Union bank pdf password

3 Min Read

Union bank pdf password, अब के समय में हर एक व्यक्ति का खाता किसी न किसी बैंक में है अगर आपका खाता यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया में है तो इसमें आपको एक सुविधा दी जाती है जिसमें आपको पीडीएफ पासवर्ड दिया जाता है अगर आप यह जानना चाहते हैं कि यूनियन बैंक पीडीएफ पासवर्ड तक कैसे पहुंचे तो इसके लिए आपको हमारे इस आर्टिकल पर अंत तक बना रहता होगा इससे आपकी यह समस्या पूरी तरह से सुलझ जाएगी कि यूनियन बैंक पीडीएफ पासवर्ड कैसे खोलें।

यूनियन बैंक पीडीएफ पासवर्ड यूनियन बैंक के द्वारा अपने खाताधारक को दिए जाने वाला एक आठ अंकीय कोड होता है जिसको पांच करने के बाद आप अपने बैंक के स्टेटमेंट निकाल सकते हैं।  इस आर्टिकल में हम जानते हैं कि कैसे यूनियन बैंक पीडीएफ पासवर्ड पता करें।

Union bank pdf password

अगर आपका खाता यूनियन बैंक में है तो आपका पीडीएफ पासवर्ड आपके नाम के आगे के चार शब्दों और चार अंको से मिलकर बनता है। जैसे कि अगर आपका नाम रामकुमार है और आपकी जन्म तिथि 1 जनवरी 1988 है, तो आपका यूनियन बैंक का पीडीएफ पासवर्ड RAJK0101 होगा।

Union bank pdf password कैसे खोलें

यूनियन बैंक द्वारा आपकी स्टेटमेंट निकालने के लिए पीडीएफ पासवर्ड को 8 अंकों से मिलकर बनाया जाता है यह 8 अंक की एक कोड आपका नाम और आपकी जन्म तिथि के अनुसार बनाया जाता है,इसकी मदद से आप अपनी बैंक स्टेटमेंट को पीएफ के रूप में अपने पास सुरक्षित प्राप्त कर सकते हैं। यूनियन बैंक पीडीएफ स्टेटमेंट पासवर्ड से कैसे खोलें आइये जानते है।

Fallback and Magstripe transaction not allowed union bank of india

  • सबसे पहले अपने मोबाइल फोन यू – मोबाइल एप्प डाउनलोड करें।
  • यहां पर आप अपने चार अंक के कोड के साथ यू – मोबाइल एप्प पर लॉगिन करें।
  • लॉगिन करने के बाद होम पेज पर एकाउंट्स का ऑप्शन दिखाई दिया जाएगा जहां पर आपको अपने यूनियन बैंक के खाता नंबर को दर्ज कर देना है।
  • अपना खाता नंबर दर्ज करने के बाद आपको ए स्टेटमेंट का ऑप्शन दिखाई दिया जाएगा, जिस पर क्लिक करने के बाद आपको अपने प्रारूप को चयन करना है जिसमें आपको पीडीएफ रीडर पर क्लिक करना होगा।
  •  जब आप पीडीएफ रीडर के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने एक बॉक्स खुल कर आएगा जिसमें आपको एक पासवर्ड की आवश्यकता होगी यहां पर आप अपने आठ अंक के पासवर्ड को दर्द करें और ओके के बटन पर क्लिक करें।
  • पासवर्ड दर्ज करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आपके मोबाइल फोन की पीडीएफ रीडर में आपकी स्टेटमेंट डाउनलोड सुरक्षित रूप से संग्रहित हो जाएगी।

Banking कि सारी News यहाँ से पढ़े

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version