RCB vs LSG Highlight: लखनऊ ने बैंगलोर पर की 1 विकेट से रोमांचिक जीत दर्ज

Emka News
6 Min Read

RCB vs LSG Highlight: लखनऊ ने बैंगलोर पर की 1 विकेट से रोमांचिक जीत दर्ज, आरसीबी की तीन अर्धशतकीय परियों पर पूरन ने फेरा पानी 

inline single

इंडियन प्रीमियर लीग मे कल शाम को लखनऊ सुपरजायँट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम मे खेला गया,जहाँ लखनऊ सुपर जेंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया टैटू शहर के पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 212 रन बनाए, जवाब में लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर 1 रन लेकर मैच को 1 विकेट से अपने नाम कर लिया।

मैच काफी रोमांचक रहा इस पूरे मैच में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रही पूरे मैच में लग रहा था कि कभी लखनऊ सुपरजाइंट्स एकतरफा में जीत रही है तो कभी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु मैच अपनी रोमांच की पूरी चरम सीमा पर था, यह पूरा नेट इतना रोमांस भरा था कि लास्ट ओवर की लास्ट गेंद पर यह क्लियर हो सका कि मैच लखनऊ सुपरजाइंट्स ही जीती है।

आखिरी ओवर की हाईलाइट

आखिरी ओवर में लखनऊ सुपरजाइंट्स को जीत के लिए 6 गेंदों पर 5 रनों की जरूरत थी वही बेंगलुरु की ओर से हर्षल पटेल मैच का आखिरी ओवर लेकर आएं,ओवर की पहली गेंद पर जयदेव उनादकट ने एक रन लिया, दूसरी गेंद पर हर्षल पटेल ने वुड को क्लीन बोल्ड कर दिया,तीसरी गेंद पर रवि बिश्नोई ने 2 रन लिए, चौथी गेंद पर रवि बिश्नोई ने एक रन लिया, पाँचवी गेंद पर उनादकट कैच आउट हो गए, अब आखिरी गेंद परलखनऊ सुपरजाइंट्स को 1 रन की जरूरत थी आवेश खान बल्लेबाजी करने क्रिज पर आये आखिरी गेंद हर्षल पटेल ने स्लोवर यॉर्कर फ़ेंकी जिसे आवेश खान मिस कर गये लेकिन रोमांच यही ख़त्म नहीं हुआ विकेटकीपर दिनेश कार्तिक भी गेंद को सही तरीके से पकड़ नहीं पाए इतने मे रवि बिश्नोई और आवेश खान ने 1 रन दौड़ कर पूरा कर लिया और इस तरह से लखनऊ सुपरजाइंट्स 1 रन से इस मैच को जीत गई।

inline single

बैंगलोर की तरफ से आयी तीन अर्धशतकीय पारियां

पहले बल्लेबाजी करते हुए चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाजों ने बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की शुरुआती तीनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाया जिसमें विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली, मैक्सवेल ने 29 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली, वहीं कप्तान फेफ डुप्लेसी ने 46 गेंदों पर 79  रन बनाए जबकि दिनेश कार्तिक को सिर्फ 1 गेंद का सामना करने को मिला जिसपर वह 1 ही रन बना सके। इन तीन अर्धशतकीय पारियों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर 212 रन पहुंचा।

पूरन और स्टॉइनीस की तूफानी परियां

212 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपरजाइंट्स की शुरुआत बहुत ही खराब रही शुरुआती चार बल्लेबाजो मे से कोई भी बल्लेबाज नहीं क्रीज पर टिक सका ना ही कोई बड़ा स्कोर लगा पाया,ऐसे मैं बाद मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन तेजतर्रार अर्धशतकीय पारियां खेली, पहले मार्कस स्टोइनिस ने 30 गेंदों पर 65 रन जड़ दिए उसके बाद निकोलास पूरन ने भी आते ही रनो की बारिश कर दीं और सिर्फ 15 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया, जो की इस सीजन का अब तक का सबसे तेज अर्धशतक है।पूरन ने कुल 19 गेंदों पर 62 रनो की पारी खेली इस पारी मे पूरन के बल्ले से 4 चौके और 7 आसमानी छक्के देखने को मिली। इसके अलावा कप्तान KL राहुल ने 19 रन और आयुष बडोनी ने 30 रन बनाये।

inline single
RCB vs LSG
RCB vs LSG

मैन ऑफ़ दीं मैच

लखनऊ सुपरजायँट्स की तरफ से सिर्फ 15 गेंदों पर अर्धशतक ज़माने वाले निकोलास पूरन को इस मैच हीरो रहे, पूरन ने 19 गेंद पर शानदार 62 रनो की पारी खेली। इसी वजह से उन्हें इस मैच मे मैन ऑफ़ दीं मैच के ख़िताब से सम्मानित किया गया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर XI: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अनुज रावत, डेविड विली, वेन पार्नेल, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

inline single

लखनऊ सुपरजाइंट्स XI: केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुनाल पंड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), जयदेव उनादकट, अमित मिश्रा, आवेश खान, मार्क वुड, रवि बिश्नोई

KKR vs GT Highlight: कोलकाता ने गुजरात टाइटन्स को 3 विकेट से हराया, रिंकू सिंह ने चंद पलों मे पलटा मैच

inline single

IPL Cricket Score: चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से दीं मात, दोनों टीमों मे खेला गया IPL का 1 हजारवां मैच

TAGGED:
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment