IPL Cricket Score: लखनऊ सुपरजायंट्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया,क्रुणाल पंड्या रहे मैच के हीरो

Emka News
6 Min Read

IPL Cricket Score: लखनऊ सुपरजायंट्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया,क्रुणाल पंड्या रहे मैच के हीरो

inline single

मैच समरी 

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वे के 10वा मैच लखनऊ सुपरजाइंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ में खेला गया जहां सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया स्टार टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवर मे 8 विकेट खोकर 121 रन बनाए, जवाब मैं लखनऊ सुपरजाइंट्स ने लक्ष्य को सिर्फ 16 ओवर में 5 विकेट शेष रहते मैच को जीत लिया इस जीत के साथ लखनऊ ने इस सीजन के तीन मे दो मैचों को जीत लिया है।

सनराइज़र्स हैदराबाद का ख़राब प्रदर्शन

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मैच मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन उनका यह फैसला पूरी तरह विफल साबित हुआ, सनराइजर्स हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज एक बड़ी पारी नहीं खेल पाया, राहुल त्रिपाठी सनराइजर्स हैदराबाद के टॉप स्कोरर रहे राहुल त्रिपाठी ने 35 रनों की पारी खेली लेकिन राहुल त्रिपाठी ने 35 रन बनाने मैं 41 गेंदे ले गए जोकि T20 क्रिकेट के हिसाब से बहुत ही खराब प्रदर्शन है। इसके अलावा अनमोलप्रीत सिंह ने 26 गेंदों पर 35 रन बनाए, अब्दुल समद ने 21 रन और वाशिंगटन सुन्दर ने 16 रन बनाये। इसके अलावा टीम के अन्य 6 बल्लेबाज 10 रन के अंदर आउट हो गए जिसमे से 3 बल्लेबाजो का खाता भी नहीं खुला।

वही लखनऊ की तरफ से इस मैच मे शानदार गेन्दबाजी देखने को मिली लखनऊ की ओर से सबसे सफल गेंदबाज कुणाल पंड्या रहे कुणाल पंड्या ने 4 ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिए। वही इसके अलावा 2 विकेट अमित मिश्रा को और एक – एक विकेट रवि बिश्नोई और यश ठाकुर को प्राप्त हुए।

inline single

लखनऊ ने बल्लेबाजी मे भज किया कमाल

शानदार गेंदबाज करने के बाद लखनऊ सुपरजाइंट्स ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी भी की और मैच को सिर्फ 16 ओवर मे जीत लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान KL राहुल ने सबसे अधिक 35 रन बनाये, क्रुणाल पंड्या ने भी 34 रनो की उपयोगी पारी खेली, कायल मेयर्स ने 13 रन,दीपक हुड़्डा 7 रन,मार्कस स्टॉइनीस 10 रन,रोमरिओ शेफर्ड 0 पर आउट हुए और निकोलास पूरन ने 11 रन बनाये। इस तरह से लखनऊ सुपरजाइंट्स ने मैच को आसानी से 5 मिनट में तेजी से लिया।

वही सनराइज़र्स हैदराबाद की तरफ से गेन्दबाजी करने के लिए बहुत अधिक रन बचाने को नहीं थे।आदिल रशीद ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिये,वही एक – एक विकेट फज़लउफ़ फारुकी, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मालिक को प्राप्त हुए।

inline single

लखनऊ की स्पिन गेन्दबाजी का रहा बोलबाला

लखनऊ को इस मैच मे पहले गेन्दबाजी करने का मौका मिला जिसे उनके स्पिनर्स ने पूरी तरह सही बनाया इस मैच मे उनके स्पिनर्स ने 12 ओवर गेन्दबाजी की और सिर्फ 57 रन खर्च किये किये और हैदराबाद के 6 बल्लेबाजो को आउट जिसमे क्रुणाल पंड्या ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए, अमित मिश्रा ने 2 विकेट और रवि बिश्नोई को 1 सफलता प्राप्त हुयी।

टेबल टोपर बनी लखनऊ

इस मैच मे जीत के साथ लखनऊ सुपरजायँट्स की टीम टॉप पर पहुंच गयी है, लखनऊ ने 3 मैचों मे से 2 मैचों मे जीत हासिल की जिससे उनके कुल 4 पॉइंट हो गए है। लखनऊ ने यह दोनों मैच अपने होम ग्राउंड पर ही जीते है।

inline single
IPL Cricket
लखनऊ सुपरजायंट्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

मैन ऑफ़ दीं मैच

लखनऊ सुपरजाइंट्स के कुणाल पंड्या इस मैच के हीरो रहे कुणाल पंड्या ने इस मैच में बैट और बॉल दोनों से दोहरा प्रदर्शन किया।पहले गेंदबाजी मे 3 विकेट लिए उसके बाद बल्ले से 23 गेंदों पर 34 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। इसी शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें इस मैच का प्लेयर ऑफ़ दीं मैच के ख़िताब से सम्मानित किया गया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

लखनऊ सुपरजाइंट्स XI: केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोमारियो शेफर्ड, कुणाल पांड्या, अमित मिश्रा, यश ठाकुर, जयदेव उनादकट, रवि बिश्नोई।

inline single

सनराइज़र्स हैदराबाद XI: मयंक अग्रवाल, अनमोलप्रीत सिंह (wk), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (c), हैरी ब्रूक, वाशिंगटन सुंदर, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक, आदिल राशिद।

IPL Cricket Score: कोलकाता ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 81 रनो से हराया,ये रहा मैच का टर्निंग पॉइंट

inline single

IPL Cricket Score: पंजाब ने राजस्थान पर की 5 रनो से रोमांचिक जीत हासिल, नाथन एलिस ने लिए 4 विकेट बने मैन ऑफ़ दीं मैच

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment