KL राहुल के बाहर होने के बाद कुछ इस तरह दिखती है भारत की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की स्क्वाड

Emka News
7 Min Read

KL राहुल के बाहर होने के बाद कुछ इस तरह दिखती है भारत की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की स्क्वाड, जानिए पॉसिबल प्लेइंग इलेवन यहाँ 

inline single

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल दिन प्रतिदिन बहुत ही पास आता जा रहा है अब उसके लिए भारत के पास एक महीने से भी कम का समय बचा हुआ है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के ओवल क्रिकेट स्टेडियम मे खेला जाना है।

पहले ही भारत के मिडिल आर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की स्क्वाउड से बाहर हो चुके थे और अब आईपीएल मे KL राहुल भी फील्डिंग करते समय चोटिल हो गये है और वो भी अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की स्क्वाउड से बाहर हो गये है उनकी जगह विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन को स्क्वाउड मे शामिल किया गया है।

जानकारी के लिए हम आपको बता दें की भारत पिछले 10 सालो से कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाया है साल 2013 मे महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई मे भारत ने चैंपियन ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया था लेकिन तब भारत लगातार आईसीसी टूर्नामेंट मे कोई भी कप नहीं उठा सकी है ऐसे कप्तान रोहित शर्मा के पास भारत को एक आईसीसी ट्रॉफी जिताने का सुनहरा मौका है।

inline single

तो इस ट्रॉफी को जितने के लिए कैसी है भारत की सभी बदलाव के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की स्क्वाउड साथ ही इसी लेख मे हम जानेंगे क्या हो सकती है भारत की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन, तो चलिए शुरू करते है।

भारतीय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप स्क्वाउड

रोहित शर्मा(कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिनक्या रहाणे, रविन्द्र जडेजा, अक्सर पटेल, KS भरत, ईशान किशन, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

inline single

तो यह हो गयी भारतीय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए 15 खिलाड़ियों की पूरी स्क्वाउड जो ओवल के लिए जायेगी, अब हम जान लेते है क्या हो सकती है भारत की फाइनल के लिए पॉसिबल प्लेइंग इलेवन।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

ओपनर्स

KL राहुल के चोटिल होकर स्क्वाउड से बाहर होने की स्थिति मे यह निश्चित हो गया है की कप्तान रोहित शर्मा और उनके साथ युवा बल्लेबाज शुभमन गिल भारतीय टीम की पारी की शुरुआत करेंगे।

inline single

रोहित शर्मा ने अभी आखिरी टेस्ट सीरीज मे शतक लगाया था वही शुभमन गिल इस सभी फॉर्मेट मे लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है उन्होंने पिछले 6 महीने मे सभी फॉर्मेट मे शतक जमाये है इसमें से वनडे मे एक दोहरा भी जमा चुके है। यें दोनों खिलाड़ी भारत को एक शानदार शुरुआत करेंगे।

मिडिल आर्डर मे यें संभालेंगे मोर्चा

नम्बर एक पर रोहित और नम्बर दो पर शुभमन गिल क्व बाद तीसरे नम्बर पर मिडिल आर्डर मे चेतेश्वर पुजारा भारतीय टीम का मोर्चा संभालेंगे पुजारा ने अभी हाल ही मे काउंटिं क्रिकेट मे शानदार बल्लेबाजी की है और फॉर्म मे भी है। वही बात अगर नम्बर चार की करें तो भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली यहाँ कमान संभालते नज़र आयेंगे कोहली ने हाल ही मे अपनी शानदार फॉर्म मे वापसी की है और टेस्ट मे पिछली सीरीज मे लगभग 3 साल बाद शतक जमाया था। वही नम्बर पांच पर श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद आईपीएल मे शानदार प्रदर्शन करके अजिनक्या रहाणे ने टीम मे वापसी कर ली है अजिनक्या को हम नम्बर पांच पर बल्लेबाजी करते देख सकते है।

inline single
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की स्क्वाड

नम्बर 6 और 7 पर

नम्बर 6 पर बल्लेबाजी के लिए KS भरत और ईशान किशन अपनी दावेदारी पेश करते नज़र आ रहे है लेकिन इन दोनों के हालिया प्रदर्शन की बात की जाये तो अभी तक ईशान को टेस्ट मे कोई मौका नहीं मिला है जबकि KS भरत को टेस्ट मे अनेक मौके मिले है लेकिन उन्होंने इस दौरान कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है

इसलिए नम्बर 6 पर हम ईशान किशन को हम विकेट कीपर के रूप मे खेलते हुए देख सकते है। जबकि नम्बर सात पर जडेजा का खेलना निश्चित है जडेजा भारतीय टीम के प्रमुख ऑल राउंडर है वह गेंद और बल्ले दोनों से बहुत शानदार प्रदर्शन करते है और उनके रिकॉर्ड भी बहुत ही बेहद ही शानदार है।

inline single

गेन्दबाजी क्रम

अगर हम भारतीय टीम के गेन्दबाजी क्रम की करें तो रविचंद्रन अश्विन को बतौर स्पिनर खेलते हुए देख सकते है अश्विन के टेस्ट मे शानदार रिकॉर्ड है और वह बल्लेबाजी मे रन बनाने की क्षमता रखते है। जबकि भारतीय टीम इस मैच मे तीन तेज गेंदबाज के साथ उतर सकती है

जिसमे मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का खेलना लगभग तय ऐसे एक और तेज गेंदबाज के रूप मे उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर मे से किसी एक को मौका मिलेगा। उमेश यादव को इंग्लैंड की पिच के हिसाब से खेलने के मौके ज्यादा दिखाई दे रहे है।

inline single

तो दोस्तों! यें है भारतीय टीम की पूरी स्क्वाउड और यें हो सकती है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन एक बार नज़र डाल लेते है एक साथ पूरी प्लेइंग इलेवन पर।

पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

India Posible XI: रोहित शर्मा(कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिनक्या रहाणे, ईशान किशन(विकेट कीपर), रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

inline single

एक नज़र डाल लेते है ऑस्ट्रेलिया की स्क्वाउड पर

Australia Sqoud: पैट कमिंस (c), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (wk), कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (wk), उस्मान ख्वाजा, मारनस लबसचगने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, टॉड मर्फी , मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (वीसी), मिशेल स्टार्क, डेविड वार्न

PBKS vs LSG Highlight: लखनऊ ने बनाया इस सीजन का सबसे बड़ा और अब तक दूसरा सबसे बड़ा स्कोर, पंजाब किंग्स 56 रन से दीं मात

RR vs RCB Highlight: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान पर की 7 रनो से रोमांचिक जीत हासिल
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment