000 की राशि मध्यप्रदेश सरकार  दे रही है। लाडली बहना योजना की करीब 3 किस्ते अब तक सभी राज्य की पात्र महिलाओं के खाते में डाल दी गई है। इससे अब तक प्रत्येक महिला को ₹3000 तक प्राप्त हो चुके हैं। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि 10 जून कोलाडली बहन योजना की पहली किस्त सभी पात्र महिलाओं के खातों में ट्रांसफर की गई थी, इसके बाद सरकार ने यह बात सुनिश्चित की थी अब लाडली बहना योजना की प्रत्येक किस्त को हर महीने की 10 तारीख को ही 1 हजार रूपये की राशि ट्रांसफर की जाएगी।

लेकिन अब हम आपको बता दें कि रक्षाबंधन के आने के कारण सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यह फैसला लिया है कि लाडली बहना योजना की चौथी किस्त को 27 अगस्त को भी ट्रांसफर कर दिया जाएगा। ताकि सभी बहने अपनी रक्षाबंधन की तैयारियों के लिए पैसों को प्राप्त कर सकें। हालांकि अभी इस बात की कोई निश्चित है  पुष्टि अभी तक सरकार के द्वारा नहीं की गई है। नीचे लेख में सभी बातों को अच्छे से समझिए।

Ladli Behna Yojna: 27 अगस्त को आ सकती है चौथी किस्त

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि रक्षाबंधन के त्यौहार को मद्देनजर रखते हुए लाडली बहन योजना की चौथी किस्त को 27 अगस्त को ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लाइव टेलीकास्ट के समय ही सभी महिलाओं के खाते में ₹1000 की राशि को उनके खातों में सीधे ट्रांसफर कर दिया जाएगा। ताकि वह अपनी रक्षाबंधन से संबंधित सभी सामग्रियों को बिना किसी और से रूकावटों की खरीद सकें। आप सभी को पता है यह की इस साल रक्षाबंधन का त्योहार 30 अगस्त को होने वाला है हमारे भारत देश में व्यापक रूप से मनाए जाने वाले त्योहारों में से एक है शायद इसी वजह से लाडली बहना योजना की चौथी किस्त को 23 अगस्त को सभी पात्र महिलाओं के खाते में डाल ही दी जाएगी।

उपहार भी कर सकते है भेंट

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह पता लगा है कि 27 अगस्त को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाइव प्रोग्राम के जरिये लाड़ली बहनाओ से बात तो करेंगे हो साथ मे कुछ बहनो के लिए शिवराज सिंह चौहान के द्वारा उपहार मे कुछ भेंट भी दीं जा सकती है। इसके अलावा यह आसार भी लगायें जा रहे है की लाडली बहना योजना के साथ ₹500 रूपये की अतिरिक्त राशि को 27 अगस्त को ही साथ मे सभी महिलाओं के खाते मे डाल दिए जायेंगे ताकि रक्षाबंधन की तैयारिओं मे पैसो की मदद oऔर अधिक होने लगे।

इस तरह से सुनिश्चित करें राशि को

अगर आपको पूर्व मे लाडली बहना योजना का लाभ मिल चुका है तो आप इस तरह से अपनी लाडली बहना योजना की चौथी किस्त को चेक कर सकती है।

  • सबसे पहले लाडली बहना योजना की https://cmladlibahna.mp.gov.in/AntimSoochi.aspx वेबसाइट पर जाये।
  • ऊपर कार्नर मे थ्री डॉट्स पर क्लिक कर के आवेदन की स्थिति के ऑप्शन मे जाये।
  • यहाँ अपनी समग्र आईडी दर्ज करें, कैप्चा कोड भरकर OTP भेजे पर क्लिक करें।
  • OTP आने पर OTP भर दें और खोजे पर क्लिक कर के आंगे बड़े।
  • अब आपके सामने आवेदन की स्थिति के साथ सभी किस्तों की जानकारी निकल कर आ जायेगी।

सहारा मे फंसे बड़े निवेशक हो जाये सावधान,नहीं तो भुगतना पड़ सकता है बड़ा नुकसान

एक हफ्ते के बाद भी ग़दर 2 का कहर नहीं हो रहा ख़त्म, KGF-2 के रिकॉर्ड को भी छोड़ा पीछे

Faq

  • लाडली बहना की अगली किस्त कब आएगी ?

    27 अगस्त को आ सकती है चौथी किस्त

  • मुख्यमंत्री रक्षाबंधन पर बहनो को क्या दें रहे हैं ?

    cm रक्षाबंधन पर उपहार भी कर सकते है भेंट 27 अगस्त 2023

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version