MI vs KKR Highlight: वेंकटेश अय्यर की शतकीय पारी पर मुंबई के बल्लेबाजो ने मिलकर फेरा पानी

Emka News
5 Min Read

MI vs KKR Highlight: वेंकटेश अय्यर की शतकीय पारी पर मुंबई के बल्लेबाजो ने मिलकर फेरा पानी,5 विकेट से दीं करारी शिकस्

inline single

मैच हाईलाइट 

इंडियन प्रीमियर लीग में सुपर संडे को पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में खेला गया जहां मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 185 रन बनाए। मुंबई इंडियन्स ने लक्ष्य को 17.4 ओवर मे सिर्फ पांच विकेट गवाकर हासिल कर लिया।इंडियंस की यह चौथे मैच मे दूसरी जीत है इससे पहले के शुरुआती दों मैच आरसीबी और सीएसके से हार चुकी थी। इसी के साथ पॉइंट्स टेबल मे एक पद की उन्नति के साथ मुंबई अब नोवे नम्बर से आठवे नम्बर और आ गयी है।

अय्यर के शतक पर मुंबई के बल्लेबाजो ने फेरा पानी

इस मैच मे मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजो ने मिलकर वेंकटेश अय्यर की शतकीय पारी पर पानी फेर दिया अय्यर ने कोलकाता की ओर से 104 रनो की शतकीय पारी खेली थी। इसके आलवा रिंकू सिंह ने 18 रन और अंद्रे रसेल ने 21 रन अंत मे बनाये थे जिसकी मदद से कोलकाता नाईट राइडर्स का स्कोर 185 रन लग गया था। लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने ताबड़तोड़ शुरुआत की जिसमे ईशान किशन ने 25 गेंदों पर 58 रनो की पारी खेली, कप्तान रोहित शर्मा ने 20 रन, तिलक वर्मा ने 30 रन, सूर्यकुमार यादव ने 43 रन, टिम डेविड ने 24 रन बनाये इस तरह सभी बल्लेबाजो ने एक साथ मिलकर टीम के लिए छोटे छोटे स्कोर खड़े किये और मैच को 5 विकेट से मुंबई इंडियंस को जीता दिया।

वेंकटेश अय्यर ने किया कोलकाता के लिए शतको का सूखा खत्म 

कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से वेंकटेश अय्यर ने एक बार फिर कमाल का खेल दिखाया इस बार वेंकटेश अय्यर ने शतकीय पारी खेली। सबसे पहले हम आपको बता दें की कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए आज शतको का सूखा खत्म हुआ है पंद्रह साल के बाद कोलकाता की तरफ से किसी बल्लेबज ने शतक जमाया है इससे पहले एक मात्र शतक इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मैच मे ब्रैंडन मेकलम ने कोलकाता के लिए शतक लगाया और अब पंद्रह साल बाद कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर के बल्ले से शतक निकला है, अय्यर ने इस मैच मे 51 गेंदों पर 104 रनो की पारी खेली इस पारी मे अय्यर के बल्ले से 6 चौके हुए 9 छक्के देखने को मिले।

inline single
MI vs KKR Highlight
MI vs KKR Highlight

वानखेड़े मे KKR नहीं जीती कोई मैच

एक ओर कोलकाता के लिए इस मैच ने शतको का सूखा ख़त्म तो गया लेकिन उसके अलावा एक ओर शर्मनाक रिकॉर्ड को वह नहीं मिटा सकी वह यह है की कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम अब तक मुंबई के खिलाफ वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम मे एक भी मैच नही जीत पायी है। यह मुंबई के सामने वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम मुंबई मे कोलकाता की 10वी लगातार हार है।

मैन ऑफ़ दीं मैच

इस मैच मे कोलकाता को हार के बाद भी उनके बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को प्लेयर ऑफ़ दीं मैच दिया गया। उन्होंने इस मैच मे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 51 गेंदों और 104 रनो की शतकीय पारी को खेला।

inline single

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस XI: इशान किशन (wk), कैमरन ग्रीन, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (c), टिम डेविड, नेहल वढेरा, अर्जुन तेंदुलकर, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, डुआन जानसेन, रिले मेरेडिथ।

कोलकाता नाईट राइडर्स XI: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (wk), वेंकटेश अय्यर, एन जगदीसन, नितीश राणा (c), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती।

inline single

LSG vs PBKS Highlight: पंजाब ने रोमांचिक मुकाबले मे लखनऊ को 2 विकेट से हराया

RCB vs DC Highlight: दिल्ली को मिली सीजन की लगातार पाँचवी हार, बैंगलोर ने 23 रन से दीं पटखनी

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment