WPL MIW vs DCW Highlight: दिल्ली विमेंस की मुंबई इंडियंस विमेंस पर 9 विकेट से जीत

Emka News
5 Min Read
WPL MIW vs DCW Highlight

WPL MIW vs DCW Highlight: दिल्ली विमेंस की मुंबई इंडियंस विमेंस पर 9 विकेट से जीत, पॉइंट्स टेबल मे दिल्ली पहुंची टॉप पर 

inline single

विमेंस प्रीमियर लीग के 18वा मैच मुंबई के DY पाटिल क्रिकेट स्टेडियम मे खेला गया जहाँ पर दिल्ली कैपिटल्स विमेंस ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया, पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस विमेंस की टीम ने 20 ओवर खेलकर 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 108 रन बनाये। जवाब मे दिल्ली कैपिटल्स विमेंस ने स्कोर को सिर्फ 9 ओवरो मे 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

एक नज़र दिल्ली विमेंस के प्रदर्शन पर

दिल्ली विमेंस के प्रदर्शन की बात करें तो वह बहुत ही शानदार रहा, दिल्ली कैपिटल्स विमेंस ने इस मैच ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया जिसे उनके गेन्दबाजो ने सही भी साबित कर दिया दिल्ली के गेन्दबाजो ने मुंबई को सिर्फ 108 रनो पर रोक लिया जिसमे दिल्ली की तरफ से सबसे अधिक विकेट मरीज़ने केप, शिखा पाण्डेय और जेस जोनसन ने 2-2 विकेट लिए इसके अलावा अरुढाती रेड्डी को भी 1 विकेट मिला।

इसके बाद मौका बारी दलहज विमेंस की बल्लेबाजी की थी जिसे भी उन्होंने बहुत शानदार तरीके से खेला, दिल्ली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के 108 रनो के लक्ष्य को सिर्फ 9 ओवर मे ही चेस कर लिया इस दौरान सबसे अधिक रन एलिस कैपसी ने 17 गेंदों पर 38 रन बनाये इसके अतिरिक्त कप्तान मैग लेंनिंग ने भी नाबाद 32 रन और शफाली वर्मा ने 15 गेंदों पर ताबड़तोड़ 33 रन बनाये।

inline single

मुंबई की लगातार दूसरी हार

इस मैच मे हार के साथ मुंबई की यह लगातार दूसरी हार है इससे पहले मुंबई ने लगातार 5 मैच जीते थे और टूर्नामेंट मे क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गयी थी। लेकिन ख़राब बल्लेबाजी के चलते मुंबई ने एक बार फिर मैच गवां दिया इस मैच मे मुंबई के बल्लेबाजो ने कुछ कमाल नहीं किया और सिर्फ 108 रनो पर सिमट पूजा वास्तरेकार ने सबसे अधिक 26 रन बनाये, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 23 रन जरूर बनाये लेकिन इसमें उन्हीने 26 गेंदे खेल ली जिससे मैच बहुत स्लो हो गया और बिना ऑल आउट हुए भी मुंबई एक बड़ा स्कोर नहीं लगा पायी।

बल्लेबाजी के बाद अब मुंबई को मौका गेन्दबाजी मे था स्कोर भले ही इतना कम था लेकिन गेन्दबाजो किसी भी बल्लेबाज को परेशान किया सभी गेन्दबाजो ने 10 से अधिक की औसत से रन लुटाये और हायले मैथयूज को सिर्फ 1 विकेट मिला। नतीजा यह रहा की मुंबई ने मैच के 9 वे ओवर मे ही दिल्ली के सामने घुटने टेक दिए।

inline single
WPL MIW vs DCW Highlight
WPL MIW vs DCW Highlight

दिल्ली विमेंस पहुंची टॉप पर

दिल्ली विमेंस ने मुंबई इंडियंस को इस मैच मे इतने बड़े अंतराल से हराकर पॉइंट्स टेबल मे टॉप पर अपनी जगह बना ली है, दिल्ली के पांच मैच मे जीत के साथ 10 पॉइंट्स है वही मुंबई के भी इतने पॉइंट्स है लेकिन दिल्ली की नेट रन रेट 1.98 है जबकि मुंबई की रन रेट 1.73 है जिस वजह से अब दिल्ली पॉइंट्स टेबल के शिखर पर पहुंच गयी है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स विमेंस XI: मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमाह रोड्रिग्स, मारिजैन कप्प, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), जेस जोनासेन, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, शिखा पांडे, पूनम यादव।

inline single

मुंबई इंडियंस विमेंस XI: हेले मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (wk), नेट साइवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर (c), अमेलिया केर, इस्सी वोंग, पूजा वस्त्राकर, अमनजोत कौर, हुमायरा काजी, जिंतिमनी कलिता, सायका इशाक।

मुख्यमंत्री अनुदान ट्रांसफार्मर योजना

inline single

SSC Requirement 2023: SSC मे निकली पोस्ट XI पदों पर 5369 भर्तियां, जाने क्या है आवेदन करने की अंतिम तिथि

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment