RCB vs DC Highlight: दिल्ली को मिली सीजन की लगातार पाँचवी हार, बैंगलोर ने 23 रन से दीं पटखनी

Emka News
5 Min Read

RCB vs DC Highlight: दिल्ली को मिली सीजन की लगातार पाँचवी हार, बैंगलोर ने 23 रन से दीं पटखनी

inline single

RCB vs DC Highlight: दिल्ली को मिली सीजन की लगातार पाँचवी हार, बैंगलोर ने 23 रन से दीं पटखनी 

इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को खेले गए डबल हैडर डे का पहला मुकाबला रोज चलेंगे इस बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला गया जहां पर दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया इस तरह टॉस हारकर का पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 174 रन बनाए,

जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 151 रन ही बना सकी लक्ष्य से 23 रन दूर रह गई। इस जित्वके साथ रॉयल चैलेंजर्स की टीम पॉइंट्स टेबल मे सातवे नम्बर पर आ गयी है जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम आख़री पायदान पर ही स्थिर है।

inline single

विराट कोहली का चिन्नास्वामी मे लगातार तीसरा अर्धशतक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से उस मैच मे विराट कोहली ने 34 गेंदों पर 50 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली इस पारी मे विराट के बल्ले से 6 चौके और 1 छक्का देखने को मिला। विराट कोहली ने इस साल बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम मे खेले गये तीन मे से तीनो मैचों मे अर्धशतक जमाया है। कोहली ने चिन्नास्वामी मे खेले गये पहले मैच मे 82 रन, दूसरे मैच मे 61 रन और तीसरे मे 50 रन की महत्वपूर्ण पारियां खेली है।

RCB vs DC Highlight
Rcb vs Dc

इस मैच विराट कोहली के अलावा महिपाल लोमरोर ने 26 रन, गलेन मैक्सवेल ने 24 रन और कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 22 रनो की पारियां खेली। जबकि दिल्ली की ओर से गेन्दबाजी मे कुलदीप यादव और मिचेल मार्श को दों – दों सफलता मिली। जबकि अक्सर पतले और ललित यादव को एक – एक विकेट मिला।

inline single

दिल्ली के टॉप आर्डर ने फिर किया निराश 

वही इस तरफ दिल्ली कैपिटल्स के टॉप आर्डर द्वारा एक बार  बहुत ही ख़राब खेल देखने को मिला इस मैच मे दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए सिर्फ 175 रनो की जरुरत लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत मे ही पृथ्वी शॉ को रन आउट के रूप मे अपना पहला विकेट गवाना पड़ा।

उसके बाद बल्लेबाजी करने आये मिचेल मार्श अपना खाता भी नहीं खोल पाए जबकि यश धूल सिर्फ 1 रन बनाकर LBW हो गये इसके बाद ही कप्तान डेविड वार्नर भी सिर्फ 18 रन बनाकर चलते बने। मनीष पाण्डेय ने जरूर 38 गेंदों पर 50 रनो की पारी खेली लेकिन उनकी यह पारी दिल्ली कैपिटल्स को जीत नहीं दिला सकी।

inline single

वही बैंगलोर की ओर से डेब्यू कर रहे विजयकुमार वैशाक को ने सबसे अच्छी गेन्दबाजी की उन्होंने 4 ओवर मे 20 रन देकर दिल्ली के 4 बल्लेबाजो को आउट किया। मोहम्मद सिराज को 2 सफलता मिली तो वही हर्षल पटेल, हसरंगा और वेन पर्नेल को एक – एक विकेट की प्राप्ति हुयी।

दिल्ली कैपिटल्स की लगातार पाँचवी हार

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के इस सीजन में डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स की यह लगातार पांच हार है, इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स लखनऊ, मुंबई, गुजरात टाइटन्स और सनराइज़र्स हैदराबाद से पहले चार मुकाबले हार चुकी थी और अब इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भी इस मुकाबले में 23 रन से हार कर। इस सीजन की लगातार पांचवी हार का सामना किया।

inline single

मैन ऑफ़ दीं मैच

इस मैच मे बैंगलोर की ओर से अर्धशतक ज़माने वाले खिलाडी विराट कोहली को इस मैच का प्लेयर ऑफ़ दीं मैच घोषित किया गया। विराट कोहली ने 34 गेंदों पर 50 रनो की पारी खेली थी।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर XI: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज, विजयकुमार वैशाक।

inline single

दिल्ली कैपिटल्स XI: डेविड वॉर्नर (कप्तान), मिचेल मार्श, यश ढुल, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, अमन हाकिम खान, ललित यादव, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, एनरिक नार्जे, मुस्तफिजुर रहमान।

KKR vs SRH Highlight: सनराइज़र्स हैदराबाद ने कोलकाता को 23 रन से हराया

inline single

POCO लॉन्च करने जा रहा है ट्रिपल कैमरा सेटप वाला POCO F5 5G स्मार्ट फोन, जल्द आयेगा इंडियन मार्केट मे

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment