World Cup 2023: इंग्लैंड ने किया अपनी 15 सदस्य टीम का ऐलान, बेन स्टॉक्स ने संन्यास के बाद एक बार फिर की वापसी

Emka News
5 Min Read

World Cup 2023: इंग्लैंड ने किया अपनी 15 सदस्य टीम का ऐलान, बेन स्टॉक्स ने संन्यास के बाद एक बार फिर की वापसी 

inline single

इस बात की जानकारी तो हम सभी को ही है कि इस साल साल 2023 मेंस क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में किया जाना है। जिसके लिए आईसीसी वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया है, 5 अक्टूबर को इस वर्ल्ड कप का आगाज डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से होगी।जैसे-जैसे वनडे वर्ल्ड कप पास आता जा रहा है सभी टीमें अपनी 15 सदस्य टीम को बनाने में लग गई है।

किसी भी सबसे बड़ी खबर निकालकर यह आ रही है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्य टीम का ऐलान कर दिया है। हालांकि यह टीम अभी स्थाई रूप से नहीं घोषित हुई है। जिन 15 सदस्य टीम का ऐलान अभी इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने किया है वह अभी अस्थाई रूप से है, लेकिन उम्मीद तभी आ रही है कुछ ही समय के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपनी स्थाई 15 सदस्य टीम का ऐलान भी कर देगी। नीचे इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं इंग्लैंड की आस्थाई 15 सदस्य टीम में किन-किन खिलाड़ियों को मौका मिला है। इंग्लैंड की वनडे वर्ल्ड कप के लिए पूरी 15 सदस्य टीम के खिलाड़ियों के नाम जानने के लिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए इंग्लैंड 15 सदस्य टीम

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए इन-इन खिलाड़ियों को अपनी स्क्वाड में शामिल करने का मौका दिया।

inline single

England Sqoud World Cup 203: जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स।

नोट- ऊपर बताई गयी इंग्लैंड की 15 सदस्य टीम के इन सभी खिलाड़ियों के नाम अभी अस्थाई रूप से घोषित हुए हैं। जैसे ही इंग्लैंड स्थाई रूप से अपनी टीम का ऐलान करेगी तो हम आपको इसी लेख के माध्यम से सूचित कर देंगे।

inline single
इंग्लैंड ने किया अपनी 15 सदस्य टीम का ऐलान

बेन स्टोक्स ने की वापसी

इंग्लैंड की वनडे वर्ल्ड कप के लिए जो 15 सदस्य खिलाड़ियों के नाम घोषित हुए हैं उनमें बेन स्टोक्स का नाम भी शामिल है, हम आपको बता दें कि बेन स्टोक्स ने साल 2022 में वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था। लेकिन अब उन्होंने एक बार फिर से वापसी करते हुए वनडे वर्ल्ड की टीम मे अपना नाम शामिल करवाया है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान करते हुए कहा की बेन स्टोक्स के टीम मे वापसी करने से हमारी टीम बैलेंस हो जायेगी। क्योंकि बेन स्टोक्स एक बेहतरीन प्लेयर है और उनमे मैच जिताने की क्षमता भी बहुत अधिक है।

inline single

2019 के प्लेयर ऑफ़ दीं टूर्नामेंट थे स्टोक्स

आपको साल 2019 का वर्ल्ड कप तो याद ही होगा जिसमे बेन स्टॉक्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और अपनी टीम को फाइनल जिताते हुए प्लेयर ऑफ़ दीं टूर्नामेंट का ख़िताब भी जीता था।

बेन स्टोक्स ने 2019 वर्ल्ड कप के फाइनल अकेले अंत तक बल्लेबाजी करते हुए पहले तो मैच को ड्रा करवा दिया, उसके बाद सुपर ओवर मे भी 15 रन बनाकर फिर से सुपर ओवर मैच भी ड्रा करवा दिया। जिसके बाद अधिक बाउंड्री के चलते इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था।

inline single

वर्ल्ड कप तक अगर यह 4 खिलाड़ी हो गये फिट तो, कौन निकलेगा टीम से बाहर, खेल बड़ा है समझिये पूरी बात को अच्छे से

चंद्रयान-3 मिशन मून के इस लक्ष्य मे आज फिर अoपनी कक्षा मे परिवर्तन करेंगा चंद्रयान-3, जानिए पूरी न्यूज़ को

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment