IPL Cricket Score: राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली को 57 रनो से दीं पटखनी, बटलर और जायसवाल की अर्धशतकिय पारियां

5 Min Read

IPL Cricket Score: राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली लो 57 रनो से दीं पटखनी, बटलर और जायसवाल की अर्धशतकिय पारियां

IPL Cricket Score: राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली लो 57 रनो से दीं पटखनी, बटलर और जायसवाल की अर्धशतकिय पारियां 

इंडियन प्रीमियर लीग मे कल शनिवार को डबल हेडर का पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम मे खेला गया,जहाँ दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया इस तरह टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने पुरे 20 ओवर बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 4 विकेट के नुकसान पर 199 रन बना दिए, जवाब मे दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर मे 142 रन ही बना पायी इस बीच उनके 9 बल्लेबाज आउट हो गये।

राजस्थान को फिर मिली मजबूत शुरुआत

राजस्थान रॉयल्स को इस मैच मे एक बार फिर एक मजबूत शुभआत मिली टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाजो ने अर्धशतक जमाया पहले यसस्वी जायसवाल ने 31 गेंदों पर 60 रनो की पारी खेली इस पारी मे जायसवाल ने 11 चौके और 1 छक्का जड़ा। उसके बाद जोस बटलर ने भी अर्धशतक जमाया और 50 गेंदो पर 79 रनो की पारी खेली इस पारी के दौरान बटलर के बल्ले से भी 11 चौके और 1 छक्का देखने को मिला।इसके बाद कप्तान संजू सेमसन 0 के स्कोर पर आउट होकर पावेलियन लौट गये, रियान पराग 7 रन और अंत मे शिमरोन हेटमेयर ने 21 गेंदों पर 39 रनो की तेज पारी खेलकर राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 199 रनो तक पहुंचाया।

वही दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे सफल गेंदबाज मुकेश कुमार रहे जिन्होंने 4 ओवर मे 36 रन देकर 2 सफलता प्राप्त की इसके अतिरिक्त कुलदीप यादव और रोवमेन पोवेल को भी एक – एक विकेट की प्राप्ति हुयी।

दिल्ली के 8 बल्लेबाज रहे दहाई के आंकड़े से दूर

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजो ने एक बार फिर बहुत ही खराब प्रदर्शन किया टीम के 11 मे से 8 खिलाडी ऐसे रहे जो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके दिल्ली के टॉप स्कोरर कप्तान डेविड वार्नर रहे जिन्होंने 55 गेंदों पर 65 रन की अर्धशतकीय पारी खेली इस पारी के दौरान वार्नर ने 7 चौके लगाए। इसके अलावा रायली रूसो ने 14 रन बनाये, ललित यादव ने 38 रन बनाये इन तीन बल्लेबाजो के अलावा दिल्ली कैपिटल्स का कोई भी खिलाडी दस रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया, जिसका नतीजा यह रहा की पूरी टीम 20 बल्लेबाजी करने का बाद भी सिर्फ 142 रन ही जोड़ पायी और 57 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

वही राजस्थान रॉयल्स की ओर से शानदार गेन्दबाजी देखने को मिली ट्रेंट बोल्ट और यूज़वेंद्र चहल को राजस्थान की ओर से सबसे अधिक 3-3 विकेट प्राप्त हुए,इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन को 2 विकेट और संदीप शर्मा को 1 सफलता प्राप्त हुयी

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली को 57 रनो से दीं पटखनी

दिल्ली की तीसरी हार तो वही राजस्थान पहुंची टॉप पर

इस सीजन मे दिल्ली कैपिटल्स एक एक करके लगातार तीसरी हार है दिल्ली ये तीनो मुकाबले एकतरफा हारी दिल्ली कैपिटल्स अब पॉइंट्स टेबल मे 9 नम्बर पर पहुंच गयी है तो वही एक ओर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 3 मे से 2 मुकाबलो को जीतते हुए पॉइंट्स टेबल के शिखर पर अपना कब्ज़ा जमा लिया है।

मैन ऑफ़ दीं मैच

इस मैच मे राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यसस्वी जायसवाल को प्लेयर ऑफ़ दीं मैच का अवार्ड मिला, जायसवाल ने 31 गेंदों पर 60 रनो की बहुत ही शानदार पारी खेली इस पारी मे जायसवाल के बल्ले से 11 चौके और 1 छक्का देखने को मिला

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स XI: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (c & wk), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

दिल्ली कैपिटल्स XI: डेविड वार्नर (कप्तान), मनीष पांडे, रिले रोसौव, रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), एरिक नार्जे, खलील अहमद, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार।

IPL Cricket Score: लखनऊ सुपरजायंट्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया,क्रुणाल पंड्या रहे मैच के हीरो

IPL Cricket Score: कोलकाता ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 81 रनो से हराया,ये रहा मैच का टर्निंग पॉइंट
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version