RCB vs PBKS Highlight: विराट कोहली की कप्तानी मे 24 रनो से जिता बैंगलोर

6 Min Read

RCB vs PBKS Highlight: विराट कोहली की कप्तानी मे 24 रनो से जिता बैंगलोर,डुप्लेसी और विराट ने खेली अर्धशतकिया पारियां 

इंडियन प्रीमियर लीग का 2वा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जहां पंजाब के अंश के नए कप्तान संगकारा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया तारो सरकार पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में अपने 4 विकेट गंवाकर 174 रन बनाये,

जवाब में पंजाब किंग्स की टीम 18.2 ओवर मे 151 रनो पर ही ऑल आउट हो गयी। इस तरह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मैच में 24 रनों से जीत हासिल की यह अब दोनों टीमों के पॉइंट टेबल मे 6-6 अंक हो गये है दोनों टीमों ने अब तक  6 मैचों मे से 3 मे जीत हासिल की है।

RCB vs PBKS Highlight विराट और डुप्लेसी ने जमाए अर्धशतक

पंजाब किंग्स के विरुद्ध खेले गए इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से कप्तान विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने अर्धशतकीय पारियां खेली। दोनों बल्लेबाजो ने मिलकर इस पारी मे 137 रन जोड़े कप्तान विराट कोहली ने 47 गेंदों पर 59 रन बनाये जिसमे विराट के बल्ले से 5 चौके और 1 छक्का भी निकला। जबकि फाफ डुप्लेसी ने 56 गेंदों पर शानदार 84 रन बनाये जिसमे डुप्लेसी ने 5 चौके और 5 आतिशी छक्के भी लगाए।

इसके अलावा टीम की ओर से दिनेश कार्तिक ने 7 रन बनाये, महिपाल लोमरोर ने नाबाद 7 रन और शाहबाज अहमद ने 5 रन बनाये जबकि गलेन्न मैक्सवेल इस मैच खाता भी नहीं खोल सके। इस तरह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्कोर 174 तक पहुंचा।

वही बात अगर पंजाब किंग्स की गेन्दबाजी की करें तो पंजाब की ओर से सबसे अधिक विकेट हरप्रीत बरार ने 2 सफलता प्राप्त की तो वही अर्शदीप सिंह और नाथन एलिस को एक – एक विकेट मिला।

पंजाब की तरफ से अकेले पड़े जितेश

पंजाब किंग्स की ओर से जितेश शर्मा बाद मे बल्लेबाजी के लिए अकेले पड़ गये जितेश शर्मा को अंत मे किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला एक तरफ से जितेश रन बना रहे थे तो वही दूसरी ओर से लगातार विकेटो का पतन हो रहा था।

जितेश शर्मा ने इस मैच मे 27 गेंदों मे 41 रन बनाये वह अंत मे लास्ट विकेट के रूप मे आउट हुए थे। इसके अलावा पंजाब की ओर से अनमोलप्रीत सिंह ने 46 रन बनाये, हरप्रीत सिंह भाटिया 13 रन,कप्तान सेम करण 10 रन और हरप्रीत बरार 13 रन बनाकर आउट हुये। जबकि अन्य 6 बल्लेबाज 10 रन का आंकड़ा भी नहीं पर कर सके।

विराट ने की बैंगलोर की कप्तानी

इस मैच मे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से सबसे रोचक बात यह रही की बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इस मैच मे एक बार फिर कप्तानी की इसके पीछे का कारण विराट कोहली ने बताया की डुप्लेसी इस मैच मे इम्पैक्ट प्लेयर कर रूप मे खेलेंगे क्योंकी उनकी माशपेशियों मे खिचाव के कारण वह फील्डिंग नहीं कर सकते। विराट ने लगभग दों साल बाद आरसीबी की कप्तानी की और टीम को जीत भी हासिल करवाई।

RCB vs PBKS Highlight: विराट कोहली की कप्तानी मे 24 रनो से जिता बैंगलोर

सिराज ने किया पर्पल केप पर कब्ज़ा

आरसीबी टीम की गेंदबाजी की रीढ़ की हड्डी कैसे जाने मोहम्मद सिराज ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया स्वराज ने इस मैच में 4 ओवर में 21 रन देकर पंजाब की 4 विकेट चटकाये, शानदार गेन्दबाजी के लिए सूरज को इस मैच मे मैन ऑफ़ दीं मैच का ख़िताब भी मिला। इसी के साथ मोहम्मद सिराज ने पर्पल केप पर भी कब्ज़ा जमा लिया है अब उनके 6 मैचों मे 12 विकेट हो गये है उन्होंने ने इस टूर्नामेंट मे अब तक सबसे अधिक 82 डॉट बॉल्स डाली है जबकि सिर्फ 6.71 रन की इकॉनमी से रन खर्च किये है

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (c), फाफ डु प्लेसिस, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (wk), वानिंदु हसरंगा, सुयश प्रभुदेसाई, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज।

पंजाब किंग्स: अथर्व तायडे, मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत सिंह भाटिया, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

RR vs LSG Highlight: लखनऊ ने राजस्थान को 10 रनो से हराया, आईपीएल मे पहली बार हराया राजस्थान को

MI vs CSK Highlight: मुंबई ने हैदराबाद को 14 रनो से हराया, रोहित शर्मा ने किये अपने आईपीएल मे 6 हजार रन पुरे

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version