25 जुलाई को होने वाला है मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना मे बड़ा परिवर्तन, अब यें महिलाएं भी होंगी पात्र

25 जुलाई को होने वाला है मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना मे बड़ा परिवर्तन, अब यें महिलाएं भी होंगी पात्र 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा अब तक की सबसे बड़ी महिला कल्याणकारी योजना जिसके तहत मध्यप्रदेश की गरीब महिलाओं को हर महीने 1 हजार रूपये की राशि प्रदान की जा रही है। अब इस योजना मे एक बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है जिसकी शुरुआत 25 जुलाई 2023 को होंगी,

मध्यप्रदेश अतिथि शिक्षक भर्ती 2023 मे इस तरह करवाये आसानी से चयन

क्योंकि अब इस योजना मे 25 जुलाई से एक बार फिर आवेदन होना शुरू होना है इसमें उन महिलाओं को भी शामिल किया जायेगा जो पिछली बार इसे किसी कारणवश भर नहीं पायी थी, इसके साथ इसमें और भी परिवर्तन होने वाले है। नीचे हम इस लेख मे हम आपको पूरी जानकारी को विस्तार से आपको बताते है, जिसके लिए आपको हमारा या आर्टिकल अंत तक पढ़ना होगा।

क्या होगा 25 जुलाई से इस मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना मे

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना मे 25 जुलाई से एक बार फिर से लाडली बहना योजना के आवेदन फॉर्म को भरा जाना है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें की यह लाडली बहना योजना के लिए आवेदन करने का दूसरा चरण है जिसमे 21 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को आवेदन करने का अवसर प्राप्त होगा।

इसके अलावा इस योजना मे अब उन महिलाओं को भी शामिल किया जाना है जिनके पास चार पहिया वाहन या ट्रेक्टर मौजूद है। नीचे हम आपको बताते है की इस दूसरे चरण मे किन महिलाओं को पात्रता प्रदान की जाने वाली है और किन दस्तावेजों की आपको आवश्यकता पड़ेगी,इस बात का पूरा विवरण जानने के लिए हमारे इस लेख को अंत तक पढ़े।

Chandrayaan 3: Live Tracking Updates

इन महिलाओं को किया जाना है शामिल

लाडली बहना योजना मे जो परिवर्तन किये जाने वाले है उसमे इन महिलाओं को शामिल किया है जो पिछली बार होने वाले आवेदन प्रक्रिया मे शामिल नही हो पायी थी।

  • मध्यप्रदेश की मूल निवासरत वे सभी महिलाएं जिनकी उम्र 21 वर्ष से 60 वर्ष के बीच मे उन्हें इस योजना मे पात्रता प्रदान की गयी है।
  • इस दूसरे चरण की आवेदन प्रक्रिया मे तलाकसुदा और विधवा महिलाओं को योजना का लाभ दिया जायेगा।
  • वे महिलाएं जो मध्यप्रदेश की नागरिक और पहले किसी कारणवश आवेदन नहीं कर पायी थी ऐसी ऐसी महिलाएं भी कर सकती है आवेदन।
  • जिन महिलाओं के पास चार पहिया वाहन उनको भी इस योजना मे जोड़ा जाना है।
25 जुलाई को होने वाला है मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना मे बड़ा परिवर्तन

इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरुरत

अगर आपको लगता है की इस दूसरे चरण की आवेदन प्रक्रिया मे आप भी पात्र है और आवेदन करना चाहती है तो इन दस्तावेजों को अपने साथ जरूर ले जाये।

  • आधार कार्ड नम्बर
  • मोबइल नम्बर 
  • समग्र आइडी (e-kyc के साथ)
  • बैंक खाता पासबुक (बैंक डिबीटी के साथ)

इस तरह से देखे की लाड़ली बहना योजना के 1 हजार रूपये आपके खाते मे आये कि नही, अभी चेक करें पेमेंट