LSG vs GT Highlight: 134 रन के लो स्कोरिंग मैच मे गुजरात ने लखनऊ को 7 रन से हराया

Emka News
5 Min Read

LSG vs GT Highlight: 134 रन के लो स्कोरिंग मैच मे गुजरात ने लखनऊ को 7 रन से हराया 

inline single

इंडियन प्रीमियर लीग का 30वा मैच लखनऊ सुपर जायँट्स और गुजरात टाइटन्स के बीच इकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ मे खेला गया, जहाँ लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया इस तरह से टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटन्स ने 20 ओवर मे 5 विकेट खोकर 134 रन बनाये, इसके जवाब मे लखनऊ सुपर जायँट्स की टीम 20 ओवर मे 7 विकेट खोकर 127 रन ही बना सकी और गुजरात टाइटन्स ने मैच को 7 रनो से जीत लिया।

यह इंडियन प्रीमियर लीग 2023 मे अब तक सबसे लो स्कोरिंग मैच डिफेंड हुआ है इसके पहले कोई भी टीम इतना छोटा स्कोर बनाने के बाद मैच नहीं हारी है।

अब गुजरात टाइटन्स के भी इस मैच मे जीत के साथ कुलदीप 8 पॉइंटस हो गये है हालांकि की पॉइंट्स टेबल मे कोई बदलाव नही हुआ है गुजरात टाइटन्स की टीम अभी भी चौथे ही नम्बर पर है।

inline single

हार्दिक पंड्या ने खेली कप्तानी पारी

इस मैच मे कप्तान हार्दिक पड्या ने टीम को लीड करते हुए इन कठिन परिस्थितियों मे 50 गेंदों पर 66 रनो की महत्वपूर्ण कप्तानी पारी खेली उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 2 चौके और 4 छक्के लगाए। इसके अलावा रिद्धिमान साहा ने भी 37 गेंदों पर 47 रनो की अहम् पारी खेली इन दोनों बल्लेबाजो के अलावा गुजरात टाइटन्स का कोई भी बल्लेबाज दस रन से अधिक का स्कोर नहीं बना पाया। मतलब की कप्तान हार्दिक पंड्या और साहा की पारी की मदद से गुजरात ने जैसे तैसे करके 134 रन बनाये।

वही अगर बात लखनऊ की गेन्दबाजी की करी जाये तो क्रुणाल पंड्या और मार्कस स्टॉइनीस को दों – दों विकेट प्राप्त हुए। बांकी के अन्य गेन्दबाजो को कोई भज सफलता प्राप्त नहीं हुयी

inline single
LSG vs GT
LSG vs GT Highlight: 134 रन के लो स्कोरिंग मैच मे गुजरात ने लखनऊ को 7 रन से हराया

राहुल की अर्धशतकीय पारी बनी हार की वजह

लखनऊ के कप्तान KL राहुल की अर्धशतकीय पारी लखनऊ सुपरजाइंट्स की हार का कारण बनी राहुल ने 61 गेदों पर 68 रनों की बहुत ही धीमी पारी खेली कप्तान KL राहुल खुद क्रिज और अंत तक बल्लेबाजी करते रहे लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिलवा सके। इसके अलावा कायल मेयर्स ने 24 रन बनाये और क्रुणाल पंड्या ने 23 रन बनाये। इसके अलावा

लखनऊ सुपर जायँट्स का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका।

inline single

वही गुजरात के गेन्दबाजो ने इस लो स्कोरिंग मैच मे बहुत ही शानदार गेन्दबाजी की गुजरात की ओर से मोहित शर्मा और नूर अहमद को दों – दों विकेट प्राप्त हुए। इसके अलावा 1 सफलता राशिद खान के हाथ भी लगी।

मोहित शर्मा ने लास्ट मे बचाये 12 रन

गुजरात टाइटन्स की ओर से मोहित शर्मा ने शानदार गेन्दबाजी करते करते हुए आखिरी ओवर मे लखनऊ को 12 रन बनाने से रोक लिया। मोहित शर्मा ने ओवर की पहली गेंद फ़ेंकी जिस पर राहुल ने सामने की तरफ शॉट मारके 2 रन ले लिए, इसके बाद दूसरी गेंद पर मोहित ने राहुल को लेग की दिशा मे कैच आउट करा दिया, तीसरी गेंद पर फिर स्टॉइनीस को डेविड मिलर के हाथो रन आउट किया, चौथी गेंद का सामना दीपक हुड़्डा ने किया जिस पर बडोनी दूसरा रन लेने के चककर मे रन आउट हो गये,

inline single

पाँचवी गेंद पर फिर हुड़्डा दों रन लेने के प्रयास मे रन आउट हो गये, ओवर की आखिरी गेंद पर 7 रनो की जरूरत थी जिसे मोहित ने बिश्नोई को डॉट निकल दीं। इसी शानदार गेंदबाजी के लिए मोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ़ दीं मैच भी चुना गया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

गुजरात टाइटन्स XI: रिद्धिमान साहा (wk), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (c), विजय शंकर, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, मोहित शर्मा।

inline single

लखनऊ सुपरजायँट्स XI: केएल राहुल (c), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (wk), आयुष बडोनी, नवीन-उल-हक, अमित मिश्रा, आवेश खान, रवि बिश्नोई।

CSK vs SRH Highlight: चेन्नई ने हैदराबाद को 7 विकेट से दीं करारी शिकस्त

inline single

DC vs KKR Highlight: दिल्ली कैपिटल्स का खुला जीत का खाता, कोलकाता को 6 विकेट से दीं मात

TAGGED:
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment