बड़े खेल की बड़ी तैयारी, इस तरह से बेन स्टोक्स ने बनाई थी वापसी की पूरी प्लानिंग ताकि कर सके अच्छी तैयारी

Emka News
6 Min Read

बड़े खेल की बड़ी तैयारी, इस तरह से बेन स्टोक्स ने बनाई थी वापसी की पूरी प्लानिंग ताकि कर सके अच्छी तैयारी

inline single

आईसीसी क्रिकेट का सबसे बड़ा इवेंट वनडे वर्ल्ड कप साल 2023 में अक्टूबर के महीने में खेला जाना है, जिसकी शुरुआत डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और उनके साथ ही रनर अप टीम न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच से होनी है।वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए सभी टीमों के खिलाड़ी अच्छे से तैयारी में लगे हुए हैं ताकि वह अपनी टीम के लिए अच्छा परफॉर्म कर सकें। बड़े स्तर पर सभी क्रिकेट बोर्ड अपनी टीम मैनेजमेंट मे लगे हुये है।

अब धीरे-धीरे सभी टीम आईसीसी क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्य टीम का ऐलान करते जाएंगे, इसमें से अभी फिलहाल इंग्लैंड ने बस अपनी आस्था की 15 सदस्य टीम का ऐलान कर दिया है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस 15 सदस्य टीम में सबसे गौरतलब करने वाली बात यह है कि साल 2022 में संन्यास लेने वाली बेन स्टोक्स का नाम भी इस टीम में शामिल है। हालांकि अभी यह इंग्लैंड द्वारा घोषित की गई अस्थाई 15 सदस्य टीम है लेकिन इस मैं इस बात की पूरी पुष्टि होती है कि बेन स्टॉकस निश्चित रूप से इस साल अक्टूबर के महीने में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आएंगे।

तो दोस्तों आज कि इस न्यूज़ में हम आपसे इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं कि इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर प्लेयर बेन स्टोक्स ने संन्यास लेने के बाद फिर से वापसी क्यों की उन्होंने संन्यास लेकर किस तरह से की वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी, खेल बड़ा है कहानी भी बड़ी ही होगी अब समझिए बेन स्टोक्स की पूरी प्लानिंग को नीचे कुछ बिंदुओं में।

inline single
बड़े खेल की बड़ी तैयारी, इस तरह से बेन स्टोक्स ने बनाई थी वापसी की पूरी प्लानिंग ताकि कर सके अच्छी तैयारी

बेन स्टोक्स की वापसी की प्लानिंग

बेन स्टोक्स इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के सबसे मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं। हमें आपको इस बात की जानकारी देने की जरूरत नहीं है कि बेन स्टोक्स ने पिछले कुछ वर्षों मेंइंग्लैंड क्रिकेट के लिए क्या योगदान दिया है।क्योंकि आपको साल 2019 का वर्ल्ड कप तो याद ही होगा जब उन्होंने फाइनल बल्ले के साथ शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाई थी, इतना ही नहीं साल 2022 के T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी उन्होंने अकेले पिच पर खड़े होकर संघर्ष करते अर्ध सत्य पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाई थी।

हम आपको बता दें की बेन स्टोक्स ने साल 2022 में वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था,इसके पीछे उन्होंने अधिक कार्यभार होने का कारण लगाकर संन्यास लेने का फैसला लिया था। तब बेन स्टोक्स की उम्र सिर्फ 31 साल थी और उनके सन्यास लेने के फैसले से हर कोई आश्चर्यचकित था। उनके संन्यास लेने के बाद से ही ऐसा समझ में आ गया था कि वह साल 2023 के वनडे वर्ल्ड कप में वापस जरूर करेंगे और यह बिल्कुल सत्य ही हुआ। 18 अगस्त को जब इंग्लैंड ने अपनी अस्थाई 15 सदस्य टीम का ऐलान वनडे वर्ल्ड कप के लिए किया तो उसमें बेन स्टोक्स का नाम भी शामिल रहा  और अब इस बात की पूरी पुष्टि हो गई है कि वह इंग्लैंड के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेलेंगे।

inline single

संन्यास लेने से तैयारी का मौका मिला अधिक

इस बात की जानकारी तो आप सभी को भी एक ही बेन स्टोक्स इंग्लैंड के ही नहीं बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर प्लेयर में से एक है उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी 20 मैं अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरी है।

बेन स्टोकस मैं वनडे क्रिकेट से कुछ समय के लिए संन्यास लेने की घोषणा इसलिए भी की होगी क्योंकि वास्तव में बेन स्टोक्स का शेड्यूल बहुत ही बिजी था ऐसे में उन्हें आराम करने का कोई ज्यादा मौका उन्हें नजर नहीं आ रहा था। जिस कारण से उन्होंने संन्यास लेने की घोषणा की लेकिन जैसे ही वनडे वर्ल्ड कप 2023 पास आता गया तो उन्होंने वापसी की घोषणा कर दी। और अब वह पूरी तरह से वनडे वर्ल्ड कप खेलने के लिए तैयार भी है।

inline single

बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए T20 और टेस्ट खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन तभी से कर रहे हैं और अपनी लय को बरकरार रखे हुए हैं। इस बात मे कोई शक नहीं है की अब फिर से बेन स्टोक्स इंग्लैंड के लिए एक्स-फैक्टर साबित होंगे।

IND vs IRE: करीब एक साल बाद टीम मे वापसी की जसप्रीत बुमराह ने, DLS नियम से मिली भारत को जीत

inline single

पाकिस्तान, बांग्लादेश, और नेपाल के बाद अब जल्द हो सकता है एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, देखिये किस-किस को मिलेगी जगह

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment