IPL Cricket Score: लखनऊ ने दिल्ली कैपिटल्स को 50 रनो के बड़े अंतर से हराया,कायल मेयर्स ने डेब्यू मैच मे किया कमाल

Emka News
5 Min Read
ipl cricket score

IPL Highlight: लखनऊ ने दिल्ली कैपिटल्स को 50 रनो के बड़े अंतर से हराया,कायल मेयर्स ने डेब्यू मैच मे किया कमाल

inline single

IPL मैच समरी

शनिवार के दिन का दूसरा मुकाबला लखनऊ सुपर जायँट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेई क्रिकेट स्टेडियम मे खेला गया, जहां दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया स्टार टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 193 रन बनाए, जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में सिर्फ 143 रन बना पायी इस दौरान उन्होंने अपने 9 विकेट भी खो दिए और मैच मे 50 रनो से करारी हार का सामना करना पड़ा।

दिल्ली के 7 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

लखनऊ सुपरजाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल की तरफ से सबसे अधिक रन डेविड वॉर्नर ने बनाएं वॉर्नर ने 48 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके निकले मैच में वार्नर के अलावा और कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका उनके साथी ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 12 रन बनाए,जबकि रायले रूसो ने 30 रन बनाये और अक्सर पटेल ने 16 रनो की पारी।

इन चार बल्लेबाजों के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के सात खिलाड़ी 10 रन के भीतर ही आउट हो गए जिसमे मिचेल मार्श ने 0 रन, सरफ़राज़ खान 4 रन, रोवमेन पोवेल 1 रन,अमन हकीम खान 4 रन, चेतन सकारिया 4 रन और कुलदीप यादव 6 रन व मुकेश कुमार 0 के निजी स्कोर पर नाबाद रहे।

inline single

वही बात लखनऊ की फील्डिंग की करें तो लखनऊ की तरफ से सबसे अधिक विकेट मार्क वुड ने लिए वुड ने इस मैच मैं 4 ओवर मैं 14 रन देकर पांच विकेट लिये इसके अलावा आवेश खान और रवि बिश्नोई को भी दो-दो विकेट मिले।

ipl cricket score lakhnau ne dili ko 50
ipl cricket score lakhnau ne dili ko 50

काइल मेयर्स की डेब्यू मे अर्धशतकीय पारी

इस मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स की ओर से डेब्यू करने वाले कायल मेयर्स ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली मेयर्स ने अपना अर्धशतक सिर्फ 28 गेंदों पर ही जड़ दिया इस पारी मे उन्होंने 38 गेंदों पर 73 रनों की पारी खेली इस बीच उनके बल्ले से सिर्फ दो चौके लेकिन 7 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले इसके अलावा लखनऊ सुपरजाइंट्स की ओर से कप्तान केएल राहुल ने 8 रन, दीपक हुड्डा 17 रन,कुणाल पंड्या ने नाबाद 15 रन, मार्कस स्टोइनिस ने 12 रन,निकोलास पूरीन ने 36 रन बनाये, आयुष बडोनी ने 18 रन और लास्ट गेंद पर कृष्णाप्पा गोथम ने छक्का लगाकर टीम का स्कोर 193 रन लगा दिया।

inline single

वही अगर इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी की बात करें तो कुछ खास कमाल का प्रदर्शन उनके गेंदबाज नहीं कर पाए सबसे अधिक विकेट  खलील अहमद और चेतन साकरिया को दो-दो विकेट मिले इसके अतिरिक्त अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को भी एक-एक सफलता प्राप्त हुयी।

लखनऊ के जीत के हीरो

1.काइल मेयर्स – लखनऊ सुपर जायँट्स के डेब्यू बॉय काइल मेयर्स लखनऊ की बल्लेबाजी के हीरो रहे मेयर्स ने 38 गेंदों पर महत्वपूर्ण 73 रनो की तेज पारी खेली और एक अच्छी शुरूआत लखनऊ को दिलाई, निश्चित लखनऊ का बोर्ड पर इतने बड़े स्कोर लगाने मे काइल मेयर्स का मुख्य योगदान रहा।

inline single

2. मार्क वुड – लखनऊ की बल्लेबाजी क्रम का मोर्चा काइल मेयर्स ने संभाला तुम्हें गेंदबाज में मार्क वुड टीम के हीरो रहे, मार्क वुड ने इस मैच मे दिल्ली के 5 बल्लेबाजो को आउट करके दिल्ली को बैक फुट पर धकेल दिया और सिर्फ 143 रन के स्कोर से आगे नहीं बढ़ने। इसी शानदार गेन्दबाजी के लिए मार्क वुड को इस मैच मे प्लेयर ऑफ़ दी मैच के ख़िताब से सम्मानित किया गया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

लखनऊ सुपरजायँट्स XI: केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बडोनी, मार्क वुड, जयदेव उनादकट, रवि बिश्नोई, आवेश खान।

inline single

दिल्ली कैपिटल्स XI: डेविड वार्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, रिले रोसौव, सरफराज खान (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, चेतन सकारिया, खलील अहमद, मुकेश कुमार।

Ladli Behna Yojna Update April 2023: इन महिलाओं के खाते मे नहीं आयेंगे लाडली बहना योजना के 1000 रूपये

मध्यप्रदेश मे महिलाओं और लड़कियों की बल्ले-बल्ले, जल्द हो सकती है एक और योजना की शुरुआत
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment