IPL Cricket Score: पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को DLS नियम से 7 रनो से हराया

Emka News
4 Min Read
punjab kings vs kolkata ipl cricket

IPL Cricket Score: पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को DLS नियम से 7 रनो से हराया

inline single

 इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को हुए पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को DLS नियम के अनुसार 7 रनों से हरा दिया,कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया,टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरीपंजाब किंग्स की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर मेंपांच विकेट खोकर 191 रन बनाए,

जवाब में 192 रनों का टारगेटकपीसा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 16 ओवर मेंसात विकेट खोकर 146 रनबना लिए थेलेकिन इतने ही मेंबॉयस नेम बीच में खलल डाल दिया को अंत में DLS नियम के अनुसार पंजाब किंग्स को 7 रन से विजय घोषित किया गया।

Cricket भानुका राजपाक्शे ने जड़ा अर्धशतक

इस मैच में पंजाब केस की तरफ से भानुका राजपक्षे ने सबसे अधिक 32 गेंदों पर 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली इस पारी के दौरान राजपक्षे ने 5 चौके और 2 छक्के लगाए इसके अलावा प्रभ्सिमरन सिंह ने 23 रन, कप्तान शिखर धवन ने 40 रन बनाए, जितेश शर्मा ने 21 बनाये,सिकंदर रज़ा ने 16 रन,सेम करण ने नाबाद 26 रन और शाहरुख खान ने भी नाबाद 11 रनो की पारी खेली।

inline single

वही कोलकाता की तरफ से गेन्दबाजी मे सबसे टीम सऊदी ने 2 विकेट लिये इसके अलावा उमेश यादव,वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण को भी 1-1 विकेट मिले।

कोलकाता के बल्लेबाज अच्छी स्टार्ट लेने के बाद बड़े स्कोर नहीं बना पाए

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया था जिसके बाद पंजाबी जिन्होंने 192 रन का लक्ष्य दिया था लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत के बल्लेबाज एक अच्छा स्टार्ट लेने के बाद भी उसे एक बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए। अंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाये, वेंकतेश अय्यर ने 34 रन, कप्तान नितेश राणा ने 24 रन बनाये,रहमनुल्लाह गुरबाज ने 22 रनो को पारी खेली लेकिन इनमे से कोई भी खिलाडी अपने स्कोर को एक बड़े स्कोर मे नहीं बदल सके जिसका नतीजा यह रहा है की 146 रनो के स्कोर पर अपने 7 विकेट गवाने पड़े और बाद मे बारिश हो गयी और DLS के नियम के अनुसार टीम को 7 से हार का सामना करना पड़ा।

inline single

वहीं अगर पंजाब के उसकी गेंदबाजी की बात करें तो टीम की ओर से सबसे अधिक विकेट अरशदीप सिंह ने 3 विकेट लिए इसके अतिरिक्त सैम करण,नाथन एलिस, सिकंदर रज़ा और राहुल चाहर को 1-1 विकेट मिले।

मैन ऑफ़ दी मैच

पंजाब की तरफ से सबसे अधिक विकेट लेने वाले अरशदीप सिंह को मैन ऑफ़ दी मैच दिया गया, अर्शदीप सिंह ने 3 ओवर मे 19 रन देकर 3 विकेट लिए।

inline single
punjab kings vs kolkata ipl cricket
punjab kings vs kolkata ipl cricket

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पंजाब किंग्स XI: शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, सैम कुरेन, सिकंदर रजा, नाथन एलिस, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

कोलकाता नाईट राइडर्स XI: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (wk), मनदीप सिंह, नितीश राणा (c), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, टिम साउदी, अनुकुल रॉय, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

inline single

IPL Cricket Score: लखनऊ ने दिल्ली कैपिटल्स को 50 रनो के बड़े अंतर से हराया,कायल मेयर्स ने डेब्यू मैच मे किया कमाल


Ladli Behna Yojna Update April 2023: इन महिलाओं के खाते मे नहीं आयेंगे लाडली बहना योजना के 1000 रूपये
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment