IND vs SL:  दूसरे t20 मैच मे हुयी छक्कों कि बारिश,देखे फुल हाईलाइट

6 Min Read
IND vs SL : दूसरे t20 मैच मे हुयी छक्कों कि बारिश,देखे फुल हाईलाइट।

IND vs SL :  दूसरे t20 मैच मे हुयी छक्कों कि बारिश,देखे फुल हाईलाइट।

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले मे श्रीलंका ने भारत को 16 रन से हरा दिया। इसके साथ हि 3 मैचों कि सीरीज 1-1 से बराबरी पर पहुंच गयी है, मैच मे भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, जवाव मे श्रीलंका ने भारत को 207 रुनों का पहाड़ जैसा टारगेट दिया जिसके जबाव मे भारत 190 रन हि बना सकी और श्रीलंका ने मुकाबले मे जीत हासिल कि।

IND vs SL:  दूसरे t20 मैच मे हुयी छक्कों कि बारिश,देखे फुल हाईलाइट

पहले बल्लेबाजी करते हुए लेकिन श्रीलंकाई ओपनर्स pathum निसंका और कुशल मेन्डिस ने भारत के गेंडबाजी करने के फैसले को गलत साबित कर दिया कुशल मेन्डिस और पथुम निशांका ने पहले विकेट के लिए 80 रनो कि शानदार पार्टनरशिप कि जिसमे निशांका ने 33 और कुशल मेन्डिस ने 52 रन कि अर्द्धसतकीय पारी खेली।

भारत कि हार कि मुख्य कारण 

1.दसुन शनाका और असलंका कि तेज तर्रार पारी

जैसै हि मिडिल आर्डर मे स्पीनर्स ने रनो कि गति को स्लो किया तो बाद मे असलंका और कप्तान दसुन सनाका ने मैच मे पुनः श्रीलंका कि वापसी करवा दी दोनों ने बहुत हि आक्रामक बल्लेबाजी कि असलंका ने 19 गेंदों पर 37 रन बनाये जिंसमे 4 टाबरतोड छक्के शामिल थे और कप्तान दसुन शनाका ने महज 21 गेंदों मे 56 रनो कि तेज अर्धशतकीय पारी खेली इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 6 गगनचुम्मी छक्के भी निकले।

2. तेज गेन्दबाजो का ख़राब प्रदर्शन

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज पूरी तरह से असफल रहे, मुख्य तेज गेंदबाज उमरान मलिक, शिवम मावी और अरशदीप सिंह ने 10 ओवर मे 138 रन लुटा दिये जिसमे उमरान मलिक ने र ओवर मे 48 रन देकर 3 विकेट लिए, शिवम मावी ने 4 ओवर में 53 रन और अरशदीप सिंह ने 2 ओवर मे 37 रन दिये। ख़ासकर टीम के प्रमुख गेंदबाज अर्शदीप ने पूरी तरह से निराश किया उन्होंने मैच मे 2 ओवर मे 5 नो बोले फ़ेंकी भारत ने इस पारी मे कुल 7 नो बॉल फ़ेंकी यह किसी भी टीम द्वारा एक इनिंग मे सबसे ज़्यदा नो बाल फेंकने का रिकॉर्ड भी बन गया है।

IND vs SL : दूसरे t20 मैच मे हुयी छक्कों कि बारिश,देखे फुल हाईलाइट।
3. ख़राब शुरुआत

207 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम कि शुरुआत बेहद खराब रही भारतीय टीम का टॉप आर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा,ईशान किशन के रूप में भारत को दूसरे हुआ में पहला झटका लगा, किशन ने 5 गेंदों पर सिर्फ 2 रन बनाये किशन के साथी बल्लेबाज शुभमन गिल भी फ्लॉप रहे गिल ने सिर्फ 5 रन बनाए, उसके बाद क्रीज पर उतरे डेब्यू बॉय राहुल त्रिपाठी ने भी निराश किया त्रिपाठी ने 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे और कप्तान हार्दिक पंड्या भी ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा सके वह तेजी से खेलने के चक्कर में आउट हो गए उन्होंने भी सिर्फ 12 रन ही बनाए।

अक्षर और सूर्यकुमार यादव ने टीम को संभाला

 भारतीय टीम का टॉप आर्डर पूरी तरह से फ्लॉप होने के बाद सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने टीम को संभाला दोनों ने मिलकर 90 रनों की पार्टनरशिप की यह पार्टनरशिप सिर्फ 40 गेंदों पर हुई, अक्षर पटेल ने 31 गेंदों पर 65 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 3 चौके और 6 आतिशबाजी छक्के शामिल थे वही सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों पर 51 रन बनाये  उनके बल्ले से तीन चौके और तीन छक्के निकले।

 मैच में हुई छक्कों की बारिश

 भारत और श्रीलंका के मध्य खेले गए इस मुकाबले में छक्कों की बारिश हुई, दोनों टीमों ने कुल मिलाकर 26 छक्के मारे, इस मैच में श्रीलंका की ओर से 14 और भारत की ओर से 12 छक्के लगाए गए इस तरह दोनों टीमों ने कुल मिलाकर 26 छक्के लगाए, इसके पहले भी दोनों टीमों के मध्य  इंदौर क्रिकेट स्टेडियम में एक मैच में 31 छक्के लग चुके हैं।

 दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत – इशान किशन (wk), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (c), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

श्रीलंका – पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (wk), धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (c), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थिक्षणा, कसुन रजिता, दिलशान मदुशंका

Bar code क्या है और ये कैसे काम करता है 2023

PTRC क्या है Challan Download कैसे करें

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version