RCB vs PBKS Highlight: विराट कोहली की कप्तानी मे 24 रनो से जिता बैंगलोर

Emka News
6 Min Read

RCB vs PBKS Highlight: विराट कोहली की कप्तानी मे 24 रनो से जिता बैंगलोर,डुप्लेसी और विराट ने खेली अर्धशतकिया पारियां 

inline single

इंडियन प्रीमियर लीग का 2वा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जहां पंजाब के अंश के नए कप्तान संगकारा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया तारो सरकार पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में अपने 4 विकेट गंवाकर 174 रन बनाये,

जवाब में पंजाब किंग्स की टीम 18.2 ओवर मे 151 रनो पर ही ऑल आउट हो गयी। इस तरह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मैच में 24 रनों से जीत हासिल की यह अब दोनों टीमों के पॉइंट टेबल मे 6-6 अंक हो गये है दोनों टीमों ने अब तक  6 मैचों मे से 3 मे जीत हासिल की है।

RCB vs PBKS Highlight विराट और डुप्लेसी ने जमाए अर्धशतक

पंजाब किंग्स के विरुद्ध खेले गए इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से कप्तान विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने अर्धशतकीय पारियां खेली। दोनों बल्लेबाजो ने मिलकर इस पारी मे 137 रन जोड़े कप्तान विराट कोहली ने 47 गेंदों पर 59 रन बनाये जिसमे विराट के बल्ले से 5 चौके और 1 छक्का भी निकला। जबकि फाफ डुप्लेसी ने 56 गेंदों पर शानदार 84 रन बनाये जिसमे डुप्लेसी ने 5 चौके और 5 आतिशी छक्के भी लगाए।

inline single

इसके अलावा टीम की ओर से दिनेश कार्तिक ने 7 रन बनाये, महिपाल लोमरोर ने नाबाद 7 रन और शाहबाज अहमद ने 5 रन बनाये जबकि गलेन्न मैक्सवेल इस मैच खाता भी नहीं खोल सके। इस तरह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्कोर 174 तक पहुंचा।

वही बात अगर पंजाब किंग्स की गेन्दबाजी की करें तो पंजाब की ओर से सबसे अधिक विकेट हरप्रीत बरार ने 2 सफलता प्राप्त की तो वही अर्शदीप सिंह और नाथन एलिस को एक – एक विकेट मिला।

inline single

पंजाब की तरफ से अकेले पड़े जितेश

पंजाब किंग्स की ओर से जितेश शर्मा बाद मे बल्लेबाजी के लिए अकेले पड़ गये जितेश शर्मा को अंत मे किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला एक तरफ से जितेश रन बना रहे थे तो वही दूसरी ओर से लगातार विकेटो का पतन हो रहा था।

जितेश शर्मा ने इस मैच मे 27 गेंदों मे 41 रन बनाये वह अंत मे लास्ट विकेट के रूप मे आउट हुए थे। इसके अलावा पंजाब की ओर से अनमोलप्रीत सिंह ने 46 रन बनाये, हरप्रीत सिंह भाटिया 13 रन,कप्तान सेम करण 10 रन और हरप्रीत बरार 13 रन बनाकर आउट हुये। जबकि अन्य 6 बल्लेबाज 10 रन का आंकड़ा भी नहीं पर कर सके।

inline single

विराट ने की बैंगलोर की कप्तानी

इस मैच मे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से सबसे रोचक बात यह रही की बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इस मैच मे एक बार फिर कप्तानी की इसके पीछे का कारण विराट कोहली ने बताया की डुप्लेसी इस मैच मे इम्पैक्ट प्लेयर कर रूप मे खेलेंगे क्योंकी उनकी माशपेशियों मे खिचाव के कारण वह फील्डिंग नहीं कर सकते। विराट ने लगभग दों साल बाद आरसीबी की कप्तानी की और टीम को जीत भी हासिल करवाई।

RCB vs PBKS Highlight
RCB vs PBKS Highlight: विराट कोहली की कप्तानी मे 24 रनो से जिता बैंगलोर

सिराज ने किया पर्पल केप पर कब्ज़ा

आरसीबी टीम की गेंदबाजी की रीढ़ की हड्डी कैसे जाने मोहम्मद सिराज ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया स्वराज ने इस मैच में 4 ओवर में 21 रन देकर पंजाब की 4 विकेट चटकाये, शानदार गेन्दबाजी के लिए सूरज को इस मैच मे मैन ऑफ़ दीं मैच का ख़िताब भी मिला। इसी के साथ मोहम्मद सिराज ने पर्पल केप पर भी कब्ज़ा जमा लिया है अब उनके 6 मैचों मे 12 विकेट हो गये है उन्होंने ने इस टूर्नामेंट मे अब तक सबसे अधिक 82 डॉट बॉल्स डाली है जबकि सिर्फ 6.71 रन की इकॉनमी से रन खर्च किये है

inline single

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (c), फाफ डु प्लेसिस, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (wk), वानिंदु हसरंगा, सुयश प्रभुदेसाई, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज।

पंजाब किंग्स: अथर्व तायडे, मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत सिंह भाटिया, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

inline single

RR vs LSG Highlight: लखनऊ ने राजस्थान को 10 रनो से हराया, आईपीएल मे पहली बार हराया राजस्थान को

MI vs CSK Highlight: मुंबई ने हैदराबाद को 14 रनो से हराया, रोहित शर्मा ने किये अपने आईपीएल मे 6 हजार रन पुरे

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment