Bageshwar Dham: मैहर मे 3 मई से होने वाली बागेश्वर सरकार की कथा हुयी कैंसिल

Bageshwar Dham: मैहर मे 3 मई से होने वाली बागेश्वर सरकार की कथा हुयी कैंसिल, जानिए क्या है पूरी 

Bageshwar Dham:  इसी बिच एक सबसे बड़ी खबर निकल कर आ रही है की मैहर मे होने वाली 3 मई से 7 मई तक होने वाली बागेश्वर सरकार पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी की कथा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है, इसकी सुचना स्वयं पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने एक वीडियो जारी करते हुए दीं गयी है।

Bageshwar Dham: क्या है कारण

बागेश्वर सरकार के प्रमुख पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा की मध्यप्रदेश के मैहर मे अगले महीने से होने वाली कथा को फिलहाल के लिए रोक दिया जाता है उन्होंने कहा की इसे कुछ समय के लिए आगे बढ़ाया जाता है ऐसा कहते हुए पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने कहा की इसलिए इस कथा को कैंसिल ने मानकर आगे बढ़ाया जाना समझा जाये।

इसको आगे बढ़ाने को लेकर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण ने कहा की अति व्यस्तता होने के कारण और सभी संतो के आदेश के अनुसार यह फैसला लिए जा रहा है।

मैहर की कथा हुई स्थगित

कथा कैंसिल को लेकर हो रही कण्ट्रोवर्सी

पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की यह कथा कैंसिल होने के बाद मध्यप्रदेश मे सियासी माहौल गरम हो चुका है, कुछ नेताओं का आरोप ब की बागेश्वर बाबा पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी भाजपा के समर्थन कर रहे है। सूचना के लिए हम आपको बता दें की मैहर के वर्तमान विधायक नारायण त्रिपाठी जीनके द्वारा इस कथा का आयोजन करवाया जा रहा था उन्होंने 11 अप्रैल को इस बार के विधानसभा चुनाव मे खुदकी एक नहीं पार्टी बनाने की घोषणा की थी

जिसके बाद भाजपा के दल मे अफरा तफरी मच गयी। उसके एक दिन बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा मे चल रही पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी की कथा के मध्य पहुंचे और उसके बाद शास्त्री जी ने मैहर की कथा को आंगे बढ़ाने का फैसला सबकी सहमति से ली।

इसी वजह से कण्ट्रोवर्सी मची हुयी है की शिवराज सिंह के आने के बाद ही पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने कथा को जनवरी के माह मे करने का फैसला लिया है क्योंकि तब तक विधानसभा के चुनाव ख़त्म हो चुके होंगे।

कथास्थल पर होगा हनुमान चालीसा

विधायक श्री नारायण त्रिपाठी ने एक वीडियो मे यह ऐलान किया है की फिलहाल बाहरी कारणों के चलते कथा को स्थगित किया जाता है। जिस स्थान पर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी की कथा होनी थी अब उसी स्थान पर हनुमान चालीसा का पाठ करके कार्यक्रम को समाप्ति प्रदान की जायेगी।

जोरों – शोरों से थी तैयारियां

पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी की कथा स्थगित होने के कारण वहाँ के सभी भक्त निराश जरूर हुए होंगे, क्योंकि शास्त्री जी की कथा को लेकर सभी तैयारियां मैहर मे चरम सीमा पर थी। खबर के मुताबिक बताया जा रहा है की मैहर मे करीब 60 एकड़ मे टेंट लगवाया जा रहा था।  20 एकड़ मे खान-पान और भंडारे की व्यवस्था की गयी थी और कलश यात्रा के लिए 51 हजार कलश और एक ही रंग की साडियां भी मंगवा ली गयी थी।

Bageshwar Dham: विदिशा मे चल रही बागेश्वर सरकार की कथा के बीच पहुंचे CM शिवराज सिंह, किया लाडली बहना योजना का जिक्र

Bageshwar Dham: साईं के ऊपर की टिप्पणी के लिए बागेश्वर सरकार ने मांगी माफ़ी
Share On
Emka News
Emka News

Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *