RCB vs CSK Highlight: चेन्नई ने बैंगलोर को 8 रनो से हराया, इस मैच मे चौको से ज्यादा लगे छक्के

Emka News
5 Min Read

RCB vs CSK Highlight: चेन्नई ने बैंगलोर को 8 रनो से हराया, इस मैच मे चौको से ज्यादा लगे छक्के 

inline single

इंडियन प्रीमियर लीग का 24वा मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम बैंगलोर मे खेला गया, जहाँ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया,

स्ट्रा टो सागर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 226 रन बनाए। जवाब मे रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 218 रन ही बना सकी और इस तरह मैच को चेन्नई सुपर किंग्स ने 8 रनो के अंतर से जीत लिया।

RCB vs CSK Highlight मैच डिटेल

यह मैच काफ़ी रोमांचिक रहा दोनों टीमों की ओर रनो की बारिश हुयी जब चेन्नई सुपर किंग्स पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर आयी तो उनकी शुरुआत बहुत ही साधारण सी रही पारी के तीसरे ही ओवर मे चेन्नई को ऋतुराज गायकवाड़ के रूप मे पहला झटका 16 रन के स्कोर पर लग गया उस समय ऋतुराज अपने निजी स्कोर 3 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

inline single

उसके बाद डेवन कान्वें और रहाणे ने पारी को संभाला डेवन कान्वें ने इस मैच मे चेन्नई की ओर से सबसे अधिक 83 रन बनाये,अजिनके रहाणे 37 रन,शिवम् दुबे ने भी अर्धशतक जमाते हुए 52 रनो की पारी खेली उसके बाद मोईन अली ने 9 गेंदों पर 19 रन बनाकर टीम का स्कोर 226 रन तक पहुंचाया। बैंगलोर की तरफ से सभी 6 गेन्दबाजो ने एक-एक विकेट प्राप्त किये।

उसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम की भी शुरुआत बहुत साधारण रही क्यूंकि विराट कोहली और महिपाल लोमरोर के रूप मे शुरुआत के दों विकेट दूसरे ही ओवर मे गिर गये थे। लेकिन उसके बाद गलेन मैक्सवेल और फाफ डुप्लेसी ने तो रनो की सुनामी ही ला दीं गलेन्न मैक्सवेल ने 36 गेंदों पर 76 रन बनाये तो वही फाफ डुप्लेसी ने 33 गेंदों पर 62 रनो की पारी खेली।

inline single
RCB vs CSK Highlight
RCB vs CSK Highlight: चेन्नई ने बैंगलोर को 8 रनो से हराया, इस मैच मे चौको से ज्यादा लगे छक्के

लेकिन इनकी यह अर्धशतकीय पारियां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को इस मैच मे जीत नहीं दिला सकी ओर टीम लक्ष्य से सिर्फ 8 रन दूर रह गयी। सीएसके के लिए तुषार देशपांडे ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए,महीश पथराना ने 2 विकेट वही एक-एक विकेट आकाश सिंह,महेश तीक्षणा और मोईन अली को मिले।

मैक्सवेल और डुप्लेसी की पार्टनरशिप

इस मैच मे बैंगलोर के गलेन्न मैक्सवेल और फाफ डुप्लेसी के बीच 121 रनो की पार्टनरशिप सिर्फ 61 गेंदों मे हो गयी। जिसमे मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ 76 रन और डुप्लेसी ने 46 रन बनाये थे। खास बात यह रही की इन दोनों बल्लेबाजो ने 100 रन तो केवल बॉउंड्री से ही बना दिए।

inline single

चौको से ज्यादा लगे छक्के

इस मैच मे दोनों तरफ से रनो की बरशाद हो गयी दोनों इस मैच मे बल्लेबाजो ने चौको से छक्के लगाए। इस मैच मे दोनों तरफ से कुल 33 छक्के लगे जिसमे से 17 छक्के चेन्नई ने लगाए और 16 छक्के बैंगलोर के बल्लेबाजो ने लगाए।

मैन ऑफ़ दीं मैच

चेन्नई की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले डेवन कन्वे को इस मैच मे मैन ऑफ़ दीं मैच का ख़िताब दिया गया। कन्वे ने इस मैच मे 83 रनो की अहम् पारी खेली।

inline single

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर XI: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, वेन पार्नेल, विजयकुमार वैशाक, मोहम्मद सिराज।

चेन्नई सुपर किंग्स XI: डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शिवम दूबे, अंबाती रायडू, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), महेश थीक्षणा, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना।

inline single

RR vs GT Highlight: राजस्थान ने गुजरात टाइटन्स पर आखिरी ओवर मे की रोमांचिक जीत दर्ज

MI vs KKR Highlight: वेंकटेश अय्यर की शतकीय पारी पर मुंबई के बल्लेबाजो ने मिलकर फेरा पानी

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment