KKR vs SRH Highlight: सनराइज़र्स हैदराबाद ने कोलकाता को 23 रन से हराया

6 Min Read

KKR vs SRH Highlight: सनराइज़र्स हैदराबाद ने कोलकाता को 23 रन से हराया, हैरी ब्रूक ने लगाया आईपीएल 2023 का पहला शतक

इंडियन प्रीमियर लीग मे शुक्रवार के दिन का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के पीछे कोलकाता के ईडन गार्डन मे खेला गया जहाँ कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी किसानों ने टॉस जीता और पहले फिलिंग करने का निर्णय लिया इस तरह टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 228 रन बना दिए,

जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम  20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 205 रन ही बना सकी और इस तरह से खिताबी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने 23 रनों से जीत दर्ज की। यह सनराइज़र्स हैदराबाद की लगातार दूसरी जीत है वह 4 मे से 2 मुकाबलो मे जीत के साथ पॉइं टेबल मे छटवे नम्बर पर है। जबकि कोलकाता नाईट राइडर्स अभी भी चौथे नम्बर पर बरकरार है।

KKR vs SRH Highlight: हैरी ब्रूक ने जमाया शतक

हैदराबाद के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने इस सीजन का पहला और होने आईपीएल करियर का भी पहला शतक जमा दिया है हैरी ब्रूक ने इस मैच मे 55 गेंदों पर 100 रनो की शतकीय पारी खेली इस पारी के दौरान हैरी ब्रूक के बल्ले से 12 चौके और 3 छक्के देखने को मिले,

हैरी ब्रूक को सनराइज़र्स हैदराबाद ने 13 करोड़ से अधिक की राशि देकर अपनी टीम मे शामिल किया था। हैरी ब्रूक के अलावा हैदराबाद के कप्तान एडन मार्करम ने भी अर्धशतक जमाया मार्करम ने 26 गेंदों पर 50 रन बनाये। बाद मे अभिषेक शर्मा की 17 गेंदों पर 33 और क्लासेन के 6 गेंदों लड़ 16 रनो की मदद से टीम का स्कोर 228 रन लग गया।

वही कोलकाता के गेन्दबाजो मे अंद्रे रसेल सबसे सफल गेंदबाज बनकर उभरे, रसेल ने इस मैच मे 2.1 ओवर की गेन्दबाजी करके 22 रन देकर 3 विकेट लिए, सुनील नारायण नर भी 4 ओवर मे 28 रन ही खर्च किये हालांकि वह कोई विकेट नहीं ले पाए। इन दोनों के गेन्दबाजो के अलावा कोलकाता के सभी गेंदबाज बहुत महगे साबित हुए सभी गेन्दबाजो ने 10 से अधिक की इकॉनमी से रन खर्च किये।

राणा और रिंकू की अर्धशतकीय पारियां नहीं दिला सकी जीत

कोलकाता नाईट राइडर्स की ओर से नितीश राणा और रिंकू सिंह ने तेज अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन उनकी यह पारियां कोलकाता के किसी काम नहीं आयी वह कोलकाता को जीत दिलाने मे आशमर्थ रहे है लेकिन दोनों खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। कप्तान नितीश राणा ने 41 गेंदों पर 75 रन बनाये इस पारी मे नितीश राणा ने 5 चौके और 6 आसमानी छक्के मारे। वही रिंकू सिंह ने 31 गेंदों पर 58 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 4 ही छक्के देखने को मिले।

वही सनराइज़र्स हैदराबाद के गेंदबाज अपने लक्ष्य को बचाने मे कामयाब रहे टीम की ओर से सबसे अधिक विकेट मयंक मारकंडे और मारको याँसेन को 2-2 विकेट मिले। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और उमरान मलिक को 1-1 विकेट प्राप्त हुए।

घरेलू मैदान पर टीमों की लगातार पाँचवी हार

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के इस हफ्ते मे यह लगातार पांचवा ऐसा मुकाबला था जिसमे मेजबान टीम को हार का सामना करना पड़ा है। इस हफ्ते अपने घरेलू मैदान मे सबसे पहले आरसीबी ने मैच हारा, उसके बाद दिल्ली कैपिटल्स, फिर सीएसके,पंजाब किंग्स और अब कोलकाता नाईट राइडर्स अपने घरेलू मैदान मे मैच गवां चुकी है।

सुयश का कैच छोड़ना कोलकाता को पड़ा भारी

सुयश शर्मा का हैरी ब्रूक का कैच छोड़ना कोलकाता को बहुत महगा साबित हुआ। जिस समय सुयश ने ब्रूक का कैच छोड़ा था तब वह सिर्फ 45 रन के स्कोर पर खेल रहे थे उसके बाद ब्रूक ने अंत तक बल्लेबाजी की और शतक भी जमाया।

KKR vs SRH Highlight

मैन ऑफ़ दीं मैच

इस मैच मे सीजन का पहला शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैरी ब्रूक को मैन ऑफ़ दीं मैच के ख़िताब से सम्मानित किया गया। ब्रूक ने 55 गेंदों पर 100 रनो की शतकीय पारी खेली।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

सनराइज़र्स हैदराबाद XI: हैरी ब्रुक, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक, टी नटराजन।

कोलकाता नाईट राइडर्स XI: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (wk), एन जगदीसन, नितीश राणा (c), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, सुयश शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती।

RR vs CSK Highlight: राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई को पर 3 रनो से रोमांचिक जीत दर्ज, आखिरी गेंद पर ही हुआ जीत का निर्णय

KKR vs GT Highlight: कोलकाता ने गुजरात टाइटन्स को 3 विकेट से हराया, रिंकू सिंह ने चंद पलों मे पलटा मैच

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version