RSMSSB REET Level 2 Result: राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग बोर्ड ने शिक्षक पात्रता परीक्षा लेवल 2 का रिजल्ट किया जारी | कैसे करें रिजल्ट ऑनलाइन चेक @rsmssb.rajasthan.gov.in

3 Min Read

RSMSSB REET Level 2 Result: राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग बोर्ड ने शिक्षक पात्रता परीक्षा लेवल 2 का रिजल्ट किया जारी, कैसे करें रिजल्ट ऑनलाइन चेक?, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने राजस्थान में तीन विषय के शिक्षकों के लिए आयोजित की गई शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने हिंदी पंजाबी सिंधी विषय के लिए लेवल 2 शिक्षक परीक्षा के लिए आवेदन किया था उनका रिजल्ट जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार अपना परिणाम rsmssb.rajasthan.gov.in पर पर जाकर अपना रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

राजस्थान कर्मचारी बोर्ड द्वारा जारी  रिजल्ट के अंतर्गत हिंदी विषय के लिए 3176 पदों के लिए भर्ती की जानी थी,वही पंजाबी विषय के लिए 178 पदों के लिए, तथा सिंधी के लिए केवल एक पद की भर्ती की गई थी। बोर्ड ने क्षेणी के अनुसार कट ऑफ अंको के साथ चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी किए हैं।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा रिजल्ट के आधार पर जिन उम्मीदवारों का चयन हुआ है उनकी जल्द पोस्टिंग की जाएगी।  इसके लिए बोर्ड द्वारा एक या दो महीने का समय दिया जाएगा इसके बाद आपकी पोस्टिंग एवं स्थान तय कर दिया जाएगा। नीचे बताई जा रही प्रक्रिया को फॉलो करके आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

KCET supplementary Result 2023: यहाँ क्लिक कर के डायरेक्ट लिंक से अभी करें चेक

RSMSSB REET level 2 result 2023: केसे चेक करें रिजल्ट?

जिन उम्मीदवारों ने राजस्थान चयन आयोग के अंतर्गत शिक्षक पात्रता परीक्षा लेवल 2 की परीक्षा दी थी वह इस प्रकार अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

  • इसके लिए आपको सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.inपर जाना है।
  • इसके बाद होम पेज ओपन हो जाएगा अब रिजल्ट टेब पर क्लिक करें ।
  • अब इसके बाद विषय बार रिजल्ट  पर क्लिक करें।
  • अब आप अपना रोल नंबर भर के अपना रिजल्ट चेक करें।
  • अब आपका रिजल्ट ऑनलाइन शो हो जाएगा।
  • अब आप अपना रिजल्ट डाउनलोड भी कर सकते हैं या  एक प्रिंटआउट निकालना।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने इस साल शिक्षक पात्रता परीक्षा लेवल 2 के लिए लगभग 9.65 लाख लोगों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किए थे। शिक्षक पात्रता परीक्षा 25 26 27 28 फरवरी तथा 1 मार्च को 2023 को आयोजित की गई थी। हिंदी की परीक्षा दिनांक 26 फरवरी को शाम के समय तथा, पंजाबी विषय की परीक्षा 28 फरवरी शाम को, सिंधी भाषा के विषय का पेपर1 मार्च को आयोजित किया गया था। वहीं इसमें सिलेक्शन के लिए उम्मीदवार को कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा के प्राप्त अंकों के अनुसार अंतिम मेरिट लिस्ट पर किया गया है।

कर्मचारी चयन आयोग सीपीओं एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version