IPL News In Hindi: SRH vs DC Highlight हैदराबाद ने दिल्ली को 9 रनो से हराया

Emka News
6 Min Read

IPL News In Hindi: SRH vs DC Highlight हैदराबाद ने दिल्ली को 9 रनो से हराया

inline single

इंडियन प्रीमियर लीग का 40वा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम दिल्ली में खेला गया, जहां सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडम मकरम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, इस तरह से टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए,

जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन ही बना सकी और सनराइजर्स हैदराबाद ने मैच को 9 रनों से अपने नाम कर लिया। यह हैदराबाद की इस सीजन में अब तक की तीसरी जीत है इस जीत के साथ हैदराबाद अभी भी क्वालीफाई की रेस मे बानी हुयी है अब हैदराबाद की टीम नोवे पायदान से खिसकर 8वें नम्बर पर आ गयी है।

IPL NEWS IN HINDI अभिषेक शर्मा ने दिलाई शानदार शुरुआत 

सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए इस मैच मे ओपनिंग करने उतरे अभिषेक शर्मा ने सनराइज़र्स हैदराबाद को एक शानदार शुरुआत दिलाई। इस मैच मे बल्लेबाजी करते हुए अभिषेक शर्मा ने 36 गेंदों पर 67 रनो की पारी खेली। इसके अलावा अब्दुल समद की 21गेंदों पर 28 रनो की पारी और अकेल हुसैन की 16 रनो की नाबाद पारी की दम पर टीम का स्कोर 197 रन तक पहुंचा। जबकि हैदराबाद के 4 बल्लेबाज 10 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

inline single

वही अगर बात दिल्ली कैपिटल्स की गेन्दबाजी की करी जाये तो उनके गेंदबाज शुरुआत मे तो हैदराबाद के बल्लेबाजो को रोकने मे सफलता रहे है टॉप आर्डर के अभिषेक शर्मा के अलावा किसी भी बल्लेबाज को क्रिज पर नहीं टिकने दिया। दिल्ली के लिए मिचेल मार्श ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए। जबकि एक-एक सफलता इशांत शर्मा और अक्सर पटेल को भी मिली।

साल्ट और मार्श की पारियां नहीं दिला सकी दिल्ली को जीत

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से भी इस मैच मे दों अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली जो की फिल्प साल्ट और मिचेल मार्श के बल्ले से निकली। फिल्प साल्ट ने 35 गेंदों पर 9 चौको की मदद से 59 रन बनाये।

inline single

जबकि मिचेल मार्श ने 39 गेंदों पर 63 रन बनाये जिसमे मिचेल मार्श के बल्ले से 1 चौका और  छक्के देखने को मिले। अंत मे अक्सर पटेल ने भी कुछ बड़े शॉट्स खेले अक्सर ने 14 गेदों पर नाबाद 29 रन बनाये,लेकिन मिडिल आर्डर मे बहुत धीमी पारियां वो भी बहुत कम रनो की दिल्ली के लिए हार का कारण बनी।

ipl news
SRH VS DC IPL NEWS IN HINDI

वही सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए मयंक मारकंडे सबसे सफल गेंदबाज रहे मयंक ने 4 ओवर मे सिर्फ 20 रन देकर 2 विकेट हासिल किये। इसके अतिरिक्त भुवनेश्वर कुमार,अकेल हुसैन,टी नटराजन और अभिषेक शर्मा ने एक-एक विकेट पने नाम किये।

inline single

क्लासेन ने लगाया आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक

सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने इस मैच में अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक जमाया,क्लासेन इस मैच मे सिर्फ 27 गेंदों पर 53 रनो की नाबाद पारी खेली। क्लासेन ने अपनी इस पारी मे 2 चौके और 4 गागचूम्बी छक्के भी लगाये।

अब दोनों टीमें है मौत की दहलीज पर

इस मैच मे जीत के साथ सनराइज़र्स हैदराबाद की प्लेओफ़्स मे पहुंचने की उम्मीदें अभिषेक भी बरकरार है अब दोनों टीमें ऐसी स्थिति मे खड़ी है की अगर वह एक भी मैच यहाँ से हारती है तो वह प्लेओफ़्स की रेस से बाहर हो जाएगी. हैदराबाद ने 9 मैचों मे से 3 मे जीत हासिल हुयी है तो वही दिल्ली कैपिटल्स 8 मैचों मे से 2 मैचों मे जीत पायी है। जबकि क्वालीफाई करने के लिए 8 मैचों का जितना लगभग अनिवार्य ही रहता है।

inline single

मैन ऑफ़ दीं मैच

दिल्ली कैपिटल्स को भले ही इस मैच मे हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन उनके ऑल राउंडर प्लेयर मिचेल मार्श ने इस मैच मे आपने शानदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया। मार्श ने पहले गेन्दबाजी मे 4 सफलता हासिल की और इसके बाद बल्लेबाजी मे भी 63 रनो की अहम् पारी खेली। जिसके लिए मिचेल मार्श को मैन ऑफ़ दीं मैच के ख़िताब से सम्मानित किया गया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

सनराइज़र्स हैदराबाद XI: मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (c), हेनरिक क्लासेन (wk), हैरी ब्रूक, अब्दुल समद, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार, अकील होसेन, उमरान मलिक।

inline single

दिल्ली कैपिटल्स XI: डेविड वॉर्नर (कप्तान), फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, कुलदीप यादव, एरिक नार्जे, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार।

IPL News in Hindi: GT vs KKR Highlight गुजरात ने कोलकाता को 7 विकटों से हराया

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment