WPL MIW vs UPW Highlight: मुंबई विमेंस ने यूपी वारियर्स को 72 रन से हराकर फाइनल मे बनाई जगह,26 मार्च को होगा दिल्ली और मुंबई के बीच फाइनल

Emka News
6 Min Read

WPL MIW vs UPW Highlight: मुंबई विमेंस ने यूपी वारियर्स को 72 रन से हराकर फाइनल मे बनाई जगह,26 मार्च को होगा दिल्ली और मुंबई के बीच फाइनल

inline single

विमेंस प्रीमियर लीग अब अपने अंतिम चरणों मे चल रहा है,

विमेंस प्रीमियर लीग का एलीमिनेटर मुकाबला मुंबई इंडियंस विमेंस और दिल्ली कैपिटल्स विमेंस के बीच खेला गया, इस मैच मे टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया, लेकिन उनको यह निर्णय बहुत महगा साबित हुआ मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर मे 4 विकेट खोकर 182 रन बना दिए मुंबई की तरफ से सबसे अधिक रनो की पारी नेट स्किवर ब्रन्ट ने 38 गेंदों पर 72 रनो की पारी खेली,

यास्तिका भाटिया ने 21 रन, हायले मैथयूज ने 26 बनाये इसके बाद पूजा वस्त्रकेर ने 29 रनो की पारी खेलकर टीम को एक सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया। गुजरात की तरफ से सबसे अधिक विकेट सॉफी एकलेस्टोन ने 2 विकेट लिए इसके अलावा पार्षवि चोपड़ा और अंजलि सर्वानी को भी 1-1 विकेट मिला।

inline single

वही इस मैच मे यूपी वारियर्स के खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी और गेन्दबाजी दोनों छेत्रो मे बहुत ही ख़राब प्रदर्शन किया, पहले तो फील्डिंग करते हुए मुंबई के 182 रन बनवा दिए और उसके बाद जब खुद बल्लेबाजी करने उतरी यूपी वारियर्स की टीम सिर्फ 110 रनो पर ऑल आउट हो गयी।

इस मैच मे यूपी वारियर्स की तरफ से सबसे अधिक रन किरण नवगिरे ने 43 रनो की पारी खेली, ओपनर बल्लेबाज अलैसा हेली ने 11 रन,स्वेता सेहरावत ने 1 रन,ताहिला मेकग्रेथ ने 7 रन, ग्रेश हेर्रीस ने 14रन और दीप्ति शर्मा ने 16 रन और अंत के बल्लेबाजो मे कोई भी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया।

inline single

वही मुंबई की तरफ से सवसे अधिक विकेट इसी वोंग ने 4 विकेट लिए, साईका इशाके ने 2 विकेट और नेट स्किवर ब्रन्ट, हायले मेथयुज और जयंतीमानी कलिता ने भी 1-1 सफलता हासिल की और यूपी वारियर्स को 110 रनो पर ऑल आउट करके मैच को अपने नाम कर लिया।

Wpl miw vs upw
WPL MIW vs UPW

अब देख लेते है जीत के हीरो

नेट स्किवर ब्रन्ट – नेट स्किवर ब्रन्ट ने इस मैच मे मुंबई को जीत दिलाने मे सबसे अहम् भूमिका का निर्वाहन किया ब्रन्ट ने इस मैच मे पहले बैट से 38 गेंदों पर 72 रनो की पारी खेली इस पारी के दौरान ब्रन्ट के बल्ले से 9 चौके और 2 छक्के भी निकले, वही गेन्दबाजी मे भी 1 सफलता ब्रन्ट ने हासिल की।

inline single

इसी वोंग – इसी वोंग ने मुंबई की तरफ से सबसे अधिक  विकेट हासिल किये, जिसकी मदद से यूपी वारियर्स को सिर्फ 110 रनो पर ही ऑल आउट कर दिया इतना ही नहीं इसी वोंग ने इस मैच मे एक कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया है उन्होंने इस मैच मे लगातार तीन बल्लेबाजो को आउट किया और विमेंस प्रीमियर लीग की पहली हैट्रिक लगाने वाली प्लेयर बन गयी।

हायले मैथयूज – हायले मैथयूज इस मैच मे पहले मुंबई की पारी की शुरुआत की और 26 रनो की एक सधी हुयी पारी खेली, इसके बाद गेन्दबाजी मे भी यूपी वारियर्स की एक बल्लेबाज को आउट किया।

inline single

यूपी वारियर्स के 7 खिलाडी दहाई के आंकड़े से रहे दूर

यूपी वारियर्स की हार की मुख्य वजह है उनके बल्लेबाजी क्रम का पूरी तरह से ढेर हो जाना यूपी वारियर्स विमेंस ने इस मैच मे बहुत ही ख़राब बल्लेबाजी की और उनके 7 बल्लेबाज तो 10 रनो का आंकड़ा भी नहीं छू पाए, जिसकी शुरुआत ओपनर बल्लेबाज स्वेता सेहरावत से हुयी जो सिर्फ 1 रनो के स्कोर पर आउट हो गयी इसके बाद ताहिला मैकग्रेथ 7 रन,

अंजलि सर्वानी और राजेश्वरी गायकवाड ने 5-5 रन इसके अलावा उनके तीन बल्लेबाज सिमरन शेख, सॉफी एकलेस्टोन और पार्षवि चोपड़ा 0 के स्कोर पर आउट हो गयी इसका नतीजा यह रहा की पूरी यूपी वारियर्स की टीम 110 रनो पर ही ऑल आउट हो गयी और 72 रनो से करारी हार मिली।

inline single

26 मार्च दिल्ली और मुंबई के बीच फाइनल होना तय

मुंबई इंडियंस विमेंस ने इस मैच मे यूपी वारियर्स विमेंस को 72 रनो से हराकर विमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल मे जगह बना ली है दिल्ली टूर्नामेंट मे टॉप करके पहले ही फाइनल मे पहुंच चुकी।अब दोनों टीमों के बीच 26 मार्च को मुंबई के ब्रेबोर्ने क्रिकेट स्टेडियम मे विमेंस प्रीमियर लीग का पहला फाइनल मुकाबला खेला जायेगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग XI

मुंबई इडियंस विमेंस XI: हेले मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (wk), नेट साइवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर (c), मेली केर, पूजा वस्त्राकर, इस्सी वोंग, अमनजोत कौर, हुमैरा काजी, जिंतिमनी कलिता, सायका इशा।

inline single

यूपी वारियर्स विमेंस XI: एलिसा हीली (c & wk), श्वेता सहरावत, सिमरन शेख, ताहलिया मैकग्राथ, ग्रेस हैरिस, किरण नवगिरे, दीप्ति शर्मा, सोफी एक्लेस्टोन, अंजलि सरवानी, पार्शवी चोपड़ा, राजेश्वरी गायकवाड़।

Bageshwar Dham: क्या धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के जैसे पर्चा बनाना अब बन गया है एक ट्रेंड, धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के शिष्य ने भी लगाया दिव्य दरबार 

लाडली बहना योजना के लिए ऐसे करें e-kyc का स्टेटस चेक 2023
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment