Sbi Amrit Kalash: SBI की कम दिनों की इस जबरदस्त FD स्कीम से हो जाओगे माला-माल,15 अगस्त है आवेदन की अंतिम तारीख 

5 Min Read

Sbi Amrit Kalash: SBI की कम दिनों की इस जबरदस्त FD स्कीम से हो जाओगे माला-माल,15 अगस्त है आवेदन की अंतिम तारीख 

SBI यानि की स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया जो की हमारे भारत देश की शीर्ष बैंको मे से एक है जो की व्यक्तिगत लेन-देन को करती है। स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भारत की प्रमुख लेनदेन करने वाली बैंक है क्योंकि यह अपने ग्राहकों के लिए लगातार कोई ना कोई योजनाएं निकलती रहती है जिससे की ग्राहक बहुत ही आकर्षित होते है इतना ही नहीं इस बैंक मे लेनदेन करना सभी लोग बहुत ही सुरक्षित समझते है।

जब भी ग्राहकों के लिए बात आती है FD मतलब की फिक्सड डिपोसिट मे इन्वेस्टमेंट करने की तो इसमे भी स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया कही पिछे नहीं रहती है। FD मे इन्वेस्ट करने के लिए भी स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा लगातार अपने ग्राहकों के लिए अनेक लाभदायक योजनाएं निकाली जाती है। अभी हालही मे भी स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने एक योजना निकाली है जिसमे इन्वेस्ट करने पर एक अच्छा ब्याज दर लोगों को दे रही है। इस योजना की खास बात यह है की यह बहुत ही कम दिनों की है, चलिए नीचे समझते है इस SBI की इस FD स्कीम के बारे मे।

Sbi Amrit Kalash: SBI की अमृत कलश योजना से हो होगा मोटा मुनाफा

देश की सबसे बड़ी बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने कुछ समय पहले अमृत कलश योजना की शुरुआत की थी,यह स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की एक फिक्सड डिपोसिट स्कीम है जिसमे जिसमे इन्वेस्ट करना आपको काफ़ी फायदेमंहो सकता है। क्योंकि इस FD स्कीम मे इन्वेस्टमेंट करने मे बैंक द्वारा बम्फर सात प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है। अमृत कलश योजना मे इन्वेस्टमेंट करने की अंतिम तारीख बहुत ही नजदीक आ गई है 15 अगस्त इसकी डेड लाइन है इसके बाद इस योजना का लाभ नहीं ले पायेंगे।

SBI की कम दिनों की इस जबरदस्त FD स्कीम से हो जाओगे माला-माल,15 अगस्त है आवेदन की अंतिम तारीख 

कितने दिनों की है FD

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की इस योजना की सबसे खास बात तो यही है की यह FD स्कीम बहुत ही कम दिनों की है और ब्याज दर भी बहुत अधिक है। तो हम आपको बता दें की स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार यह FD स्कीम मात्र मे 400 दिनों की है और इस पर 7.10 प्रतिशत का ब्याज बैंक द्वारा किसी भी ग्राहक को दिया जायेगा। इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के सीनियर सिटीजन को इसमें 7.60 प्रतिशत का ब्याज दिया जायेगा।

अधिकतम कितने पैसे कर सकते है इन्वेस्ट

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की इस पॉलिसी मे एक खाताधारक के द्वारा अधिकतम 2 करोड़ रूपये तक का इन्वेस्टमेंट किया जा सकता है, और इस पर केवल 400 दिन तक का ही ब्याज बैंक द्वारा दिया जायेगा। इतना ही नहीं आप अपनी इन्वेस्ट की हुई राशि को कभी भी निकाल भी सकते हो मतलब की 400 दिन के अंदर भी इसके पैसो को वापिस पा सकते है। इसमे मैचोंयोरिटी ब्याज और टीडीएस को काटकर आपके पैसो को वापिस आपके खाते मे जमा कर दिया जायेगा।

कैसे करें निवेश

अब अगर आप स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की इस अमृत कलश इन्वेस्टमेंट स्कीम मे निवेश करना चाहते है तो आप इसके लिए सीधे अपने नजदीकी ब्रांच मे जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते है। अगर आप स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की YONO एप्लीकेशन का उपयोग करते है तो आप अपने मोबाइल से हो इसमें निवेश कर सकते है।

मेरा मोबाइल नंबर किस खाते से लिंक है कैसे देखे ?

राष्ट्रीय कृषि विकास योजना (RKVY) 2023 रजिस्ट्रेशन, लाभ | Rashtriya Krishi Vikas Yojana Apply Online

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version