WPL MI vs GGT Full Highlight: विमेंस प्रीमियर लीग के पहले मैच मे मुंबई ने गुजरात को 143 रनो से हराया कौर ने खेली धमाकेदार पारी

Emka News
6 Min Read
WPL MI vs GGT Full Highlight

WPL MI vs GGT Full Highlight: विमेंस प्रीमियर लीग के पहले मैच मे मुंबई ने गुजरात को 143 रनो से हराया, कौर ने खेली धमाकेदार पारी

inline single

विमेंस प्रीमियर लीग की शुरुआत 4 मार्च को मुंबई इंडियंस विमेंस और गुजरात जानट्स विमेंस को 143  रनो से हरा दिया।

देखे पूरी हाईलाइट एक नज़र मे

विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन का पहला मैच मुंबई और गुजरात के बीच मुंबई के DY पाटिल स्टेडियम मे खेला गया जहाँ गुजरात विमेंस ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया, लेकिन पहले फील्डिंग करने का फैसला गुजरात के लिये बहुत भारी पड़ा मुंबई को मिले पहले बल्लेबाजी करने के न्योते को मुंबई इंडियन्स ने स्वीकार करते हुए निर्धारित 20 ओवरो मे 5 विकेट खोकर 207 रनो का एक विशाल स्कोर खड़ा किया।208 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात विमेंस की टीम 65 रनो पर ऑल आउट हो गयी।

मुंबई इंडियंस का शानदार प्रदर्शन

मुंबई विमेंस ने टूर्नामेंट के पहले मैच मे शानदार प्रदर्शन दिखाया जहाँ मुंबई इंडियंस वीमेन को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता विरोधि टीम से मिला, पहले बल्लेबाजी करते हुये मुंबई इंडियंस वीमेन की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और 15 रन के निजी स्कोर पर यस्तिका भटिआ के रूप मे पहला झटका लग गया, भाटिया ने सिर्फ 1 रन बनाया इसके बाद हायले मेत्थयू ने 47 रन रन बनाये,नेट ब्रन्ट ने 23, अनेलिया केर ने 25 रन रोंग ने सिर्फ एक गेंद का सामना किया जिस पर छक्का लगा दिया टीम की ओर से सबसे अधिक रन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बनाये कौर ने सिर्फ 30 गेंदों पर 65 रन जड़ दिये जिसमे उनके बल्ले से 14 छक्के निकले, इस तरह मुंबई इंडियंस विमेंस ने 208 रनो का विशाल लक्ष्य गुजरात जान्ट्स के लिये रख दिया।

inline single

शानदार बल्लेबाजी के बाद मुंबई इंडियंस के गेंदबाजो ने बोलिंग मे भी कमाल किया, बात करें मुंबई की गेंदबाजी की तो मुंबई वीमेन की तरफ से सबसे अधिक विकेट साइका इशाके ने 4 विकेट लिये, इसके अलावा अलेलिया केर और नेट ब्रन्ट ने भी 2-2 विकेट लिये और इसी वोंग को भी 1 सफलता मिली, इन सभी ने मिलकर गुजरात की पारी को सिर्फ 15 ओवरो मे 64 रन पर ऑल आउट कर दिया और टीम को 143 रनो से विजय दिलवा दी।

दोनों पक्षो मे गुजरात का ख़राब खेल 

गुजरात जायँट्स का बोलिंग और बैटिंग दोनों पक्षों मे बहुत खराब प्रदर्शन रहा, गुजरात ने पहले बोलिंग करने का फैसला लिया था लेकिन वह मुंबई के किसी भी बल्लेबाज को रन बनाने से नहीं रोक टीम के सभी गेंदबाजो ने लगभग 10 औसत से रन लुटाये और विपक्षी टीम के 207 रन बनवा दिये।

inline single

खराब गेंदबाजी के बाद गुजरात की बैटिंग ने उससे भी ज्यादा निराश किया, गुजरात के बल्लेबाजो मे से कोई भी खिलाडी क्रिज पर नहीं थमा गुजरात के शुरुआत के तीन बल्लेबाज मूनी,देओल और गार्डनर 0 के स्कोर पर पावेलियन लौट गए। टीम की ओर से सबसे अधिक रन डायलन हेमलथा ने नाबाद 29 रन बनाये इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा भी नहीं छू पाया और पूरी टीम 64 रनो पर सिमट गयी।

WPL MI vs GGT Full Highlight
WPL MI vs GGT Full Highlight

मैच के हीरो

हरमनप्रीत कौर – कप्तान हरमनप्रीत कौर मे सबसे अधिक 65 रन बनाये, इस बीच उनके बल्ले से 14 चौके लगे। कौर WPL मे अर्धशतक ज़माने वाली पहली महिला खिलाडी भी बन गयी। इसी वजह से कौर को मैन ऑफ़ दी मैच का अवार्ड भी दिया गया।

inline single

अमेलिया केर – अमेलिया केर ने 24 गेंदों पर ताबड़तोड़ 45 रन बनाये और साथ मे 2 विकेट भी हासिल किये।

साइका ईशाक्वे – साइका ने शानदार गेंदबाजी करते हुए गुजरात के 4 बल्लेबाजो को आउट किया और अंत जल्दी जल्दी 2 विकेट चटकाकर गुजरात को ऑल आउट भी किया।

inline single

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस विमेंस – हेले मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (wk), हरमनप्रीत कौर (c), नट साइवर-ब्रंट, अमेलिया केर, अमनजोत कौर, पूजा वस्त्राकर, हुमायरा काज़ी, इस्सी वोंग, जिंतिमनी कलिता, सायका इशाक

गुजरात जाएंट्स विमेंस – बेथ मूनी (c & wk), सबभिनेनी मेघना, हरलीन देओल, एशलेग गार्डनर, एनाबेल सदरलैंड, दयालन हेमलता, जॉर्जिया वेयरहम, स्नेह राणा, तनुजा कंवर, मोनिका पटेल, मानसी जोशी

inline single

इनको भी पड़े

Bageshwar Dham: क्या कॉंग्रेस के समर्थन के लिये धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री मध्यप्रदेश मे 121 किलोमीटर की पैदल यात्रा करेंगे, जानिए क्या है पूरी सच्चाई

मदनी के अल्लाह और ओम वाले ब्यान पर ऐसा क्या कह दिया बागेश्वर सरकार ने
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment