RR vs CSK Highlight: राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई को पर 3 रनो से रोमांचिक जीत दर्ज, आखिरी गेंद पर ही हुआ जीत का निर्णय

Emka News
6 Min Read

RR vs CSK Highlight: राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई को पर 3 रनो से रोमांचिक जीत दर्ज, आखिरी गेंद पर ही हुआ जीत का निर्णय

inline single

RR vs CSK Highlight:  राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई को पर 3 रनो से रोमांचिक जीत दर्ज, आखिरी गेंद पर ही हुआ जीत का निर्णय 

 इंडियन प्रीमियर लीग का 17वा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला गया जहां चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया इस तरह से टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 175 रन बनाए,

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर मेंछह विकेट गंवाकर 172 रन ही बना पाई, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम लक्ष्य से सिर्फ 3 रन दूर रह और इस प्रकार से राजस्थान रॉयल्स ने मैच को 3 रनों से अपने नाम कर दिया।

inline single

पिछले 2 मैचों की तरह यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा इस मैच मैं जीत का निर्णय भी आखिरी गेंद पर ही हो सका, मैच में 20 ओवर की आखिरी गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स को 5 रनों की जरूरत थी उस समय राजस्थान की ओर से संदीप शर्मा गेंदबाजी कर रहे थे

जबकि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अच्छी खासी स्ट्राइक रेट के साथ लेकिन संदीप शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी के पैरों पर शानदार यॉर्कर मार दीं जिसे महेंद्र सिंह धोनी ऊपर नहीं उठाया सके और सिर्फ 2 ही रन दौड़ सके इस तरह से संदीप शर्मा ने राजस्थान रॉयल्स को मैच मे जीत दिलाई।

inline single

RR vs CSK बटलर के 3 हजार रन पुरे

राजस्थान रॉयल्स के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर ने इस मैच में भारत की पारी खेलकर अपने आईपीएल करियर के  3000 रन पूरे कर लिए है, जोस बटलर ने सिर्फ 85 पारियों में अपने 3000 रन पूरे कर दिए हैं। बटलर ने इस मैच में 36 गेंदों पर 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली इस मैच मे बटलर के बल्ले से तीन छक्के और एक चौका निकला

इसके अलावा इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की ओर से देवदत्त पड़ीकल ने भी 38 रनों की पारी खेली। बटलर और पड़ीकल के आउट होने के बाद अश्विन और हेटमेयर ने 30-30 रनो की तेज पारियां खेली जिसकी मदद से राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 175 रन लग गया। इसके अलावा टीम का कोई और बल्लेबाज 10 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू सका।

inline single

जडेजा – धोनी की तेज पार्टनरशिप के बाद भी हारी चेन्नई

इस मैच में रवींद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी के 30 गेंदों पर 59 रनों की तेज पारी सॉरी डाली हुई लेकिन गौरतलब बात यह है कि उनकी यह साझेदारी मैच को नहीं जिता सकी, दोनों बल्लेबाजों ने 15 ओवर से लेकर अंत तक बल्लेबाजी  इन धोनी और जडेजा की बल्लेबाजी से निश्चित ही राजस्थान के पशीने छूट गये। 

इस मैच मे महेंद्र सिंह धोनी ने 17 गेंदों पर 32 रन और जडेजा ने 15 गेंदों पर 25 रन बनाये,इसके अलावा डेवन कान्वें ने अर्धशतक जमाते हुए 38 गेंदों पर 50 रन बनाये,जबकि अजिनक्या रहाणे ने भी 31 रनो की पारी खेली।

inline single
RR vs CSK
RR vs CSK Highlight: राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई को पर 3 रनो से रोमांचिक जीत दर्ज

धोनी का कप्तान के रूप मे 200वा मुकाबला

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का यह सीएसके के लिए कप्तान के तौर पर 200वा मुकाबला था,  महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 200 में से 120 मैचों में जीत दर्ज की है इतना ही नहीं इसमे उन्होने चेन्नई को 4 बार चैंपियन भी बनाया। महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक है।

मैन ऑफ़ दीं मैच

इस मैच में राजस्थान के लिए बैट और बॉल दोनों से कमाल करने वाले रविचंद्र अश्विन को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया, रविचंद्रन अश्विन ने पहले बैट से 22 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली और इसके बाद गेंदबाजी से 4 ओवर में सिर्फ 25 रन देकर चार विकेट भी झटके।

inline single

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स XI: डेवन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सिसंडा मगाला, महेश थीक्षणा, तुषार देशपांडे, आकाश सिंह।

राजस्थान रॉयल्स XI: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (c & wk), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, कुलदीप सेन, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल, एडम ज़म्पा।

inline single

DC vs MI Highlight: मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment