Rojgar Mela: अब एमपी मे युवाओं को मिलेगा 25 हजार रूपये महीने तक कमाने का मौका, यहाँ लगने जा रहा है रोजगार मेला

3 Min Read

Rojgar Mela: अब एमपी युवाओं को मिल रहा है 25 हजार रूपये महीने तक कमाने का मौका, यहाँ लगने जा रहा है रोजगार मेला

MP: मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए एक और सुनहरा अवसर मिलने जा रहा है जिसमे शिक्षित युवाओं के पास 25 हजार रूपये हर महीने कमाने का मौका मिलेगा, जिसके लिए मध्यप्रदेश मे रोजगार मेला लगने जा रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा हालही मे लगातार सरकारी नौकरिया निकली जा रही है,

लेकिन प्रदेश सरकार ने युवाओं मे बेरोजगारी की स्थिति मे सुधार करने के लिए एक और योजना बनाई है जिसे रोजगार मेले के नाम जाना जाता है, जिसमे विभिन्न कंपनीया शिक्षित युवाओ के लिए अपनी कंपनी मे कार्य के लिए उनकी योग्यता अनुसार रखते है।

अब इसी के लिए मध्यप्रदेश सरकार अनेक प्राइवेट कंपनीयो का रोजगार मेला मध्यप्रदेश के सागर जिले मे लगावाने जा रही है, जिसमे चयनित उम्मीदवार को 25 हजार से अधिक के वेतन के महीने से कंपनी मे कार्य दिया जायेगा। चलिए जानते है इस रोजगार मेले से जुडी पूरी जानकारियां।

कब और कहाँ लगेगा रोजगार मेला

इस बार मध्यप्रदेश मे रोजगार मेला 31 मार्च 2023 को मध्यप्रदेश के सागर जिले मे लगेगा, जिसका आयोजन जिला रोजगार कार्यालय द्वारा किया जा रहा है।जहाँ पर पात्र उम्मीदवार आकर रोजगार मेले मे भाग ले सकते है।

जानिए किसे मिलेगा भाग लेने का मौका

सागर मे लगने वाले इस रोजगार मेले मे भाग लेने के लिए उम्मीदवार की शैक्षडीक योग्यता की कोई पुख्ता जानकारी अभी सामने नहीं आयी है लेकिन अनुमानित तौर पर इसमें भाग लेने के लिए उम्मीदवार का 18 वर्ष का होना अनिवार्य रहेगा, न्यूनतम क्वालिफिकेशन 10 वी पास हो सकती है इसके अलावा स्नातक पास युवा और डिप्लोमा के आधार पर भी उम्मीदवार का चयन हो सकता है।

अब एमपी मे युवाओं को मिलेगा 25 हजार रूपये महीने तक कमाने का मौका, यहाँ लगने जा रहा है रोजगार मेला

बात कर लेते है वेतन की

अगर बात करें वेतन की तो यह अलग-अलग कंपनी के द्वारा अलग-अलग होती है उसके अलावा वेतन की स्थिति उम्मीदवार की शैक्षढिक योग्यता पर भी निर्भर करती है जिस उम्मीदवार की क्वालिफिकेशन अच्छे पद के लिए होंगी वह अच्छे वेतन का हकदार होगा। वही उम्मीदवार को अगर पहले से किसी अन्य निजी कंपनी मे कार्य का अनुभव प्राप्त है तो उसके लिए अधिक वेतन का प्रावधान कंपनी की ओर से किया जायेगा।

WPL MIW vs DCW Highlight: मुंबई इंडियन्स ने जीता वुमेंस प्रीमीयर लीग का पहला खिताब, दिल्ली को फाइनल मे 7 विकेट से हराया

Twitter New Update 2023: ऐलान मस्क ने किया बड़ा ऐलान,अपने ट्विटर अकाउंट पर दिखाना है ब्लू टिक तो देने होंगे पैसे
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version