MI vs GT Highlight: राशिद के 79 रन और 4 विकेट की ऑल राउंड प्रदर्शन से भी नहीं जीत सका गुजरात

Emka News
6 Min Read
mi vs gt highlight rashid 79

MI vs GT Highlight: राशिद के 79 रन और 4 विकेट की ऑल राउंड प्रदर्शन से भी नहीं जीत सका गुजरात, सूर्या आखिरी गेंद पर छक्का लगाके किया शतक

inline single

MI vs GT Highlight मैच समरी

कल का रोमांचिक मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटन्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम मे खेला गया, जहाँ गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर मे 5 विकेट खोकर 218 रन बनाये।

जवाब मे गुजरात टाइटन्स की टीम 30 ओवर मे 8 विकेट के नुकसान पर 191 रन ही बना सकी और मुंबई को मुकाबले मे 19 रनो से जीत हासिल हुयी। अब मुंबई के 12 मैचों मे 7 जीत के साथ 14 पॉइंट्स हो गये है और वह 3 नम्बर पर बरकरार है जबकि गुजरात को मैच हारने के बाद भी पहले नम्बर के स्थान पर कायम है।

इंडियंन प्रीमियर लीग का सेकंड हाफ बहुत ही रोमांचिक स्थिति चल रहा है अभी भी ऐसी कोई निश्चित टीम सामने नही आयी है जो प्लेओफ़्स के क्वालीफाई कर चुकी हो जबकि हर टीम ने लगभग 12-12 मुकाबले खेल लिए है ऐसे दिलचस्प होगा की कौनसी वो चार टीमें होंगी जो प्लेओफ़्स के लिए क्वालीफाई कर देगी इसमे अभी गुजरात,चेन्नई और मुंबई का नाम सबसे ऊपर जरुर आ रहा है लेकिन अभी वह क्वालीफाई नहीं की है।

inline single

सूर्या आखिरी गेंद पर छक्का लगाके किया शतक पूरा

मुंबई इंडियंस के लिए इस मैच मे सूर्यकुमार यादव ने शतकीय पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने इस मैच मे 49 गेंदों पर शानदार 103 रनो की पारी खेली जिसमे 11 चौके और 6 छक्के शामिल थे। सूर्यकुमार ने यह शतक पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर पूरा किया, सूर्या 48 गेंदों पर 97 रन पर खेल रहे थे

और शतक से सिर्फ 3 रन दूर थे लेकिन यह पारी की आखिरी गेंद थी जिसपर सूर्यकुमार यादव ने लेग पर स्वीप मारकर छक्का लगाके अपना इस सीजन का पहला शतक पूरा कर लिया, इसी शानदार प्रदर्शन के लिए सूर्यकुमार यादव को मैन ऑफ़ दी मैच भी दिया गया। जिसकी मदद से मुंबई का स्कोर 218 रन तक पहुंचा।

inline single
mi vs gt highlight rashid 79
mi vs gt highlight rashid 79

सूर्या के शतक के अलावा ईशान किशन ने भी 31 रन बनाये, रोहित शर्मा ने 29 रन और विष्णु विनोद ने 30 रनो का योगदान दिया। वही गुजरात टाइटन्स के लिए राशिद खान ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए, जबकि एक सफलता मोहित शर्मा को भी प्राप्त हुयी।

टॉप आर्डर का फ्लॉप होना बना गुजरात का हार का कारण

गुजरात टाइटन्स को इस मैच मे 219 रनो के पहाड़ जैसे स्कोर का पिछा करने के लिए एक अच्छी शुरुआत की जरुरत थी लेकिन गुजरात के टॉप आर्डर पूरी तरह से नाकाम रहा। गुजरात ने पावरप्ले के ख़त्म होने तक अपने 4 विकेट गवां दिए।

inline single

गुजरात के लिए रिद्धिमान साहा ने 2 रन, शुभमन गिल 6 रन, कप्तान हार्दिक पंड्या 4 रन,विजय शंकर 29 रन रन बना सके। इसके बाद डेविड मिलर ने जरूर 41 रनो की पारी खेली। लेकिन उनके आउट होने के बाद सिर्फ राशिद खान ही रन बना सके राशिद ने 79 रनो की पारी खेलकर गुजरात को एक बड़े अंतर से हारने से बचाया।

मुंबई इंडियंस के गेन्दबाजो ने शुरूआती विकेट लेकर गुजरात कक बैक फुट पर धकेल दिया, मुंबई के लिए आकाश माधवाल ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। इसके अलावा पियूष चावला और कुमार कार्तिकेय को भी 2-2 विकेट मिले जबकि एक विकेट जेसन बेहरन्द्रोक को भी प्राप्त हुआ।

inline single

राशिद के ने दिखाया शानदार ऑल राउंड प्रदर्शन

गुजरात टाइटन्स को भले ही इस मैच मे 27 रनो से हार का सामना करना पड़ा लेकिन उनके खिलाड़ी राशिद खान ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया। राशिद ने पहले गेन्दबाजी करके मुंबई के 4 बल्लेबाजो को आउट किया इसके बाद बल्लेबाजी मे भी 32 गेंदों पर 79 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली। राशिद ने अपनी इस पारी मे 3 चौके और 10 आसमानी छक्के लगाये।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस XI: इशान किशन (wk), रोहित शर्मा (c), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, नेहल वढेरा, टिम डेविड, क्रिस जॉर्डन, विष्णु विनोद, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ, कुमार कार्तिकेय।

inline single

गुजरात टाइटन्स XI: रिद्धिमान साहा (wk), विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (c), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, मोहित शर्मा, राशिद खान, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, नूर अहमद।

Bageshwar Dham: पितृ दोष क्या होता है? जानिए क्या है लक्षण और उपाय

inline single

IPL News In Hindi: SRH vs DC Highlight हैदराबाद ने दिल्ली को 9 रनो से हराया

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment