साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के इस मैच मे हुयी रनो की बारिश साउथ अफ्रीका ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखे पूरी हाईलाइट 

Emka News
5 Min Read

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के इस मैच मे हुयी रनो की बारिश साउथ अफ्रीका ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखे पूरी हाईलाइट 

inline single

एक नज़र मे देखे दोनों टीमों का प्रदर्शन 

26 मार्च को साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच में दूसरे टी-20 मुकाबले में दोनों तरफ से रनो की बारिश हुई, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा T20 मैच सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क स्टेडियम में हुआ जहाँ साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया,

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने साउथ अफ्रीका के सामने 259 रनो का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया जिसमें वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे अधिक रन चार्ल्स जॉनसन ने सिर्फ 46 गेंदों पर 118 रनों की शतकीय पारी खेली, कायल मेयर्स ने भी 51 रनो अर्धशतकीय पारी खेली इसके अलावा रोवमेन पोवेल ने 28 रन और रोमरिओ शेफर्ड ने 41 रनो की पारी खेली।

वही साउथ अफ्रीका की तरफ से गेन्दबाजी मे मारको याँसेन ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए इसके अतिरिक्त वैन पर्नेल को भी 2 सफलता प्राप्त हुयी।

inline single

जवाब मे 258 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 7 गेंदे शेष रहते टारगेट को हासिल कर लिया, इसमें साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे अधिक क्विंटन ड़ी कॉक ने  44 गेंदों पर 100 रनो की शतकीय पारी, रीजा हेंडरिक्स ने भी 68 रन बनाये, रायले रूसो ने 16, डेविड मिलर ने 10 रन और अंत मे एडन माक्रम ने और क्लासेन ने नाबाद 16 और मक्रम ने 38 रन बनाकर साउथ अफ्रीका को मैच जीता दिया।

एक मैच मे निकले दो शतकवीर

इस दूसरे टी-20 मुकाबले में दोनों टीमों की तरफ बल्लेबाजो से एक एक शतक देखने को मिला, पहले वेस्टइंडीज की तरफ से जॉनसन चार्ल्स ने शतक लगाया वही उसके बाद दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका की ओर से क्विंटन डी कॉक ने भी सब की पारियां खेली।

inline single

जॉनसन चार्ल्स – वेस्टइंडीज के जॉनसन चार्ल्स ने इस मैच में 46  गेंदों पर 118 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली इस पारी के दौरान जॉनसन चार्ल्स के बल्ले से 10 चौके और 11 आसमानी छक्के देखने को मिले, इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 256 का रहा।

क्विंटन डी कॉक – इसी मैच की दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक ने भी शतक जमाते हुए 44 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली। इस बीच उनके बल्ले से 9 चौके और 8 छक्के भी निकले, वही उनकी इस पारी में स्ट्राइक रेट 227 की रही।

inline single

साउथ अफ्रीका ने बनाया एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका ने इस मैच में जीत हासिल करके T20 क्रिकेट में सबसे बड़े लक्ष्य को चेस करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है, वेस्टइंडीज ने इस मैच में साउथ अफ्रीका को 259 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे साउथ अफ्रीका 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया जो T20 क्रिकेट में किसी भी टीम द्वारा सबसे बड़ा रन चेस है। इससे पहले यह रिकार्ड बलगारिया के नाम था बुलगारिया ने सर्विया के खिलाफ 246 रनो का स्कोर चेस किया था।

West indies vs south africa
West indies vs south africa

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

साउथ अफ्रीका XI: क्विंटन डी कॉक (wk), रीज़ा हेंड्रिक्स, रिले रोसौव, एडेन मार्कराम (c), डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, मार्को जानसन, वेन पार्नेल, सिसंडा मगाला, कागिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी।

inline single

वेस्टइंडीज XI: काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (wk), रोवमैन पॉवेल (c), जेसन होल्डर, रेमन रीफर, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, ओडियन स्मिथ, शेल्डन कॉटरेल।

WPL MIW vs DCW Highlight: मुंबई इंडियन्स ने जीता वुमेंस प्रीमीयर लीग का पहला खिताब, दिल्ली को फाइनल मे 7 विकेट से हराया

Twitter New Update 2023: ऐलान मस्क ने किया बड़ा ऐलान,अपने ट्विटर अकाउंट पर दिखाना है ब्लू टिक तो देने होंगे पैसे
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment